भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा ओडीआई हाइलाइट्स

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा ओडीआई : भारतीय टीम फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच एक दिवसीय श्रृंखला का गुरुवार को समापन हुआ। गुरुवार को भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा ओडीआई मुकाबला खेला गया। पर्ल में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 78 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने 2 – 1 से सीरीज भी जीत ली है। इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 296 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 218 रनों पर ऑल आउट हो गई। 78 रनों मुकाबले को जीत कर भारत ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है। आईए एक नजर डालते हैं इस मुकाबले की हाइलाइट्स पर।

भारत ने जीता एकदिवसीय श्रृंखला

गुरुवार को पर्ल में भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा ओडीआई मुकाबला खेला गया। 78 रनों से मुकाबला को जीतकर भारत ने सीरीज जीत ली है। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्ले से भारत की शुरुआत खराब रही और 10 ओवर के भीतर ही दो बल्लेबाज पवेलियन में लौट गए। हालांकि इसके बाद संजू सैमसन एवं तिलक वर्मा ने शतकीय साझेदारी निभाकर टीम को संकट से उबारा। सैमसन ने इस मुकाबले में शानदार शतक जड़ा। उनके शतक के बदौलत भारतीय टीम 296 रन बनाने में सफल रही। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम ने शुरू में थोड़ा सा साहस दिखाया। पिछले मैच के हीरो रहे टोनी डी जॉर्जि ने एक बार फिर अर्धशतकीय पारी खेली।

हालांकि उनके आउट होने के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गई। अंत में पूरी टीम 218 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने चार विकेट चटकाए। 78 रनों से इस मुकाबले को जीत कर भारत ने श्रृंखला जीत ली है। संजू सैमसन को उनकी शानदार पारी के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा ओडीआई हाइलाइट्स

  • इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।
  • भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 296 रन बनाए।
  • भारत की ओर से संजू सैमसन ने शतकीय पारी खेली।
  • 297 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 218 रनों पर ऑल आउट हो गई।
  • 78 रनों से मुकाबला को जीत कर भारत ने सीरीज जीत ली है।
  • सैमसन को उनकी शानदार पारी के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका और भारत के तीसरे ओडीआई में किसकी जीत हुई?

भारत की

इस श्रृंखला का विजेता कौन बना?

भारत

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट मुकाबला कब से शुरू है?

26 दिसंबर

Join WhatsApp Channel