अपनी कोख से नहीं जन्मा, लेकिन फिर भी बन गयी 150 बेटियों के लिए यशोदा माँ, 30 साल की उम्र में भी उठा रही है इनका खर्च

कहते है, कि जन्म देने वाली माँ से ज्यादा पालने वाली माँ महान होती है। और कहा जाता है, कि माँ से बड़ा कोई नहीं होता है। और वाकई ये सच भी है। क्योकि माँ के जितना प्यार भी कोई नहीं दे सकता है। और माँ के समान ममता दुनिया में अतुलनीय है। आज हम एक ऐसी माँ की बात करेंगे। जिसने एक भी संतान को जन्म नहीं दिया है। लेकीन वो फिर भी करीब 150 बेटियों की माँ है। जी हाँ ये माँ न सिर्फ इन 150 बेटियों की माँ है, बल्कि उनकी शादी ब्याह का खर्च भी उठाती है । और उनका पालन पोषण करती है। इस माँ का नाम है लीलाबाई, जो कि किन्नर समाज से ताल्लुक रखती है। और वे किन्नर होते हुए भी किन्नर लीलाबाई एक यशोदा माँ की तरह इन गरीब बेटियों को पाल रही है। और उनके भविष्य तक का पूरा इंतज़ाम करती है। वाकई में ही ऐसी माये बहुत महान होती है,  जो कि जन्म देने वाली माँ से भी ज्यादा ऊँचा स्थान रखती है। आईये जानते है लीलाबाई के बारे में।

30 साल की है लीलाबाई किन्नर
30 साल की है लीलाबाई किन्नर

30 साल की है लीलाबाई किन्नर

बता दे कि, यशोदा माँ कही जाने वाली ये माँ लीलाबाई किन्नर समाज से ताल्लुक रखती है। और लीलाबाई जी महज़ 30 साल की है। और वो इस उम्र में भी इतना बडा काम कर रही है । और करीब 150 बेटियों का सारा खर्च उठा रही है। और उनका भरण पोषण भी कर रही है । वाकई में ही लीलाबाई  माँ सम्मान के लायक है। जो इतनी उम्र में भी इतनी गरीब बेटियों का खर्च उठा रहे है।

किन्नर लीलाबाई की सारी बेटिया उन्हें यशोदा माँ कहकर बुलाती है।
किन्नर लीलाबाई की सारी बेटिया उन्हें यशोदा माँ कहकर बुलाती है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-कार तो बहुत देखी होंगी आपने, लेकिन ये कार थोड़ी अलग है, 100 फीट की इस कार में बैठ सकते है 70 लोग एक साथ,हेलिपैड भी बहुत खास …

 लीलाबाई यशोदा माँ कहती ये सारी बेटियां

किन्नर लीलाबाई की सारी बेटिया उन्हें यशोदा माँ कहकर बुलाती है। और उन्हें माँ के तुल्य ही समानता देती है। और जब भी उनकी शादी होती है, तो शादी के बाद वो पगफेरे की रस्म के लिए किन्नर लीलाबाई के घर जाती है। और उन्हें माँ मानती है। और लीलाबाई भी उन्हें बेटियां मानती है, और पूरा प्यार देती है।

यशोदा माँ कहती ये सारी बेटियां
यशोदा माँ कहती ये सारी बेटियां

इसे भी अवश्य पढ़े:-सुर्ख लाल जोड़े में सजी ये दुल्हन बारात से पहले पहुंची अपना पेपर देने, पढ़ाई की ये ललक देखकर हैरान रह गए लोग

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel