दो और कंपनियों की हिस्सेदारी लेने वाला है अडानी ग्रुप 31 हज़ार करोड़ में साइन होने वाली है डील ?

अडानी ग्रुप की ओर से खुली पेशकश की जा सकती है

ऐसी बहुत सी विकसित कंपनियां इस देश में है, जिन्होंने अपने काम और विश्वास से एक अलग ही पहचान कायम की हुई है। और भारत की बहुत सी ऐसी नामी गिरामी कंपनियो के नाम भी विश्व में शुमार है। और आज हम सुर्खियों में हो चली अडानी ग्रुप ऑफ़ कम्पनी की एक खबर लेकर आये है। जिसमे ऐसा सुनने मे आ रहा था कि, अडानी जल्द ही दो और कम्पनियो की हिस्सेदारी लेने वाला है , और हो सकता है, सूत्रों के अनुसार वह डील 31 हज़रा करोड़ में फाइनल हो जाए। अडानी ग्रुप स्विस-बेस्ड फर्म होल्सिम की दो भारतीय कंपनियों एसीसी और अंबुजा सीमेंट्स में 26 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में है। और कुछ ही समय पहले उन्होने कंपनी ने इस साल मई में इन सीमेंट कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी को बेचने का ऐलान कर दिया था। आईये जानीते है कौन सी है वो कंपनियां ?

अडानी अब अम्बुजा सीमेंट और भारतीय कम्पनी ACC की हिस्सेदारी के लिए पार्टनरशिप खरीदने वाला है।
अडानी अब अम्बुजा सीमेंट और भारतीय कम्पनी ACC की हिस्सेदारी के लिए पार्टनरशिप खरीदने वाला है।

कौन सी है वो हिस्सेदारी की कपोनियाँ

सुनने में आ रहा हे कि, अडानी ग्रुपो की तरफ से ये एलान भी किया गया था, कि अडानी अब अम्बुजा सीमेंट और भारतीय कम्पनी ACC की हिस्सेदारी के लिए पार्टनरशिप खरीदने वाला है। और इसकी लिये उन्होंने अपनी पुरी तैयारी कर ली है।

अडानी अदा करेगा 31 हज़ार करोड़ रूपेय
अडानी अदा करेगा 31 हज़ार करोड़ रूपेय

इसे भी अवश्य पढ़े:-बचपन के शौक को ज़िंदा किया इस महिला ने, 65 साल की उम्र में शुरू किया बागबानी का काम, आज छत्त पर उगा चुकी है 150 पौधे

अडानी अदा करेगा 31 हज़ार करोड़ रूपेय

अनुमान के अनुसार अडानी ग्रुप इस हिस्सेदारी के लिए करीब 31 हज़ार करोड़ रुपए अदा करेगा। और ऐसा जल्द ही होना संभव भी है। क्योकि अडानी ग्रुप की तरफ से खुली पेशकश भी की जा चुकी है। कि वे इन कम्पनियो की हिस्सेदारी लेने के लिए अग्रसर है। क्योकि अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी दोनों ने स्टॉक एक्सचेंज पर ओपन ऑफर का पत्र दाखिल किया है। और कई मशहुर कम्पनियो के द्वारा जल्द ही इसकी हिस्सेदारी के लिए हिस्सेदारी के लिए प्रयास किए जा रहे है। और हो सकता है, कि जल्द ही ये अडानी ग्रुप भी इन बड़ी नामी गिरामी कम्पनियो का हिस्सा बने।

डानी जल्द ही दो और कम्पनियो की हिस्सेदारी लेने वाला है ,
डानी जल्द ही दो और कम्पनियो की हिस्सेदारी लेने वाला है ,

इसे भी अवश्य पढ़े:-भारत के कुछ ऐसे ठन्डे इलाके, जो न सिर्फ देखने में सूंदर है, बल्कि यहाँ रहता है 12 महीने ठंडा

ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *