दांतों का पीलापन दूर होगा अब इन घरेलू नुस्को से मिनटों में

घर बैठे होगा दांतों का पीलापन दूर : हमारा मुस्कराता चेहरा हर किसी को बड़ा ही आकर्षित करता है ।क्योकि उसके पीछे हमारी मुस्कान है जो कि हमारे साफ सुथरे चमकते दांत से होती है ।कई बार हम अपने दांतो की सफाई को अनदेखा कर देते है। इसका नतीजा होता है हमारे दांतो का पीलापन ।इसलिए हमें अपने दांतो का ख्याल रखना चाहिए । हमारी मुस्कान हमारे साफ सुथरे दांतो पर निर्भर करती है। दांतो को रसोई के इन घरेलू नुस्खों से साफ किया जा सकता है खासकर ये नुस्खे रोजाना यूज करने चाहिए।बैकिंग सोडा भी हमारे दांतो को साफ रखने और पीलेपन को दूर करने के काम आता है दांतो में पीलापन होने से हमारे दांत खराब होने लगते है। हमें अपने दांतो की सफाई रखनी चाहिए  बेकिंग पाउडर का यूज पानी के साथ मिलाकर दांतो पर अच्छी तरह से मलना चाहिए।और फिर इसके ऊपर से ब्रश करना फायदेमंद होता है ।इन में साइट्रिक एसिड होता है जो हमारे दांतो को साफ करने में मदद करता है।

दांतों का पीलापन दूर करने के घरेलू नुस्खे

 दांतो को मोती की तरह कैसे चमकाएं कैसे होगा फायदा
दांतो को मोती की तरह कैसे चमकाएं

अलसी खाने के फायदे

संतरे का छिलका क्या फायदा करता है दांतो का पीलापन

नारियल तेल को मुँह में डालकर कुछ देर यहाँ वहाँ घुमाकर कुल्ला करने पर दांतो के बीच जमा प्लाक भी हट जाता है इन फलो में साइट्रिक एसिड होता है जो हमारे दांतो को साफ करने में मदद करता है।

संतरे का छिलका क्या फायदा करता है दांतो को
संतरे का छिलका क्या फायदा करता है दांतो को

खूब सारे संतरे के छिलके का उपयोग उसे सुखाकर करना चाहिए  संतरो को छिलकर उसे सुखाकर उसका पेस्ट बना देना चाहिए और फिर उसके पाउडर को दांतो पर घिसना चाहिए जिससे की दांतो का पीलापन दूर हो जाता है। और फिर से दांत चमकने लगते है।

केले के छिलके का दांतों के अनेको फायदे

केला एक ऐसा फल है जिसमे कैल्शियम भरपूर मात्रा में पाया जाता है इसलिए हमे केले का सेवन करना चाहिए केला हमारी हड्डियों को मजबूत बनाता है ।केले का अंदर का हिस्सा जितना महत्वपूर्ण होता है।

केले के छिलके के अनेको फायदे
केले के छिलके के अनेको फायदे

उतना ही केले का बाहर का छिलका महत्वपूर्ण होता है जो कि हमारे दांत के पीले पन को कम करता है ।केले के छिलके का अंदरूनी हिस्सा पिले दांतो पर घिसने से दांत साफ हो जाते है सुबह और शाम को इस नुस्खे को आजमाया जा सकता है।

बेकिंग सोडा और नींबू से दांतो कैसे होगा फायदा

बैकिंग सोडा भी हमारे दांतो को साफ रखने और पीलेपन को दूर करने के काम आता है दांतो में पीलापन होने से हमारे दांत खराब होने लगते है। हमें अपने दांतो की सफाई रखनी चाहिए बेकिंग पाउडर को पानी के साथ मिलाकर दांतो पर अच्छी तरह से मलना चाहिए। और फिर इसके ऊपर से ब्रश करना फायदेमंद होता है।

बेकिंग सोडा और नींबू से दांतो कैसे होगा फायदा
बेकिंग सोडा और नींबू से दांतो कैसे होगा फायदा

ऐसा करने से हमारे दांत साफ और मजबूत हो जाते है ।एलोवेरा, नीबू का रस , बेकिंग सोडा इन तीनो को मिलाकर भी अपने दांतो को खूब घिसना चाहिए जिससे दांतो का पीलापन आसानी से साफ हो जाता है इन सब का रोजाना यूज करने से दांत साफ और सफ़ेद दिखाई देने लगेंगे।

ऐसा करने से हमारे दांत साफ और मजबूत
ऐसा करने से हमारे दांत साफ और मजबूत

हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy से  जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel