ठंड से ठिठुरते गरीब को देखकर किया ये बड़ा फैसला, माता पिता रहे है स्वतंत्रता सेनानी और बेटे ने दान कर दी 600 करोड़ की सम्पत्ति

दुनिया में हर तरह के इंसान होते है। और अमीरी गरीबी भी इस जीवन का हिस्सा होता है। और इसी कारण ये जीवन चक्र चलता है। कहते है कि, इस दुनिया में गरीब का दिल अमीर होता है। और उसे हर की का महत्व पता होता है। और बड़े से बड़ा अमीर का दिल गरीब या कंजूस होता है। लेकिन आज की कहानी से ये साबित हो जायेगा, कि एक अमीर इंसान भी मन से धनवान हो सकता है। और अगर गरीबी की बात करे, तो भारत जैसी देश में गरीबी बहुत है।और इसी कारण से हमारा देश तरक्की नहीं कर पाता है। लेकिन आज की इस खबर से आप एक ऐसा सुख को महसूस करोगे। और आपको जानकर भी ख़ुशी होगी, कि वाकई मे ऐसा होता है। क्योकि अमीर इंसान दिल से भी हो सकता है ,और पैसो भी। आज की कहानी एक ऐसे धनवान Dr. अरविंद कुमार गोयल की है। ने अपने जीवन भर की कमाई गरीबो के नाम कर दी है। और हर ओर उनके ही चर्चे हो रहे है। क्योकि बहुत ही कम लोग इतने दरियादिली दिखा पाते है। और अमीर होते है, जो इन गरीबो की मजबूरी को समझते है।

उद्योगपति भी है डॉक्टर अरविन्द कुमार गोयल
उद्योगपति भी है डॉक्टर अरविन्द कुमार गोयल

उद्योगपति भी है Dr.अरविंद कुमार गोयल

सस्बे खास बात तो ये है कि, Dr. अरविंद कुमार गोयल जी एक डॉक्टर होने के साथ साथ एक उद्योगपति भी है। और उन्होंने अपने जीवन भर की कमाई जो कि करीब 600 करोड़ की बतायी जा रही है। उन्होंने वो सभी गरीबो की भलाई के नाम कर दी है। और उनके भले के लिए दान में सरकार को दे चुके है। वाकई में ही अरविन्द जी एक दानवीर है। और ऐसे लोग आजकल के समय में बहुत कम है ,क्योकि मतवब भरी इस दुनिया में कोई भी किसी का नहीं है।

ट्रैन में गरीब व्यक्ति को देखकर लिया फैसला
ट्रैन में गरीब व्यक्ति को देखकर लिया फैसला

इसे भी अवश्य पढ़े:-माँ बाबा का सपना था कि, बिटिया अफसर बने, और बेटी ने भी उनके सपने के लि

 ट्रैन में गरीब व्यक्ति को देखकर लिया फैसला

अरविन्द जी एक बार एक ट्रैन में कहीं सफर कर रहे थे। और उन्होंने एक गरीब को अचानक से ठण्ड से ठिठुरते हुए देखा था। जिसे देखकर उन्हें बहुत दया आ गयी थी। और उन्होंने तभी अपने जुते उतारकर उसे दे दिए। और खुद भी ठंड महसूस लगे। और उसकी स्तिथि का अंदाज़ा लगा पाए। तब उन्हें गरीबी का एहसास होता। और उन्होंने तभी फैसला ले लिया था ,कि गरीबो के कलयाण के लिए कार्य करेंगे।

अरविन्द कुमार गोयल जी एक डॉक्टर होने के साथ साथ एक उद्योगपति भी है।
अरविन्द कुमार गोयल जी एक डॉक्टर होने के साथ साथ एक उद्योगपति भी है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-भा गयी डीएम साहब की ये अदा, अपने ड्राइवर को रिटायरमेंट के मौके पर खुद ही गए घर छोड़ने, 40 साल की सेवा का दे दिया ये उपहार

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel