SSC आयोग की निकल गयी बम्पर भर्तियां, जल्द ही कर ले आवदेन, ये है आखिरी तारीख

SSC विभाग हर साल कई भर्तियां आती रहती है। और इसीलिए कई लोग इसके लिए आवदेन भी करते है। और इसके लिए वे हर साल इसके लिए आवेदन भी करते है। और इस लेख में हम SSC की स्टेनोग्राफर की भर्ती की जानकारी भी मिलती है। और इस आयोग की की इस भर्ती की जानकारी भी आपको आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। और वाकई में आप भी इस वैकेंसी के लिए आवदेन कर सकते हो। या फिर कोई भी जो आपकी जानकरी में हो तो, आप उससे भी इस आवेदन के लिए बोल सकते हो। और ये आपके लिए सरकारी नौकरी पाने का एक सुनहरा मौका सिद्ध हो सकता है। क्योकि सरकारी नौकरी के पदों की जानकारी भी बहुत कम ही मिल पाती है। क्योकि हममे से अधिकतर लोगों को ये तो पता होता है, कि सरकारी नौकरी मिलती है , लेकिन किन किन विभाग में कब कब जानकारी मिल सकती है। इसके बारे में सम्पूर्ण ज्ञान नहीं होता है। और इसी कारण से भी आपके लिए ये खबर बहुत काम की हो सकती है। SSC Stenographer C & D Exam 2022 के पद के अलाव अहम आज बहुत सी महत्वपूर्ण जानकरी शेयर करेंगे।

एसएससी स्टेनोग्राफर C एंड D परीक्षा 2022 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।
एसएससी स्टेनोग्राफर C एंड D परीक्षा 2022 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

SSC स्टेनो की निकली है वैकंसी

आयोग ने एसएससी स्टेनोग्राफर C एंड D परीक्षा 2022 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसके तहत SSC विभाग के आयोग जी की स्टेनोग्राफर की भर्ती की बात कही जा रही है। जिसके लिए रेजिसट्रेशन भी चल रहे है। और इसके लिए रजिस्ट्रेशन की जारी तारिख 5 सितम्बर बताई जा रही है। और उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। और आवदेन की शुरुआत 20 अगस्त से शुरू हो ही गयी थी। और आवेदन 5 सितम्बर तक है।

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12वीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।
उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12वीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

इसे भी अवश्य पढ़े:-थिएटर के बाद अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी बढ़ी लाल सिंह चड्ढा की मुश्किलें,नेटफ्लिक्स लेने से किया इनकार

ये है योग्यता और शर्ते

बता दे कि, एसएससी आयोग की इस भर्ती की राखी गयी शर्ते और योग्यता के अनुसार आपको उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12वीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। और ग्रेड सी के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 से 22 हीओनी चाहिए। और बाकी की जानकारी आप एसएससी की ऑफिसियल वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर भी हासिल कर सकते है।

जानकारी आप एसएससी की ऑफिसियल वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर भी हासिल कर सकते है।
जानकारी आप एसएससी की ऑफिसियल वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर भी हासिल कर सकते है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-इंसानियत सीखनी है, तो इस व्यक्ति से सीखिए, एक बार में ही मिले युवा को अपनी कैब में दे दी पहले सोने की जगह, फिर खिलाया 

ये लेख पढ़ने के लिए आपका आभार, ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Join WhatsApp Channel