भारत बनाम श्रीलंका : भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़े कई रिकॉर्ड्स

भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़े कई रिकॉर्ड्स : 12 सितंबर को भारत बनाम श्रीलंका का मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला श्रीलंका के कोलंबो में खेला गया। सुपर 4 के इस मुकाबले को जीत कर भारत ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है। भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 41 रन से अपने नाम किया। भारत की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रनों पर ऑल आउट हो गई। हालांकि इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया और श्रीलंका के बल्लेबाजों की एक न चलने दी। लेकिन भारत की ओर से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी अर्धशतक जड़ा। इस अर्थशतक के साथ ही उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए, आइए जानते हैं।

रोहित शर्मा ने तोड़े कई रिकॉर्ड

कोलंबो में मंगलवार को भारत बनाम श्रीलंका का मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 41 रनों से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बना ली है। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने दो और कुलदीप यादव ने चार विकेट चटकाए। हालांकि बल्लेबाजी करते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी शानदार अर्थशतक जड़ा। इस पारी के साथ ही रोहित ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। उन्होंने 53 रन की पारी के दौरान एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में 10000 रनों का आंकड़ा पार किया। वह ओडीआई में 10000 रनों का आंकड़ा पार करने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 10000 रन बनाने के लिए कुल 241 इनिंग्स खेलें। ओडीआई में सबसे तेज 10000 रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है जिन्होंने 204 पारियों में यह कारनामा किया था। हालांकि हिटमैन ओपनर बल्लेबाजों में 10000 बनाने वाले सबसे तेज बल्लेबाज हैं। रोहित ने इस मुकाबले में 53 रन की पारी खेली। इस पारी के साथ ही वह एशिया कप में लगातार तीन अर्थशतक लगाने वाले पहले कप्तान बन गए हैं।

Rohit Sharma Net Worth

हिटमैन ने कप्तानी से भी जीता दिल

श्रीलंका को 41 रनों से हराकर भारतीय टीम एशिया कप के फाइनल में जगह बना चुकी है। इस जीत का श्रेय रोहित शर्मा की कप्तानी को भी जाता है। उन्होंने न सिर्फ अच्छी बल्लेबाजी की बल्कि कप्तानी में भी अपने गुड़ दिखाए। उन्होंने सही समय पर गेंदबाजी में बदलाव किया जिसके कारण भारतीय टीम मैच जीत सकी।

FAQs : रोहित शर्मा

रोहित शर्मा की पत्नी का क्या नाम है?

रितिका सजदेह

भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान कौन है?

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा के ओडीआई में कितने शतक हैं?

30

Join WhatsApp Channel