IND vs AFG : भारत बनाम अफगानिस्तान मुकाबले में क्या होगी प्लेइंग 11

भारत बनाम अफगानिस्तान मैच प्रीव्यू : 5 अक्टूबर से क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत हो गई है। इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रहा है। भारत के 10 शहरों में कुल 48 मुकाबले खेले जाएंगे। विश्व कप में आज भारत बनाम अफगानिस्तान का मुकाबला है। या मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार या मुकाबला 2:00 बजे से शुरू होगा। भारत ने अपना पिछला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट से जीता था। अगर अफगानिस्तान के पिछले मैच की बात करें तो उसे बांग्लादेश के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। आइए एक नजर डालते हैं आज के मुकाबले में कैसी रहेगी पिच मौसम का हाल और क्या होगी संभावित एकादश।

भारत बनाम अफगानिस्तान मुकाबला के लिए कैसी रहेगी पिच

11 अक्टूबर, बुधवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत बनाम अफगानिस्तान का मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम के कप्तानी रोहित शर्मा करते हुए नजर आएंगे वहीं अफगानिस्तान टीम की कप्तानी हसमतुल्लाह शाहिदि करेंगे। इस मुकाबले के लिए पिच की बात करें तो दिल्ली की पिच शुरू से स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हुई है। किंतु दक्षिण अफ्रीका का नाम श्रीलंका के मुकाबले में इसी मैदान पर बहुत रन लगे थे। इस मैदान की बाउंड्री छोटी है जिस कारण से बल्लेबाजों के बल्लो से रनों की भरमार देखने को मिल सकती है। अगर मुकाबले के लिए मौसम की बात करें तो दिल्ली का मौसम आज साफ रहने की उम्मीद है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा।

किसे मिलेगी प्लेइंग इलेवन मे जगह

भारत बनाम अफगानिस्तान का मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। भारतीय ओपनर शुभमन गिल अभी डेंगू से अच्छी तरह उबर नहीं पाए हैं जिसके कारण एक बार फिर ओपनिंग की जिम्मेदारी ईशान किशन एवं रोहित शर्मा के हाथों में होगी। आइए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश पर।

World Cup 2023 : न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड को 99 रनों से दी मात

भारत बनाम अफगानिस्तान संभावित प्लेइंग 11
भारत

रोहित शर्मा (कप्तान)

अफगानिस्तान 

हसमतुल्लाह शहीदी

ईशान किशन इब्राहिम ज़दरान
विराट कोहली रहमानुल्लाह गुरबाज
श्रेयस अय्यर रहमत शाह
केएल राहुल नजीबुल्लाह जदरान
हार्दिक पांड्या मोहम्मद नबी
रविंद्र जडेजा रशीद खान
आर अश्विन अजमतुल्लाह ओमरजाई
कुलदीप यादव मुजीब उर रहमान
जसप्रीत बुमराह नवीन उल हक
मोहम्मद सिराज फजलहक फारूकी

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आएं।

FAQs : अफगानिस्तान बनाम भारत

भारत और अफगानिस्तान का मुकाबला कहां खेला जा रहा है?

दिल्ली

भारतीय टीम में शुभमन गिल के जगह कौन ओपनिंग करेगा?

ईशान किशन

वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला कब है?

14 अक्टूबर

Join WhatsApp Channel