करोड़ों के मालिक थे राजू श्रीवास्‍तव, जानिए अपने पीछे छोड़ गए कितनी संपत्ति

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्‍तव एक महीने से ज्यादा समय तक वेंटिलेटर पर रहे। जिंदगी और मौत के बीच जूझते हुए आखिरकार आज उन्‍होंने अपना दम तोड़ दिया। राजू श्रीवास्‍तव इंडस्‍ट्री में सबसे ज्‍यादा फीस लेने वाले हिंदी कॉमेडियन में से एक थे । मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजू श्रीवास्तव की कुल नेट वर्थ करीब 20 करोड़ रुपये है। इसके अलावा उनके पास कानपुर के साथ ही आर्थिक राजधानी में भी खुद का घर है। उनकी ज्यादातर कमाई स्टेज शो के जरिए थी। राजू श्रीवास्‍तव का बुधवार 21 सितंबर की सुबह दिल्‍ली के एम्‍स में निधन हो गया. राजू श्रीवास्‍तव 58 साल के थे। 10 अगस्‍त को जिम के दौरान राजू श्रीवास्‍तव को दिल का दौरा पड़ा था। इसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। तब से वो जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे थे। एक महीने से ज्यादा समय तक वेंटिलेटर पर रहने के बाद आखिरकार आज कॉमेडियन ने दम तोड़ दिया। अपने पीछे राजू श्रीवास्‍तव कितनी संपत्ति छोड़ गए।

अपने पीछे राजू श्रीवास्‍तव कितनी संपत्ति छोड़ गए।
अपने पीछे राजू श्रीवास्‍तव कितनी संपत्ति छोड़ गए

इसे भी पढ़े : – तीसरी बार माँ बनने जा रही है करीना कपूर खान तो सैफ अली खान ने दिया ऐसा रिएक्शन

लोगो को हँसा-हंसा कर राजू श्रीवास्तव ने कमाई करोड़ो

बॉलीवुड लाइफ के अनुसार राजू श्रीवास्‍तव इंडस्‍ट्री में सबसे ज्‍यादा फीस लेने वाले हिंदी कॉमेडियन में से एक थे। उनकी नेट वर्थ करीब 1 से 3 मिलियन थी। कॉमेडियन के रूप में राजू श्रीवास्‍तव एक ऐसा नाम बन चुके थे, जिन्‍हें घर-घर में पहचाना जाता था।

लोगो को हँसा-हंसा कर राजू श्रीवास्तव ने कमाई करोड़ो
लोगो को हँसा-हंसा कर राजू श्रीवास्तव ने कमाई करोड़ो

टीवी, मूवीज, वर्ल्‍ड टूर कॉमेडी शो, अवॉर्ड होस्टिंग, तमाम ब्रांड्स, टीवी के विज्ञापन और कई अन्‍य तरीकों से उनकी कमाई होती थी। इनके लिए वो अच्‍छी खासी रकम लेते थे। उनकी कुल संपत्ति 15 से 20 करोड़ रुपए के आसपास बताई जाती है।

उनकी नेट वर्थ करीब 1 से 3 मिलियन
उनकी नेट वर्थ करीब 1 से 3 मिलियन

इसे भी पढ़े : – इस फिल्म में फिल्माया गया था बॉलीवुड का पहला किसिंग सीन,उस समय के दर्शकों को नहीं आया था पसंद

अपने पीछे छोड़ गए कितनी संपत्ति

मुंबई आने पर राजू श्रीवास्‍तव न रहने को घर था, न खाने को पैसे उन्‍होंने किसी तरह ऑटो चलाकर अपना गुजारा किया और एक दिन ऑटो में बैठी एक सवारी ने ही राजू के स्‍टाइल से इंप्रेस होकर उन्‍हें स्‍टेज परफॉर्मेंस देने को कहा। इसके बाद राजू स्‍टेज परफॉर्मेंस देने लगे और इसके लिए उन्‍हें 50 रुपए मिला करते थे। इस बीच उनकी जान पहचान लोगों से हुई और कुछ ऑफर मिलने लगे।

अपने पीछे छोड़ गए कितनी संपत्ति
अपने पीछे छोड़ गए कितनी संपत्ति

इसके बाद राजू ने दूरदर्शन के टी टाइम मनोरंजन से लेकर द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज तक में अपना टैलेंट लोगों को दिखाया। लाफ्टर चैलेंज से उनका गजोधर भैया का किरदार काफी लोकप्रिय हो गया। इसके अलावा राजू श्रीवास्‍तव ने कई बड़े कॉमेडी शो और कई फिल्‍मों में भी काम किया और मिडिल क्‍लास परिवार का सत्‍य प्रकाश श्रीवास्‍तव, लोगों के बीच राजू श्रीवास्‍तव और गजोधर भैया जैसे नामों से मशहूर हो गया।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy .com जुड़े रहे हैं।

Join WhatsApp Channel