सरकार ने किये इन निजी बैंको में मुख्य बदलाव, SBI, HDFC, ICICI और Axis बैंक के खाताधारीयो को मिलेंगे ये अनोखे फायदे

सरकार ने तीनों बैंकों को विदेशी खरीद के लिए वित्तीय सेवाएं प्रदान करने की अनुमति दे दी है

आए दिन सरकार की कुछ न कुछ खबर और नियम भी आते ही रहते है। और सरकार भी कुछ न कुछ बदलाव करती है। जिससे ज्यादा से ज्यादा जनहित हो सके। और अभी हाल ही में केंद्र सरकार ने अभी कुछ फेमस बैंको में कुछ खास नियम लेकर आए है। जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। क्योकि प्राइवेट बैंक जो कि, जिनका अच्छा प्रदर्शन हर बार रहा है। ऐसे में इन बैंको की जानकारी आपके लिए लाभदायक रहेगी। क्योकि इन बातो की जानकारी आपके लिए लाभदायक भी रहेगी। क्योकि ये वाकई में आपके लिए जानना बहुत ज़रूरी है। क्योकि इस बार वित्त मंत्रालय ने बहुत से महत्वपूर्ण घोषणाए इस बार की है। एचडीएफसी, आईसीआई और एक्सिस बैंक के लिए के लिए कुछ नए नियम निकलकर सामने आये है , जिसमे उनकी कुछ बंदिशों को हटाया गया है। जिससे कि खाता धारको को बहुत से लाभ मिलेगा तो अगर आपका खाता इन खातों में है, तो आप भी इन नए नियमो का लाभ उठा सकते है। तो आईए जानते है कि, ऐसी क्या विशेष और खास घोषणा सरकार द्वारा की गयी है।

 एचडीएफसी, आईसीआई और एक्सिस बैंक के लिए हुए कुछ नए बदलाव
एचडीएफसी, आईसीआई और एक्सिस बैंक के लिए हुए कुछ नए बदलाव

एचडीएफसी, आईसीआई और एक्सिस के लिए हुए कुछ नए बदलाव

बता दे कि एचडीएफसी, आईसीआई और एक्सिस  इन तीनो ही बैंको के नियमो और उनके रख रखाव का सारा काम रिज़र्व बैंक और सरकार द्वारा देखा जाता है। और उन्ही के द्वारा ही उनमे नए नियम लाये जाए जाते है। और इस बार वित्त मंत्रालय द्वारा इन्ही बैंको में निवेश और सरकार ने तीनों  को विदेशी खरीद के लिए वित्तीय सेवाएं प्रदान करने की अनुमति दे दी है। जी हाँ अब इन खाताधारको के ग्राहक केवल अपने भारत में ही नहीं बल्कि वो विदेश में भी बैंको की सेवाओं का लाभ उठा सकेगा। और अगर आपमें से किसी का खाता इनमे से है। और अगर विदेश में है, तो आओ भी इनका लाभ उठा सकते है।

अब तक था सिर्फ सरकारी बैंको को अधिकार
अब तक था सिर्फ सरकारी बैंको को अधिकार

इसे भी अवश्य पढ़े:-“ये बेज़ुबान भी प्यार कर सकते है”, ये बात खुद साबित कर चुकी है ये वायरल वीडियो, देखिये कैसे ये बंदर इस बच्चे पुचका…

अब तक था सिर्फ सरकारी बैंक को अधिकार

अब तक सिर्फ सरकारी बैंको को ही ये अधिकार था कि, कि वित्तीय निवेश देश के भारत के बाहर से करते थे। लेकिन अब सरकार ने तीनों bank को विदेशी खरीद के लिए वित्तीय सेवाएं प्रदान करने की अनुमति दे दी है। जिसके बाद इनके दायरों में भी बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में ग्राहकों को भी बहुत लाभ मिलेगा।

सरकार ने तीनों बैंकों को विदेशी खरीद के लिए वित्तीय सेवाएं प्रदान करने की अनुमति दे दी है।
सरकार ने तीनों बैंकों को विदेशी खरीद के लिए वित्तीय सेवाएं प्रदान करने की अनुमति दे दी है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-कभी काम शुरू करने के लिए हाथ में एक आना नहीं था, लेकिन इस महिला ने हिम्मत नहीं हारी, और बन गयी लाखो महिलाओ की प्रेरणा

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  samacharbuddy के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *