बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख :भारत के सबसे अमीर उद्यमियों में से एक हैं किंग खान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख:दिल्ली के एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मे और पले-बढ़े शाहरुख खान अंततः बॉलीवुड के सबसे बड़े नामों में से एक बन गए। जब शाहरुख खान की कुल संपत्ति की बात आती है, तो वह दुनिया की शीर्ष हस्तियों में से एक हैं।शाहरुख खान करोड़ों दिलो के मालिक हैं। उनके अंदाज की सारी दुनिया दीवानी है, वो एक ऐसा सितारा है जो बॉलीवुड में हमेशा चमकता रहेगा।उनकी फिल्में उनका डायलॉग उनका बेबाक अंदाज और सुपरहिट गाने सब लाजवाब हैशयद इसी के लिए वो बाजीगर भी कह लाते हैं।

https://www.samacharbuddy.com/viral/elvish-snake-and-party-bb17-ott-winner-got-arrested/42057/

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख : शाहरुख खान की कुल संपत्ति

सेलिब्रिटी नेट वर्थ के अनुसार, 2020 तक, चौंका देने वाली व्यक्तिगत कुल संपत्ति $600 मिलियन (₹5,000 करोड़) होने का अनुमान है। किंग खान दुनिया के सबसे अमीर अभिनेताओं में टॉम क्रूज़, जॉर्ज क्लूनी और रॉबर्ट डी नीरो से आगे दूसरे नंबर पर हैं।हालाँकि, 2020 के बाद से, SRK की कुल संपत्ति में बहुत कुछ जोड़ा गया है। बिजनेस के लिहाज से साल 2023 उनके लिए खास अहम रहा है। पठान ने विश्व स्तर पर ₹1,050 करोड़ से अधिक की कमाई करके बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिए। इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, खान को फिल्म के मुनाफे का 60% हिस्सा मिला, जिससे अनुमानित ₹200 करोड़ मिले।

फिर आया जवान. बॉलीवुड फ़ोटोग्राफ़र वरिंदर चावला के अनुसार, उनका मुआवज़ा कथित तौर पर ₹100 करोड़ तक बढ़ गया, फिल्म के मुनाफे में उनकी 60% हिस्सेदारी का तो जिक्र ही नहीं किया गया। अनुमान के मुताबिक, फिल्म ने दुनिया भर में लगभग ₹1,100 करोड़ की कमाई की है।

शाहरुख खान की सबसे महंगी संपत्ति

शाहरुख ने मुंबई के पॉश इलाके बांद्रा में एक ऐतिहासिक स्थल मन्नत खरीदा। 2001 में ₹13.32 करोड़ में। गौरी खान और कैफ फकीह द्वारा निर्मित यह वास्तुशिल्प चमत्कार, अब ₹200 करोड़ (हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार) से ऊपर की ओर बढ़ रहा है।
खान के अंदर का उद्यमी अपनी वीएफएक्स और प्रोडक्शन कंपनी, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के साथ चमकता है। टॉफ़लर के अनुसार, इसका वार्षिक कारोबार ₹500 करोड़ के आंकड़े को छूने का दावा करता है, जिसमें कहा गया है कि 31 मार्च, 2022 तक कंपनी का EBITDA (ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन से पहले की कमाई) पिछले वर्ष की तुलना में 82.70% बढ़ गई है।

खान का रियल एस्टेट पोर्टफोलियो कुलीन पार्क लेन पर लंदन विला के साथ चमकता है, जिसकी कीमत ₹180 करोड़ (सियासत के अनुसार) है। दुबई के पाम जुमेराह में, उनके पास ‘जन्नत’ नाम का एक विला है, जिसकी कीमत ₹100 करोड़ है (हाउसिंग.कॉम के अनुसार)।
कोलकाता नाइट राइडर्स में रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के जरिए शाहरुख की 55% हिस्सेदारी है। फोर्ब्स के अनुसार, आईपीएल फ्रेंचाइजी की ब्रांड वैल्यू $1.1 बिलियन (₹780 करोड़) है। उनके पास ट्रिनबागो नाइट राइडर्स, अबू धाबी नाइट राइडर्स और लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स (क्रिकटुडे के अनुसार ₹740 करोड़ मूल्य) का भी मालिक है।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद हमारे और भी आर्टिकल पढ़े www.samacharbuddy.com पर

Faqs

  • बॉलीवुड का किंग कौन है?

  • शाहरुख खान
  • शाहरुख खान की नेट वर्थ क्या है?

  • $600 मिलियन (₹5,000 करोड़)
  • SRK के पास कौन सी कंपनियां हैं?

  • red chillies
  • एसआरके आईपीएल टीम कौन सी है?

  • कोलकाता नाइट राइडर्स
Join WhatsApp Channel