एक बार सिक्योरिटी गॉर्ड ने कभी हवाई जहाज देखने के लिए किया था मना, तब इस 5वीं पास शख्स ने 8 सालो की मेहनत के बाद बना डाला खुद का ही हवाई विमान

ज़िंदगी में ऐसी बहुत सी घटनाए सामने आती है। या फिर घटित होती है, वो कहीं न कही हमारे जीवन के महत्वपूर्ण बिंदु के रूप में सिद्ध हो जाता है। और जीवन के मूल्यों और उसका रूप भी बदलकर रख देता है। और वाकई वो एक बड़ा बदलाव होता है। क्योकि ये वाकई में ही एक बहुत बड़ा बदलाव होता है। और एक नया रास्ता ही खोल देता है। और आज की खास कहानी में हम बात करेंगे, एक ऐसे शख्स की, जिन्हे एक सिक्योरिटी गॉर्ड ने कभी हवाई प्लेन देखने से मना कर दिया था , लेकिन आज उसी शख्स  बजरंग उर्फ बृजमोहन ने अपना खुद का प्लेन बनाकर तैयार कर दिया है। और सभी को हैरान कर दिया है। और कहते है , कि अगर इंसान निश्चय कर ले, तो हर मुश्किल से मुश्किल चीज़ आसान हो जाती है। और इंसान सफलता तक पहुंच ही जाता है। और उसका गंतव्य उसे ज़रूर मिलता है। और उस शख्स का नाम है, बजरंग उर्फ बृजमोहन। और उन्होंने पिछले 8 सालो की मेहनत करके ये हवाई प्लेन बनाया था ,और फिर ये सुर्खियों में भी रहे है। आईये जानते है इनकी इस सफलता के के बारे में।

दुकानदारी का काम है बजरंग उर्फ बृजमोहन
दुकानदारी का काम है बजरंग उर्फ बृजमोहन

दुकानदारी का काम है बजरंग

बता दे कि बजरंग जी उर्फ़ बृजमोहन ज सिर्फ पांचवी पास है। और इन्होने बहुत ही कम उम्र में मजबूरी के चलते पढ़ाई छोड़ दी थी। और अब बृजमोहन जी एक अपनी मोबाइल और कम्प्यूटर रिपेयरिंग की दुकान चलाकर अपना गुज़ारा करते है। और अपने परिवार का खर्च निर्वहन करते है। और बृजमोहन को शुरू से ही प्लेन उड़ते हए देखने का बहुत शौक था। और उन्होंने इसी इच्छा पूरा करने के लिए जयपुर इंटरनेशनल हवाईअड्डे पर गए थे, लेकिन–

सिक्योरिटी गार्ड ने कर दिया था मना
सिक्योरिटी गार्ड ने कर दिया था मना

इसे भी अवश्य पढ़े:-घर में अचानक से घुस गया लंगूर, सब डर गए, लेकिन ये मासूम बच्चे ने तो इससे दोस्ती ही कर ली,

बजरंग उर्फ बृजमोहन सिक्योरिटी गार्ड ने कर दिया था मना

लेकिन हवाई अड्डे के चौकीदार ने उन्हें अंदर जाने से ही मना कर दिया था। और जब बृजमोहन ने कहा कि उन्हें प्लेन उड़ते हुए देखना है, तो तब उस चौकीदार ने बाहर कर दिया था , और फिर उस दिन के बाद से ही बृजमोहन ने अपना खुद का एयर प्लेन बनाने की ठान ली थी। और 8 साल की मेहनत के बाद आखिर में अपना प्लेन ही बनाकर तैयार कर दिया है।

बृजमोहन ने पिछले 8 सालो की मेहनत करके ये हवाई प्लेन बनाया था ,और फिर ये सुर्खियों में भी रहे है।
बृजमोहन ने पिछले 8 सालो की मेहनत करके ये हवाई प्लेन बनाया था ,और फिर ये सुर्खियों में भी रहे है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-माँ नहीं थी, तो ये डॉगी ही बन गयी माँ, पीला रही है बाघ के बच्चो को दूध, वीडियो हो रही है वायरलइस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy .जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel