Happy Birthday King Kohli:करोड़ों दिलों की धड़कन ,रनमशीन को जन्मदिन की मुबारकबाद

Happy Birthday King Kohli:विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम का एक ऐसा नाम है जो हर भारतीय के दिल में बसता है। उनका खेल उनका समर्पण उनका फिटनेस लेवल सब कुछ बेहतरीन है पिछले दशक में भारत की शानदार क्रिकेट यात्रा के वास्तुकारों में से एक, कोहली भारतीय खेल पारिस्थितिकी तंत्र में एक प्रेरणादायक व्यक्ति बने हुए हैं, और उनकी वैश्विक लोकप्रियता को लॉस एंजिल्स 2028 ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने में भूमिका निभाने का श्रेय भी दिया गया है।

वह आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं, और यह अवसर विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शीर्ष मुकाबले के साथ मेल खाता है, और प्रशंसकों और आयोजकों ने जन्मदिन के लिए इस अवसर को विशेष बनाने की योजना बनाई है।खेल में अपनी प्रशंसा और रनों के लिए एक महान व्यक्ति, कोहली को इस बार जन्मदिन की कुछ शुभकामनाएं मिलेंगी क्योंकि भारत घरेलू विश्व कप अभियान के बीच में है क्योंकि टीम का लक्ष्य एक अंतराल के बाद ट्रॉफी को घर लाना है।

वर्ल्ड कप 2023 में कोहली का प्रदर्शन अब तक का सर्वश्रेष्ठ बताया गया है. वह पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ एक शतक, नाबाद 103 रन और चार अर्द्धशतक बना चुके हैं। बांग्लादेश के खिलाफ शतक ने 35 वर्षीय को सचिन तेंदुलकर द्वारा स्थापित रिकॉर्ड की बराबरी करने के एक कदम और करीब पहुंचा दिया।

https://www.samacharbuddy.com/viral/tabu-turns-52/42144/

Happy Birthday King Kohli: दो विश्व कप जीतने वाला पहला खिलाड़ी बनना है कोहली का लक्ष्य

भारतीय क्रिकेट ने खेल के कुछ सबसे बड़े दिग्गजों को अपनी प्रतिष्ठित जर्सी पहनते देखा है, लेकिन उनमें से कोई भी अपने करियर के दौरान दो वनडे विश्व कप जीतने में सक्षम नहीं हो पाया है। कपिल देव और तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी एक जीतने में सफल रहे लेकिन कोहली के पास दो जीतने का मौका है।

वह न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ शतक बनाने से चूक गए, जो हमें अगले बड़े रिकॉर्ड की ओर ले जाता है जिसे वह संभवतः विश्व कप में हासिल करना चाहते हैं।विराट कोहली अगर किसी चीज को अपना लक्ष्य मानते हैं तो वह उसे पूरा कर ही रहते हैं।

Happy Birthday King Kohli: कोहली बहुत जल्दी ही तोड़ने वाले हैं सचिन का ये रिकॉर्ड

जैसे ही कोहली श्रीलंका के खिलाफ 88 रन पर आउट हुए, वानखेड़े स्टेडियम में तुरंत सन्नाटा छा गया। मुंबई में प्रशंसक इस स्टार बल्लेबाज को अपने पसंदीदा बेटों में से एक और खेल में एक आइकन के बराबर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी पारी के साथ 48 एकदिवसीय शतक बनाए हैं और कई लोगों ने भविष्यवाणी की है कि वह विश्व कप के दौरान इसे तोड़ देंगे। सुनील गावस्कर ने कुछ दिन पहले एक बेहतर भविष्यवाणी की थी कि कोहली अपने जन्मदिन पर अपना 50वां वनडे शतक बनाएंगे। भारत विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार है, ईडन गार्डन्स धीरे-धीरे हमारे सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक का उसके जन्मदिन पर प्रतिष्ठित मैदान पर स्वागत करने के लिए तैयार हो रहा है। उस शख्स यानी कोहली को मनाने के लिए बड़े समारोहों की योजना बनाई गई है।

जबकि उनके आसपास उनके विशेष रिकॉर्ड्स के बारे में शोर और बातचीत होगी, हम उम्मीद कर सकते हैं कि स्टार बल्लेबाज एक ऐसा काम करेगा जो उसने अपने पूरे समय में किया है। अगर आप सोचते हैं कि चुपचाप अपना काम करते रहना है, तो आप गलत हैं। उम्मीद करें कि कोहली अपने भावुक और प्रखर स्वभाव के होंगे जिसके हम वर्षों से आदी हो गए हैं।

यह वही व्यक्ति था जिसने टीम की कप्तानी करते हुए अंडर-19 विश्व कप जीता था और हम 5 नवंबर को ईडन गार्डन्स में जब भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा तो कोई बदलाव की उम्मीद नहीं कर सकते।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद हमारे और भी आर्टिकल पढ़ें www.samacharbuddy.com पर

Faqs

  • विराट कोहली की उम्र क्या है

  • 35 वर्ष
  • विराट कोहली के पिता का नाम क्या है?

  • प्रेम कोहली
  • विराट कोहली ने एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच में कितने शतक बनाए हैं?

  • 48
  • विराट कोहली की पत्नी कौन है?

  • अनुष्का शर्मा
  • विराट कोहली का जन्म स्थान क्या है?

  • दिल्ली
Join WhatsApp Channel