भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला टेस्ट हाइलाइट्स

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला टेस्ट :  ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम फिलहाल भारत के दौरे पर है। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला के बीच टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट के पहले दिन भारतीय महिला टीम का दबदबा रहा। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 219 रनों पर ऑल आउट हो गई। इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने एक विकेट खोकर 98 रन बना लिए हैं। भारत की ओर से पूजा वस्त्रकर ने पहली पारी में चार विकेट चटकाए। आईए एक नजर डालते हैं इस टेस्ट के पहले दिन के हाइलाइट्स पर।

भारतीय गेंदबाजों ने ढाया कहर

गुरुवार को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच टेस्ट मैच की शुरुआत हुई। मुंबई में खेले जा रहे हैं इस मुकाबले में पहले दिन भारत ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 219 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारतीय टीम ने शुरू से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के नाकों में दम कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम एक समय सात रन पर दो विकेट गंवाकर संकट में दिख रही थी। हालांकि इसके बाद मैकग्रा और हेली ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम को संकट से उबारा।

ऑस्ट्रेलिया टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और अंत में 219 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से पूजा वस्त्रकर ने चार एवं स्नेह राणा ने तीन विकेट चटकाए। इसके बाद भारतीय टीम ने पहले दिन की समाप्ति पर एक विकेट खोकर 98 रन बना दिए हैं। इस समय क्रीज पर स्मृति मंधाना 43 रन बनाकर खेल रही हैं।

आईसीसी रैंकिंग

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला टेस्ट हाइलाइट्स

  • इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 219 रनों पर सिमट गई।
  • इसके जवाब में भारतीय टीम ने दिन की समाप्ति तक 98 रन बना दिए हैं।
  • इस समय स्मृति मंधाना प्लीज पर 43 रन बनाकर डटी हुई हैं।
  • पूजा वस्त्रकर ने भारत की ओर से चार विकेट चटकाए।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आए।

FAQs : महिला टेस्ट क्रिकेट

यह टेस्ट मुकाबला कहां खेला जा रहा है?

मुंबई में

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान कौन है?

हरमनप्रीत कौर

इस मुकाबले ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कौन कर रहा है?

एलिसा हेली

Join WhatsApp Channel