इस अनोखी स्कीम से आप अपने बच्चे के लिए बचा सकते है लाखो रुपए, बच्चे के नाम से खुलवा सकते है ये खाता, हर महीने…

पोस्ट ऑफिस की MIS की है ये स्कीम

दुनिया में एक सिर्फ माता पिता ही होते है, जो हमारे लिये अच्छा सोचते है। और सुनहरे भविष्य के लिये कामना करते है। लेकिन वहीं आज के समय में ऐसे भी लोग है, जो कि, सिर्फ हमारे लिए अच्छा सपने भी देखते है, और उसे सच करने के लिए भी अग्रसर करते है। और आज हम एक ऐसी ही खबर लेकर आये है। जिसमे हम आपको एक ऐसी ही स्कीम के बारे में बताएँगे, जिसे अपनाकर आप अपने बच्चो के लिए एक अच्छे करियर का निर्माण भी कर सकते है। और आज हम इसी के बारे में बात करेंगे। आज के इस आधुनिक समय में हर कोई चाहता है, कि वो जल्द ही किसी अच्छी स्कीम से पैसा कमा के। अच्छा खासा भविष्य बनाए। क्योकि आज की इस स्कीम MIS में न सिर्फ आपका पैसा बचेगा, बल्कि आप भविष्य के लिए सही बचत कर सकेंगे। क्योकि आज की एक खास डाक घर की स्कीम बचत स्कीम में बचत भी हो जाती है।

MIS बचत योजना। जी हाँ ये पोस्ट ऑफिस की एक बहुत अच्छी पैसा बचाने की स्कीम है।
MIS बचत योजना। जी हाँ ये पोस्ट ऑफिस की एक बहुत अच्छी पैसा बचाने की स्कीम है।

पोस्ट ऑफिस की MIS की है ये स्कीम

बता दे कि, हम जिस स्कीम के बारे में बाते कर रहे है, वह है MIS बचत योजना। जी हाँ ये पोस्ट ऑफिस की एक बहुत अच्छी पैसा बचाने की स्कीम है। MIS एक ऐसी बचत योजना है। इसमें एक बार निवेश कर हर महीने ब्याज के रूप में इसका बड़ा लाभ हो सकता है। इस खाते में कई बेनिफिट्स हैं। और इसलिए ये योजना बहुत खास है। ये खाता आप अपने बच्चे के नाम से खोल सकते है। और बचत कर सकते है। और आपके बच्चे की अगर उम्र 10 साल है, तो आप भी आसानी से अपने बच्चे के लिए बचत कर सकते है।

इस MIS यजना का बहुत फएदा है। क्योकि उस योजना में दो लाख रुपये का निवेश करते हैं,
इस MIS यजना का बहुत फएदा है। क्योकि उस योजना में दो लाख रुपये का निवेश करते हैं,

इसे भी अवश्य पढ़े:-JSSC ने निकाली है ये नई भर्तियां, जल्द ही कर ले आवेदन, 10 वी पास भी कर सकेगा आवेदन, सैलरी होगी 63,000 तक

हर महीने का है बहुत फायदा

इस MIS यजना का बहुत फजाएदा है। क्योकि उस योजना में दो लाख रुपये का निवेश करते हैं, तो हर महीने 6.6 ब्याज दर के हिसाब से 1100 रुपये बनेंगे। और आप पांच वर्ष में ये ब्याज कुल 66,000 रुपये होगा। और यदि आप 4.5 लाख रुपए जमा करते हैं तो लगभग 2500 रुपए हर माह मिलेंगे। इस अकाउंट के लिए आप एकल या जॉइंट खाता भी खुलवा सकते है।

हर महीने का है बहुत फायदा
हर महीने का है बहुत फायदा

इसे भी अवश्य पढ़े:-टाटा साम्राज्ञी रतन टाटा ने खरीद ली सरकार से ये कम्पनी, जल्द ही शुरू होगा काम, दो साल से बंद पड़ी थी ये कम्पनी, लेकिन

 ये लेख पढ़ने के लिए आपका आभार, ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *