“मत जाओ सर हमे छोड़कर”, इन मासूम शब्दों से इन बच्चो ने अपने शिक्षक को दी विदाई, लिपटकर रोये थे, आखिर लम्हो में

आपने अपने स्कूल जीवन में अपने विद्यार्थी जीवन में किसी न किसी टीचर को पसंद करते है। और हम ये कोशिश करते है, वो टीचर हमसे कभी भी दूर न जाए। ऐसा इसलिए भी होता है, कि कोई टीचर हमसे इतना लगाव करा है। या फिर हमे इतना ज्यादा मजबूर बना देता है कि हमे। उनकी आदत पढ़ जाती है। और इसलिए हम उन्हें छोड़ नही पाते है। और कहीं न कहीं भावुक हो जाते है।और उन्हें खुद से दूर नहीं होने देते है। एक ऐसी ही घटना सामने आयी है। जिसमे उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में रहने वाले शिवेंद्र सिंह जी जो कि एक शिक्षक है। और उन्होंने अपने शिक्षण कार्य के दसुरं से प्यार करते है। और अपने पढ़ाये हुए बच्चो को बहुत अच्छे से प्यार और दुलार करके उन्हें इतना अपना बना लिया है। और इन्ही सबके कारण उन्हें बच्चे विदाइ के समय पर जाने नहीं दे रहे थे। और उन्हें जाते हुए लिपटकर रोने लगे थे। आईये जानते है इस कहानी के बारे में।

शिवेंद्र सिंह जी उत्तर प्रदेश के चंदौली के एक गाँव में शिक्षक के तौर पर कार्य कर रहे थे।
शिवेंद्र सिंह जी उत्तर प्रदेश के चंदौली के एक गाँव में शिक्षक के तौर पर कार्य कर रहे थे।

कौन है शिवेंद्र सिंह

बता दे कि, शिवेंद्र सिंह जी उत्तर प्रदेश के चंदौली के एक गाँव में शिक्षक के तौर पर कार्य कर रहे थे। और वहीँ पर उन्होंने अपने गाँव में स्कूल में बच्चो को उन्होंने लाड प्यार के साथ शिक्षा दी थी। कि बच्चे उनसे बहुत लगाव महसूस करने लगे थे। और उनके इस प्यार को कई शिक्षक देखकर हैरान रह गए थे।और खुश रहे थे , हालाँकि बहुत कम ही ऐसे शिक्षक और विद्यार्थी का रिश्ता होता है, जो उतना अनोखा होता है। और इस तरह से अपने लगाव को ज़ाहिर करते है।

लिपटकर रोये सभी बच्चे
लिपटकर रोये सभी बच्चे

इसे भी अवश्य पढ़े:-एक हादसा हुआ, और अपने बिछड़ गए, 10 साल तक ये शख्स घूमता रहा आवारा सड़को पर, नाई ने बदल दी सूरत तो फिर मिल गए अपने परिवार से

लिपटकर रोये सभी बच्चे

शिवेंद्र सिंह नाम के इस शिक्षक के जाने पर उनके क्लास के बच्चे उनसे लिपटकर रोने लगे थे। और फिर क्या था विदाई के समय पर वो बच्चे अपने टीचर से लिपट लिपटकर रोने लगे थे। और ये देखकर उनके ये शिक्षक भी बहुत रोने लगे थे।

 शिवेंद्र सिंह नाम के इस शिक्षक के जाने पर उनके क्लास के बच्चे उनसे लिपटकर रोने लगे थे।
शिवेंद्र सिंह नाम के इस शिक्षक के जाने पर उनके क्लास के बच्चे उनसे लिपटकर रोने लगे थे।

इसे भी अवश्य पढ़े:-DSP साहब ने करवाई अपनी दुल्हनिया की अनोखी विदाई, साइकिल पर संग बैठाकर लाए ससुराल में, सादगी के कायल हुए लोग

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel