India vs Pakistan : विराट कोहली और केएल राहुल ने तोड़े रिकॉर्ड्स

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली और केएल राहुल ने जड़े शानदार शतक : एशिया कप में सोमवार को भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जो की काफी गलत साबित हुआ। भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल एवं रोहित शर्मा ने भारत की टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलवाई। दोनों ने मैदान के चारों ओर चौके, छक्के जड़ते हुए अपने अर्थशतक पूरे किए। इन दोनों के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे किंग कोहली और केएल राहुल। इनके बाद इन दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय टीम का मोर्चा संभाला। केएल राहुल और विराट कोहली, दोनों ने शानदार शतक जड़ते हुए कई रिकॉर्ड तोड़ डालें। आइए जानते हैं।

विराट कोहली ने तोड़े कई रिकॉर्ड

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। अपने बल्लेबाज रोहित शर्मा एवं शुभमन गिल ने शानदार अर्धशतक जड़े। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली एवं केएल राहुल क्रीज पर आए। दोनों ने शुरू में अपने पैर जमाए लेकिन उसके बाद मैदान के चारों ओर छक्के, चौके जड़ने शुरू कर दिए। विराट कोहली ने 94 गेंद में 122 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और तीन छक्के जड़े। उन्होंने भारतीय पारी का अंत फहीम अशरफ की गेंद पर छक्का जड़कर किया। विराट कोहली इस शतक के साथ ओडीआई में कुल 47 शतक मार चुके हैं। ओडीआई में अब वह सचिन के 49 शतक के आंकड़े से दो शतक ही दूर है। साथी विराट ओडीआई में सबसे तेज 13000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने छुड़ाए पाकिस्तानी गेंदबाजों के छक्के

केएल राहुल ने भी वापसी पर जड़ा शानदार शतक

केएल राहुल भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने भी पाकिस्तान के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया और शानदार शतक जड़ा। उनके इस प्रदर्शन की बदौलत ओडीआई में चौथे नंबर पर उनका स्थान तय हो गया है। केएल राहुल ने 106 गेंद में 111 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में कुल 12 चौके और दो छक्के शामिल थे। उन्होंने अपना ओडीआई करियर का छठा शतक जड़ा। उन्होंने विराट कोहली के साथ 233 रन की साझेदारी निभाकर एशिया कप की सबसे बड़ी साझेदारी रच डाली।

FAQs : विराट कोहली केएल राहुल

विराट कोहली के एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में कितने शतक हैं?

47

केएल राहुल के एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में कितने शतक हैं?

6

विराट कोहली के टेस्ट में कितने शतक हैं?

30

Join WhatsApp Channel