दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरा ओडीआई मैच प्रीव्यू

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरा ओडीआई : भारतीय टीम फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। T20 श्रृंखला खत्म होने के बाद अब एकदिवसीय श्रृंखला खेली जा रही है। मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत के बीच दूसरा ओडीआई मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला शाम 4:30 बजे से शुरू होगा। श्रृंखला के पहले मुकाबले में भारत में दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया था। अगर भारतीय टीम यह मुकाबला जीतती है तो सीरीज अपने नाम कर लेगी। आईए जानते हैं इस मुकाबले में कैसी रहेगी पिच, मौसम का हाल और संभावित एकादश।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरा ओडीआई मैच प्रीव्यू

पोर्ट एलिजाबेथ में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा ओडीआई मुकाबला खेला जाएगा। मंगलवार को खेला जाने वाला या मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। अगर दक्षिण अफ्रीका यह मुकाबला जीतती है तो सीरीज बराबरी पर आ जाएगी। वहीं अगर भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत प्राप्त करती है तो सीरीज भी जीत लेगी। इस मुकाबले के लिए पिच की बात करें तो इस मैदान की सतह बाकी दक्षिण अफ्रीकी मैदानों के मुकाबले काफी धीमा है। इस पिच पर तेज गेंदबाजों से ज्यादा स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलेगी। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को भारत की स्पिन जोड़ी से बच के रहना होगा। अगर मौसम की बात करें तो मैच से पहले बारिश होने की आशंका है। हालांकि मैच के दौरान ऐसा कोई वाकया देखने को नहीं मिलेगा। मैच के दौरान धूप निकलने की संभावना बहुत कम है।

क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

दक्षिण अफ्रीका को पहले मुकाबले में काफी शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। फिर भी दोनों टीमों में शायद ही कोई बदलाव देखने को मिले। आईए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा ओडीआई संभावित एकादश
भारत

केएल राहुल (कप्तान)

दक्षिण अफ्रीका

एडेन मार्करम (कप्तान)

ऋतुराज गायकवाड रीजा हेंड्रिक्स
साई सुदर्शन टोनी डी जोरी
श्रेयस अय्यर रासी वेन डर दुस्सेन
तिलक वर्मा हेनरिक क्लासेन
संजू सैमसन डेविड मिलर
अक्षर पटेल वियान मल्डर
आवेश खान एंडिले फेलुकवायो
कुलदीप यादव केशव महाराज
अर्शदीप सिंह नंद्रे बर्गर
मुकेश कुमार तबरेज शम्सी

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

भारत और दक्षिण अफ्रीका का दूसरा ओडीआई मुकाबला कब है?

19 दिसम्बर

यह मुकाबला कहां खेला जाएगा?

पोर्ट एलिजाबेथ

एकदिवसीय सीरीज में भारतीय टीम का कप्तान कौन है?

केएल राहुल

Join WhatsApp Channel