भारत बनाम पाकिस्तान : शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने छुड़ाए पाकिस्तानी गेंदबाजों के छक्के

रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने दिलाई भारतीय टीम को दमदार शुरुआत : फिलहाल श्रीलंका और पाकिस्तान में एशिया कप खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमों ने हिस्सा लिया था। अभी सुपर 4 में 4 टीमें बची हैं। बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका फाइनल में जगह बनाने के लिए आपस में भिड़ेंगे। 10 सितंबर, रविवार को भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला श्रीलंका के कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। हालांकि मैच में बारिश में खलल डाला और मैच को आज के लिए स्थगित करना पड़ा। एशियाई क्रिकेट काउंसिल ने इस मुकाबले के लिए एक रिजर्व डे रखा है अब जिसमें मैच होगा। आईए जानते हैं भारतीय पारी की शुरुआत कैसी रही?

शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने दिलाई भारतीय टीम को दमदार शुरुआत

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। उनका यह निर्णय बिल्कुल खराब साबित हुआ। भारत के दोनों ओपनर शुभमन गिल एवं रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। गिल ने शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाया और पाकिस्तान के सबसे अच्छे गेंदबाज शाहीन अफरीदी के पहले ओवर में दो चौके जड़े। इसके बाद रोहित ने भी एक छक्का मारा। भारतीय टीम ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 61 रन बना लिए। लेकिन इसके बाद भी इन दोनों बल्लेबाजों ने रन बटोरने नहीं छोड़े। गिल ने शानदार अर्शतक जड़ा और उन्होंने कुल 52 गेंद में 58 रन की पारी खेली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शादाब खान का स्वागत दो छक्के जड़कर किया। उन्होंने कुल चार छक्कों के साथ 49 गेंद में 56 रन की पारी खेली। भारतीय टीम ने बारिश आने से पहले 24.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए।

कितनी है भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की नेट वर्थ

रिजर्व दिन पर होगा अब मुकाबला

भारतीय पारी के केवल 24 ओवर ही हुए थे के बारिश आ गई। कोलंबो में फिलहाल बारिश का मौसम चल रहा है। बारिश ने शुरू होने के बाद थमने का नाम ही नहीं लिया। इसके कारण मैच को स्थगित करना पड़ा। हालांकि एशियाई क्रिकेट काउंसिल ने भारत-पाकिस्तान मुकाबले के लिए एक रिजर्व दिन रखा है। अब यह मुकाबला 11 सितंबर सोमवार को खेला जाएगा।

FAQs : भारत बनाम पाकिस्तान

रोहित शर्मा ने अपने पारी में कितने छक्के जड़े?

4

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान कौन है?

बाबर आजम

एशिया कप 2023 का फाइनल कब खेला जाएगा?

17 सितंबर

Join WhatsApp Channel