धर्म के ठेकेदारों को दिया ऐसा जवाब, अपने मुस्लिम धर्म को छोड़कर बन गयी हिन्दू बहु, आज़मगढ़ की है ये प्रेम कहानी

कहते है कि, ये प्रेम सबसे बढ़कर होता है, और हर इंसान को जीवन में एक बार किसी ने किसी से प्यार ज़रूर होता है। और यही बाते उसे खास बनाती है। और जीवन भर पसंद किये हुए जीवनसाथी का साथ मिलना ही बहुत बड़ी बात होती है। और हर किसी को उसका प्रेमी जीवन साथी के रूप में मिले, ये भी ज़रुरी नहीं है। क्योकि हर किसी की किस्मत अलग अलग ही होती है।और सबसे बड़ा रोना है इस जीवन का। वैसे कहते है कि अगर प्यार सच्चा हो, तो फिर धर्म की दीवार को तोडना भी आसान लगता है। और यही सबसे बड़ी मुश्किल होती है। क्योकि धर्म के ठेकेदार प्रेमी युगल को एक नहीं होने देते है। और धर्म के नाम पर उलहाना देकर अलग कर देते है। और इन्ही कारणों से भी जीवन थोड़ा मुश्किल हो जाता है। और यही कारण है कि, हर साल कई युवा इस प्रेम विवाह के लिए धर्म के चक्करो में बलि चढ़ जाते है। और आज की कहानी भी ऐसी ही ऐसी है। और जिसमे आपको एक संघर्ष देखेंगे , एक मुस्लिम प्रेमिका मोमिन खातून को हिंदू धर्म के सूरज से प्यार हो गया था। जिसके बाद इस जोड़ी ने बिना धर्म की परवाह किये शादी कर ही ली।

उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ में ही ये अनोखी घटना सामने आयी है। जहाँ पर एक प्रेमी युगल ने बिना धर्म की परवाह किये शादी रचा ली।
उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ में ही ये अनोखी घटना सामने आयी है। जहाँ पर एक प्रेमी युगल ने बिना धर्म की परवाह किये शादी रचा ली।

प्रेम विवाह आज़मगढ़ की है ये कहानी

बता दे कि, उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ में ही ये अनोखी घटना प्रेम विवाह सामने आयी है। जहाँ पर एक प्रेमी युगल ने बिना धर्म की परवाह किये शादी रचा ली। और सबसे ख़ास बात तो ये है कि, मोमिन खातून नाम की इस मुस्लिम ने बिना धर्म की प्रवाह किये हिन्दू लड़के सूरज से शादी कर ली। और मंदिर में हिन्दू रीती रिवाज से सात फेरे लिए। और एक दूसरे के हो गए है। लेकिन साथ ही लड़की ने एक चिंता भी जतायी है, कि उसके परिवार वाले उसके लिए एक खतरा बन सकते है।

सूरज पर पड़ा धर्म परिवर्तन का दबाव
सूरज पर पड़ा धर्म परिवर्तन का दबाव

इसे भी अवश्य पढ़े:-DSP साहब ने करवाई अपनी दुल्हनिया की अनोखी विदाई, साइकिल पर संग बैठाकर लाए ससुराल में, सादगी के कायल हुए लोग

सूरज पर पड़ा धर्म परिवर्तन का दबाव

ऐसा नहीं है कि, इन दोनों प्रेमियों ने परिवार वालो को नहीं बताया था। बल्कि इस जोड़े ने ये सबसे पहले घर में बताया हुआ था। और मोमिन खातून के घरवालों ने सूरज पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव डाला था। लेकिन लड़की ने ही मन के दिया था। और जिसके बाद इन दोनों ने धर्म की इन दीवारों से बाहर जाकर जीवन भर प्रेम विवाह साथ रहने की कस्मे खा ली है।

आज़मगढ़ की है ये कहानी
आज़मगढ़ की है ये कहानी

इसे भी अवश्य पढ़े:-एक हादसा हुआ, और अपने बिछड़ गए, 10 साल तक ये शख्स घूमता रहा आवारा सड़को पर, नाई ने बदल दी सूरत तो फिर मिल गए अपने परिवार से

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel