मुकेश अंबानी ने दुबई में खरीदा ‘सबसे महंगा घर’, बाहर से ऐसा आलीशान

मुकेश अंबानी के परिवार को ग्लैमरस लाइफ जीने के लिए भी जाना जाता है। पूरा परिवार अक्सर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ नजर आता है। इनके घर में होने वाले कार्यक्रमों में सेलेब्स भी शामिल होते हैं।पिछले साल मुकेश अंबानी ने यूके में स्टोक पार्क लिमिटेड को खरीदने के लिए 79 मिलियन डॉलर खर्च किए थे. इसमें जॉर्जियाई-युग की हवेली है, जिसे बड़े बेटे आकाश अंबानी के लिए खरीदा गया था. दुबई का प्रॉपर्टी मार्केट वहां की अर्थव्यवस्था में लगभग एक तिहाई का योगदान देता हैएशिया के सबसे अमीर और रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे रईस लोगों में गिने जाते हैं। सिर्फ यही नहीं उनका घर भी सबसे शानदार और महंगे घरों की लिस्ट में शुमार हैं। मुकेश अंबानी का आलीशान घर एंटीलिया दुनिया का दूसरा सबसे महंगा घर है। एंटीलिया में किसी चीज की कोई कमी नहीं है। इस आलीशान घर में स्विमिंग पूल से लेकर सिनेमा हॉल तक सबकुछ मौजूद हैं। आपने एंटीलिया की बाहर की तस्वीरें कई बार देखी होंगी लेकिन इस खूबसूरत घर के अंदर का नजारा देखकर आप दंग रह जाएंगे। आप तस्वीरों को देखकर ये जरूर कहेंगे कि ये घर है या कोई महल। तो चलिए आपको दिखाते हैं अंदर से कैसा दिखता है मुकेश अंबानी का एंटीलिया।
मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया
मुकेश अंबानी पत्नी नीता अंबानी दो बेटे और बहू के साथ रहते हैं। मुंबई के साउथ में अल्टमाउंट रोड पर बना एंटीलिया 27 फ्लोर का है और ये ‘एंटीलिया’ 4,00,000 स्क्वेयर फीट में बना हुआ है। मुकेश अंबानी का घर 200 करोड़ डॉलर यानी करीब 11 हजार करोड़ रुपए की लागत से बना है।
मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया
सिर्फ यही नहीं एंटीलिया से खुले आसमान और समुद्र का खूबसूरत नजारा भी दिखाई देता है। इसके अलावा एंटीलिया की 6वीं मंजिल पर एक गैराज बनी हुई है। जिसमें करीब 168 कारें एक साथ रखी जा सकती हैं। इन कारों की सर्विस के लिए 7वें माले पर सर्विस स्टेशन भी बनाया गया है।
मुकेश अंबानी और नीता अंबानी
मुकेश अंबानी के घर में 9 एलिवेटर मौजूद हैं, जिससे किसी भी फ्लोर पर जाया जा सके। इसके अलावा अंबानी के घर में योग सेंटर, डांस स्टूडियो, हेल्थ स्पा और स्विमिंग पूल भी बनाए गए हैं।
मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया

मुकेश अंबानी का लग्जरी घर एंटीलिया

 अंबानी का पूरा परिवार एंटीलिया की ऊपरी 6 मंजिलों में रहता हैं। जहां हर सुविधा मौजूद है और ये 6 मंजिल अंबानी परिवार की हर सुख सुविधा को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया.
भारत के सबसे अमीर शख्सों में से एक और रिलायंस इंडस्ट्री  के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बड़ी डील की है.खबर है कि मुकेश अंबानी दुबई में बीच साइड विला के मिस्ट्री खरीदार हैं. इस विला की कीमत 80 मिलियन डॉलर (6,396,744,880 रुपये) है

मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया मुकेश अंबानी इस शहर में अब तक के सबसे बड़े रेसिडेंसियल संपत्ति खरीदनेवाले शख्स हैं. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, पाम जुमेराह बीच पर इस संपत्ति को इस साल की शुरुआत में मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी   के लिए खरीदी गई है.

मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया
समुद्र तट के किनारे की हवेली हथेली के आकार के कृत्रिम द्वीपसमूह के उत्तरी भाग में स्थित है. इसमें 10 बेडरूम, एक निजी स्पा और इनडोर और आउटडोर पूल है दुबई अल्ट्रा-रिच के लिए एक पसंदीदा मार्केट के रूप में उभर रहा है.हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy .com से जुड़े रहे है।

Join WhatsApp Channel