दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत तीसरा T20 मैच प्रीव्यू

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत तीसरा T20 : भारतीय टीम फिलहाल अभी दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। 10 दिसंबर से दोनों टीमों के बीच t20 श्रृंखला खेली जा रही है। गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत के बीच तीसरा T20 मुकाबला खेला जाएगा। या मुकाबला जोहानिसबर्ग में होगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला शाम 8:30 बजे से शुरू होगा। इस श्रृंखला का पहला मुकाबला बारिश में धुल गया था जबकि दूसरा मुकाबला दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट से जीत लिया था। भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी। आईए जानते हैं इस मुकाबले में कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित प्लेइंग इलेवन।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत तीसरा T20 मैच प्रीव्यू

गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत के बीच जोहानिसबर्ग में तीसरा T20 मुकाबला खेला जाएगा। अगर दक्षिण अफ्रीका या मुकाबला जीतता है तो T20 श्रृंखला उनके नाम हो जाएगी। हालांकि अगर भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतेगी तो श्रृंखला बराबरी पर रह जाएगा। इस मुकाबले के लिए पिच की बात करें तो यहां की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होगी। हालांकि अगर बल्लेबाज संभाल कर बल्लेबाजी करेंगे तो रन बनाने का मौका मिलेगा। यह मैदान काफी छोटा है और आउटफील्ड भी काफी तेज है जिससे बाउंड्री लगाने में आसानी होगी। अगर मौसम की बात करें तो आज भी बारिश पड़ने की थोड़ी आशंका है। इससे पहले दोनों माचो में बारिश ने खलल डाला था। अगर बारिश नहीं होती है तो मौसम के सुहावना रहने की उम्मीद है।

क्या होगी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। दक्षिण अफ्रीका के टीम के लिए मार्को यान्सन एवं जेराल्ड कोएट्जी इस मुकाबले में उपलब्ध नहीं रहेंगे। भारतीय टीम में भी शुभमन गिल की जगह ऋतुराज गायकवाड को मौका दिया जा सकता है। रवि बिश्नोई को भी कुलदीप यादव की जगह टीम में स्थान मिल सकता है। आईए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

रिंकू सिंह

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका संभावित एकादश
भारत

सूर्यकुमार यादव (कप्तान)

दक्षिण अफ्रीका

एडेन मार्करम (कप्तान)

ऋतुराज गायकवाड रीजा हेंड्रिक्स
यशस्वी जायसवाल मैथ्यू बर्ट्जे
तिलक वर्मा हेनरिक क्लासेन
रिंकू सिंह डेविड मिलर
जितेश शर्मा ट्रिस्टियन  स्टब्स
रविंद्र जडेजा एंडील फेलुकवायो
रवि बिश्नोई नंदरे बर्गर
दीपक चहर ओटिनल बार्टमैन
मोहम्मद सिराज लिजार्ड विलियम्स
मुकेश कुमार तबरेज शम्सी

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा T20 कब है?

14 दिसंबर

यह मुकाबला कहां खेला जाएगा?

जोहान्सबर्ग

दक्षिण अफ्रीका टीम का कप्तान कौन है?

एडेन मार्करम

Join WhatsApp Channel