Alia Bhatt Net Worth : जानिए आलिया भट्ट की नेट वर्थ, उम्र, ऊंचाई के बारे में

आलिया भट्ट की नेट वर्थ (Alia Bhatt Net Worth) : आलिया भट्ट एक भारतीय अभिनेत्री हैं जिनकी कुल संपत्ति $23 मिलियन है। हिंदी मुख्यधारा फिल्म उद्योग या बॉलीवुड सबसे खूबसूरत मनोरंजनकर्ता और सबसे बहुमुखी अभिनेत्रियों में से एक आलिया भट्ट के नाम के बिना बहुत अधूरा है। बॉलीवुड फिल्म उद्योग में सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक और प्रसिद्ध और प्रतिष्ठित भारतीय फिल्म निर्देशक और निर्माता श्री महेश भट्ट की बेटी को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है।

आलिया भट्ट एक अभिनेत्री, पेशेवर गायिका, मॉडल और हिंदी मुख्यधारा उद्योग में एक कलाकार भी हैं। उनका जन्म साल 1993 के मार्च महीने में हुआ था और वह भारत के मुंबई शहर में रहती हैं। यह उनके बेहतरीन अभिनय कौशल और पेशेवर गायन के कारण है, वह बॉलीवुड में सबसे अधिक कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं और उन्होंने अभिनय, विज्ञापन, मॉडलिंग और कई अन्य कार्यों से मोटी रकम कमाई है।

वह एक फिल्म अभिनेत्री, मॉडल, कलाकार और परोपकारी हैं। आलिया ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत साल 2012 में की थी और आज वह फिल्म इंडस्ट्री में दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली और सराही जाने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्हें अपना नाम और प्रसिद्धि अपनी पहली फिल्म “स्टूडेंट ऑफ द ईयर” से मिली, जो वर्ष 2012 में रिलीज़ हुई थी।

आलिया भट्ट की संपत्ति कितनी है

आलिया भट्ट की कुल संपत्ति
नाम आलिया भट्ट
उपनाम आलू
जन्मतिथि 15 मार्च 1993
उम्र 30 साल
जन्म स्थान मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
राष्ट्रीयता ब्रिटिश
धर्म नास्तिक
राशि चक्र मीन
व्यवसाय अभिनेत्री, मॉडल
शिक्षा हाई स्कूल
हाइट 5 फीट 3 इंच
वजन 55 किलो
बालों का रंग हल्का भूरा
आंखों का रंग काला
पिता महेश भट्ट
मां सोनी राजदान
भाई बहन 3
भाई राहुल भट्ट
बहन शाहीन भट्ट, पूजा भट्ट
वैवाहिक स्थिति विवाहित
पति/पत्नी रणबीर कपूर
बेटा/बेटी राहा (बेटी)
अफेयर्स सिद्धार्थ मल्होत्रा, वरुण धवन
फ़ूड हैबिट शाकाहारी (2020 से)
डेब्यू फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर (2012)
कुल संपत्ति $25 मिलियन (लगभग)

Allu Arjun Net Worth

आलिया भट्ट के परिवार में हैं ये लोग

आलिया भट्ट बॉलीवुड के मशहूर फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। वह अनुभवी फिल्म निर्माता महेश भट्ट और अभिनेत्री सोनी राजदान की बेटी हैं। उनकी बहन शाहीन भट्ट एक लेखिका हैं और उनके सौतेले भाई पूजा भट्ट और राहुल भट्ट भी फिल्म उद्योग से जुड़े हैं। उनके परिवार के समर्थन और मार्गदर्शन ने उनके करियर को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की प्रेम कहानी पांच साल की डेटिंग के बाद एक खुशी भरे विवाह समारोह में समाप्त हुई। जोड़े ने अपनी प्रतिज्ञाओं का आदान-प्रदान एक सार्थक और अंतरंग सेटिंग, अपनी प्रिय बालकनी में करने के लिए चुना। अपने चाहने वालों से घिरे आलिया और रणबीर ने अपने रिश्ते में ये अहम कदम उठाया. आलिया ने अपनी खुशी और कृतज्ञता व्यक्त करते हुए एक हार्दिक नोट साझा किया, जिसमें पिछले पांच वर्षों में एक साथ बनाई गई यादगार यादों पर जोर दिया गया। उनके शुभचिंतकों के जबरदस्त प्यार और समर्थन ने इस जोड़े के लिए इस पल को और भी खास बना दिया है। जैसे ही वे अपने जीवन के इस नए अध्याय की शुरुआत करते हैं, आलिया और रणबीर खूबसूरत पलों से भरा भविष्य बनाने और एक स्थायी बंधन बनाने के लिए उत्साहित हैं, जिसे हमेशा याद रखा जाएगा।

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की बेटी

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की बेटी का नाम राहा रखा गया है। इस जोड़े ने हाल ही में अपने बच्चे की पहली तस्वीर आलिया के इंस्टाग्राम पर साझा की, जहां उन्होंने खुलासा किया कि रणबीर की मां नीतू कपूर को उनके बच्चे का नाम रखने का सम्मान मिला है। इस हृदयस्पर्शी छवि में उस खुशी और उत्साह को दर्शाया गया है जो आलिया और रणबीर ने माता-पिता बनने पर महसूस किया था। उनकी बेटी के आगमन की खबर मिलते ही उनके प्रशंसकों और शुभचिंतकों का प्यार और आशीर्वाद उमड़ पड़ा। राहा का जन्म उनके जीवन में एक नए अध्याय का प्रतीक है, जो अनंत प्रेम और क़ीमती क्षणों से भरा है क्योंकि वे माता-पिता बनने की इस खूबसूरत यात्रा पर निकल पड़े हैं।

आलिया भट्ट नेट वर्थ

उनकी कुल संपत्ति की बात करें तो, आलिया भट्ट की वर्तमान कुल संपत्ति लगभग 23 मिलियन डॉलर आंकी गई है, जो भारतीय रुपये में चौहत्तर करोड़ भारतीय रुपये के बराबर है। (185 करोड़ रुपये)। आलिया भट्ट अपनी एक्टिंग फीस के तौर पर प्रति फिल्म लगभग 9-10 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। उनकी संपत्ति का स्रोत एक पेशेवर अभिनेता, कलाकार, गायन, विज्ञापन, मॉडलिंग और कई अन्य स्रोत हैं।

FAQs : आलिया भट्ट नेट वर्थ

आलिया भट्ट की उम्र क्या है ?

30 साल।

आलिया भट्ट की हाइट क्या है ?

5 फुट 3 इंच।

आलिया भट्ट की कुल संपत्ति कितनी है ?

आलिया भट्ट 188 करोड़ की मालकिन हैं।

Join WhatsApp Channel