इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय महिला टीम ने खड़ा किया बड़ा स्कोर

भारतीय महिला टीम : भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच T20 श्रृंखला खत्म होने के बाद अब टेस्ट श्रृंखला खेला जा रहा है। श्रृंखला में केवल एक टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला मुंबई के डी पाटिल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट के पहले दिन भारतीय महिला टीम ने 7 विकेट खोकर 410 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है। भारतीय महिला टीम की ओर से चार बल्लेबाजों ने अर्थशतक लगाया। पहले दिन की समाप्ति पर दीप्ति शर्मा एवं पूजा वस्त्रकर क्रीज पर बनी हुई हैं। आईए एक नजर डालते हैं इन दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट के पहले दिन की हाइलाइट्स पर।

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों का हल्ला बोल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच गुरुवार से टेस्ट मुकाबले की शुरुआत हुई। इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टीम के लिए या निर्णय खराब साबित हुआ और ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना एवं शेफाली वर्मा बड़ा स्कोर बनाने में सफल नहीं रहीं। हालांकि इसके बाद शुभा सतीश एवं जेमिमाह रॉड्रिक्स ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्थशतक पूरे किए। शुभा ने केवल 49 गेंद में अपना अर्थशतक पूरा किया जो पहले टेस्ट खेलने वाले बल्लेबाजों में सबसे तेज है। इसके बाद भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी 49 रन बनाए। एक बार फिर वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट का शिकार बनी।

इसके बाद यस्तिका भाटिया ने भी 66 रनों की पारी खेली।पहले दिन के समाप्त होने तक भारतीय टीम का स्कोर सात विकेट खोकर 410 रन है। दिन की समाप्ति पर  दीप्ति शर्मा 60 एवं पूजा वस्त्रकर चार रन बनाकर क्रीज पर डटी हुई हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि दूसरे दिन भारत कितने रनों पर अपनी पारी घोषित करता है। 

मोहम्मद शमी 

भारतीय महिला टीम बनाम इंग्लैंड महिला टीम पहले टेस्ट हाइलाइट्स

  • भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच डी  वाई पाटिल स्टेडियम में टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है।
  • इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।
  • भारत में पहले दिन की समाप्ति पर सात विकेट खोकर 410 रन बना दिए।
  • भारत के लिए चार बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली।
  • इंग्लैंड की ओर से लॉरेन बेल ने अभी तक दो विकेट चटकाए हैं।
  • शुक्रवार को सुबह 9:30 बजे दूसरा दिन का खेल शुरू होगा।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : महिला टेस्ट

भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच टेस्ट मैच कहां खेला जा रहा है?

मुंबई में

महिला क्रिकेट टेस्ट मैच कितने दिन का होता है?

4

भारत की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान कौन हैं?

हरमनप्रीत कौर

Join WhatsApp Channel