एक किन्नर से मोहब्बत करके ऐसा दीवाना हुआ ये शख्स, कि ले लिए सात फेरे, कहा बच्चा गोद लेंगे

आपने प्रेम कहानियां तो बहुत सुनी है, लेकिन क्या आपने कभी अनोखी प्रेम कहानी के बारे में सुना के बारे में सुना है ? जी हाँ आज की कहानी बहुत ख़ास है, क्योकि ये कहानी एक किन्नर की प्रेम कहानी है। जिसमे समाज की परवाह किये बिना ही उन्होंने शादी कर ली थी। और इन काम के के लिए वाकई में बहुत हिम्मत चाहिए होती है। क्योकि ये एक तरह से समाज के नियमो के खिलाफ जाकर ये शादी की थी। लेकिन सिर्फ प्यार की पुकार को पहचाना जन्म जन्म के लिए एक दूसरे के हो गए हे। और ये जोड़े ने पुरे हिन्दू रीती रिवाज से शादी की थी। और दुनिया के सामने ये मिसाल की थी कि, प्यार जब होता है, इंसान उसे साबित भी कर सकता है। और प्यार अगर सच्चा और पवित्र हो, तो फिर क्या ही कहने है। आज की कहानी भी एक किन्नर विवाह की है।, जिसमे आयोध्या में स्तिथ नदिग्राम में एक युवा शिव कुमार वर्मा जी ने एक किन्नर युवती अंजली से शादी की है। और ये बता दिया कि, किन्नर से शादी करके भी ज़िंदगी बितायी जा सकती है।और उनका उन्होंने ये भी निर्णय लिया कि, वे एक बच्चा गोद लेंगे।

अयोध्या का है प्रेम विवाह
अयोध्या का है प्रेम विवाह

अयोध्या का है प्रेम विवाह

बता दे कि ये, अनोखा किन्नर विवाह अयोध्या का है। एक युवक शिव कुमार वर्मा जी ने अंजलि नाम की किन्नर युवती से प्यार हो गया था। और वे एक दूसरे को दिल दे बैठे थे। लेकिन वो समाज के डर से अक्सर चुप चुप करके मिलते थे। और उसके बाद उन्होंने आखिर में उन्होंने समाज की बेड़िया तोड़कर शादी भी कर ली थी। और आज वे साथ में बहुत खुश है।

पहले मनाया था परिवार को, फिर रचाई शादी
पहले मनाया था परिवार को, फिर रचाई शादी

इसे भी अवश्य पढ़े:-सुर्ख लाल जोड़े में सजी ये दुल्हन बारात से पहले पहुंची अपना पेपर देने, पढ़ाई की ये ललक देखकर हैरान रह गए लोग

पहले मनाया था परिवार को, फिर रचा किन्नर विवाह

शिव वर्मा बताते है कि, वो अंजलि से डेढ़ साल पहले मिले थे। और फिर उनकी ये दोस्ती प्यार में बदल गयी थी। और फिर दोनों ने शादी ही कर ली थी। और फिर दोनों ने अपने अपने परिवार को बड़ी ही मुश्किल से मनाया था , लेकिन अब कोई भी दिक्क्त नहीं है। वे दोनों प्यार के इस पावन बंधन में बंध गए है।

शिव वर्मा अंजलि से डेढ़ साल पहले मिले थे। और फिर उनकी ये दोस्ती प्यार में बदल गयी थी।
शिव वर्मा अंजलि से डेढ़ साल पहले मिले थे। और फिर उनकी ये दोस्ती प्यार में बदल गयी थी।

इसे भी अवश्य पढ़े:-कार तो बहुत देखी होंगी आपने, लेकिन ये कार थोड़ी अलग है, 100 फीट की इस कार में बैठ सकते है 70 लोग एक साथ,हेलिपैड भी बहुत खास …

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel