मार्किट में जल्द ही आने वाली है ये अनोखी और बड़ी कार, टाटा ने लांच की सबसे बड़ी गाडी, एक साथ बैठ सकेंगे 15 लोग एक बार में

टाटा मोटर्स ने लांच की देश की सबसे बड़ी गाडी

आजकल के इस आधुनिक समय में जहाँ एक आम इंसान हर तरह से खुद को बदलना लगा है। वहीँ उसकी ज़रूरते भी बदलने लगी है। और इस बात का प्रमाण है, आजकल इस्तेमाल किये जाने वाले आधुनिक साधन। जिन्होंने न सिर्फ मानव के के जीवन को सरलता दे दी है। बल्कि एक नया रूप ही दे दिया दिया है। वाकई में हर इंसान की ज़रूरत के हिसाब से हर साधन बना होता है। और उसी के हिसाब से मानव के लिए अविष्कार होते रहे है। और कहते भी है, कि आवश्कयता ही आविष्कार की जननी होती है। और वाकई ये बात बिलकुल सच है। आजकल तकनीकी के इस युग में सबसे महत्पूर्ण भूमिका जो निभा रही है, वह है ऑटो मोबाइल कम्पनी। जो न सिर्फ आपकी ज़रूरतों को पूरा करती है। बल्कि वो अपनी बढ़ती ज़रूरतों के हिसाब से कुछ न कुछ नए बदलाव ज़रुर करता है। वैसे कार या गाड़ी हमारे जीवन का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा बन गयी है। और आपने अक्सर सुना भी होगा, कि चार पहियों की गाड़ी लेना कई लोगो का सपना भी होता है। आज हम जिस कार को बात करने जा रहे है। वह पुरे देश की पहली ऐसी गाड़ी है। जिसे टाटा मोटर्स कम्पनी ने 15 लोगों की बैठने की सुविधा के हिसाब से डिज़ाइन किया है। आईये जानते है इसके बारे में।

 विंगर CAR टाटा मोटर्स ऑफ़ ग्रुप के माध्यम से लांच की गयी है।
विंगर CAR टाटा मोटर्स ऑफ़ ग्रुप के माध्यम से लांच की गयी है।

टाटा मोटर्स ने लांच की देश की सबसे बड़ी गाडी

टाटा मोटर्स ने नेपाल में मल्टी यूटिलिटी व्हीकल विंगर BS6 की अपनी नई रेंज लॉन्च की है। और नेपाल में इस मल्टी यूटिलिटी व्हीकल का क्रेज अभी से ही देखा जा रहा रहा है। और इसे बहुत पसंद भी किया जा रहा है। क्योकि इस विंगर BS6 की सबसे खास बात ये है कि, इसमें एक साथ 4या 5 नही, बल्कि एक साथ सक बार में 15 लोग बैठ सकते है। यानी कि अगर आपका परिवार अच्छा खासा बड़ा है या फिर आपका दोस्तों का समूह बहुत बड़ा हे , तो ये गाडी से बढ़िया विकल्प शायद ही आपको मिलेगा।

टाटा ने लांच की ये विंगर कार
टाटा ने लांच की ये विंगर कार

इसे भी अवश्य पढ़े:-एक बार फिर छा गया देश का ये बेटा, ले आया देश के लिए दूसरा मैडल, पिता ने कहा नाज़ है नीरज पर

टाटा  ने लांच की ये विंगर कार

बता दे कि, ये विंगर car टाटा मोटर्स ऑफ़ ग्रुप के माध्यम से लांच की गयी है। और अगर उसके इंजन की बात करे, तो 2.2-लीटर DiCOR इंजन द्वारा संचालित है यानी कि, नई Tata विंगर BS6 में 2.2-लीटर DiCOR इंजन मिलता है। और साथ ही 15 सीटर तो है ही।और साथ ही खड़ी ढलानों पर भी आसान चढ़ाई के लिए श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ 25.8% ग्रेडेबिलिटी प्रदान करता है। जो कि बहुत बेहतरीन है।

Tata Motors ने नेपाल में मल्टी यूटिलिटी व्हीकल (MUV) विंगर BS6 की अपनी नई रेंज लॉन्च की है।
Tata Motors ने नेपाल में मल्टी यूटिलिटी व्हीकल (MUV) विंगर BS6 की अपनी नई रेंज लॉन्च की है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-“सपनो के भंवर से ऊंचाई के शिखर तक” का है ये सुहाना सफर, जो तय किया है, इस चौकीदार के बेटे ने, श्रीकांत पंतवाने एक ऑ…

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  samacharbuddy के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *