सुर्ख लाल जोड़े में सजी ये दुल्हन बारात से पहले पहुंची अपना पेपर देने, पढ़ाई की ये ललक देखकर हैरान रह गए लोग

पढ़ाई की ललक हर किसी में नहीं होती है। और बहुत ही कम लोग ऐसे होते है, जिनके मन में पढ़ाई को लेकर एक अलग ही महत्व और जिज्ञासा होती है, लेकिन कुछ लोग ऐसे होते है। कि जो कि, पढ़ाई के लिए अपने जीवन के महत्वपूर्ण लम्हो के बारे में भी नहीं सोचते है। और पढ़ाई करते हुए सफलता भी हासिल कर लेते है। और आज की कहानी भी एक परीक्षा देते हुए दुल्हन की है। एक नयी नवेली दुलहन से सजे धजे अवतार में परीक्षा हॉल में पहुंची थी। और अपनी परीक्षा दी थी। बीए तृतीय वर्ष की छात्रा रंजना वीरभूमि राजकीय महाविद्यालय में अपनी परीक्षा देने गयी थी। और बल्कि अपनी शादी हो जाने के बाद विदाई से बिलकुल एक दिन पहले ही उन्होंने परीक्षा दी थी। और परीक्षा के दो घंटो के दौरान रंजना के बाराती लोग इंतज़ार में खड़े रहे थे। ताकि विदाई की रस्म कर सके।

 रंजना की ये बारात मध्य प्रदेश के नौगांव से आयी थी
रंजना की ये बारात मध्य प्रदेश के नौगांव से आयी थी

बारात से आयी थी मध्य प्रदेश से

बता दे कि रंजना की ये बारात मध्य प्रदेश के नौगांव से आयी थी। और रात में उस नई नवेली दुल्हन की शादी हुई थी। और फिर अगले ही दिन करीब 11 बजे उस बेटी की परीक्षा भी दी थी। और रंजना नाम की इस लड़की की पढ़ाई के प्रति पागलपन देखिये कि, वह अपनी शादी के इस समय पर भी पढ़ने को ध्यान देती है। और परीक्षा देने गयी थी।

रंजना ने जब रंजना परीक्षा दे रही थी , तो उस वक़्त ये बारात दुल्हन का इंतेज़ार पलके बिछाये कर रही थी।
रंजना ने जब रंजना परीक्षा दे रही थी , तो उस वक़्त ये बारात दुल्हन का इंतेज़ार पलके बिछाये कर रही थी।

इसे भी अवश्य पढ़े:-कार तो बहुत देखी होंगी आपने, लेकिन ये कार थोड़ी अलग है, 100 फीट की इस कार में बैठ सकते है 70 लोग एक साथ,हेलिपैड भी बहुत खास …

रंजना दो घंटो तक रुकी रही बारात

बता दे कि, रंजना ने जब रंजना परीक्षा दे रही थी , तो उस वक़्त ये बारात दुल्हन का इंतेज़ार पलके बिछाये कर रही थी। और तब तक इंतज़ार करते रहे थे, जब तक दुल्हन ने परीक्षा न दे दी हो। और रंजना के परीक्षा के बाद दुल्हन को लेकर बारात विदा हो गयी थी। पर यहाँ पर हमे ये समझना ज़रूरी है कि, एक दुल्हन होते हुए भी एक बेटी ने अपनी पढ़ाई को अपनी बारात से ज्यादा तवज्जो देिया था। जो कि बहुत ही कम लोग कर पाते है।

तृतीय वर्ष की छात्रा रंजना वीरभूमि राजकीय महाविद्यालय में अपनी परीक्षा देने गयी थी।
तृतीय वर्ष की छात्रा रंजना वीरभूमि राजकीय महाविद्यालय में अपनी परीक्षा देने गयी थी।

इसे भी अवश्य पढ़े:-बोर्ड में नंबर कम आये, तो पहुंच गए न्याय के चौखट पर, 3 साल की लम्बी लड़ाई के बाद मिला न्याय, आ गए 81% मार्क्स

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel