महज़ 14 साल की उम्र में जिस बच्चे में जीता था KBC जूनियर का खिताब, आज वही बच्चा आईपीएस अफसर बनकर कर रहा है देश की सेवा

आपने बहुत से रियलिटी शोज देखे होंगे। और आपने “कौन बनेगा करोड़पति” भी देखा होगा। जिसमे विभिन्न प्रतिभाओ को अपना हुनर दिखाने को मिलता है। और बहुत से प्रतिभागी इसमें प्रतिभाग करते है। इस शो को सुपरस्टार अभिनेता अमिताभ बच्चन के द्वारा होस्ट किया जाता है। और उसमे सफलता हासिल करते है। ऐसे ही कई किस्मत वाले विजेता भी रहे है। जिन्होंने कई करोड़ो का इनाम जीता है। और उसमे एक नाम भी बनाया है , लेकिन आप जानते है कि, कौन बनेगा करोड़पति के शो में बहुत समय पहले बच्चो के लिए भी शो में अनुमति दी जा रही थी। जो की KBC जूनियर के नाम से लाया गया है। और उसमे साल 2001 में रवि मोहन भी विनर रह चुके है। और आज वो देश के आईपीएस अफसर भी बन गए ा है। वाकई ये उनकी दूसरी उपलब्धि मानी जा सकती है। क्योकि इससे पहले भी उन्होंने KBC जूनियर का ख़िताब भी जीता है। और अब ये उनकी दूसरी उपलब्धि है।

14 साल की उम्र में बन गए थे करोड़पति
14 साल की उम्र में बन गए थे करोड़पति

रवि मोहन 14 साल की उम्र में बन गए थे करोड़पति

साल 2001 में KBC जूनियर का ख़िताब जीत चुके रवि मोहन उस वक़्त सिर्फ 14 साल के थे। और इस उम्र में जब बच्चे सिर्फ पढ़ाई करने के बारे में सोचते है। उस वक़्त उन्होंने करोड़पति बनने का ख़िताब भी अपने नाम किया था। जो कि बहुत बड़ी उपलब्धि बन गयी थी। क्योकि इस उम्र में उन्होंने हुनर के बल पर इतना बड़ा काम किया है। उस वक़्त उन्होंने 1 करोड़ रुपए जीते थे।

देश सेवा करने का जस्बा रहा शुरु से ही
देश सेवा करने का जस्बा रहा शुरु से ही

इसे भी अवश्य पढ़े:-मालिक ने चार दिन रोटी दे दी तो,उम्र भर की वफ़ा निभा गया ये बेज़ुबान, युद्ध के कारण छोड़ गए थे कुत्ते को, चार महीने बाद लौ

देश सेवा करने का जस्बा रहा शुरु से ही

रवि मोहन में शुरू से ही देश सेवा का जस्बा रहा है। और इसी लिए उन्होंने साल 2014 में यूपीएसी की तैयारी भी की थी। और उसमे अच्छी रैंक भी हासिल की थी। और उसी की बदौलत वो आईपीएस अफसर भी बन गए है। और अच्छे तरीके से पुरे मन से देश सेवा में लगे हुए है। और उनके सदाए स्वभाव के कारण भी वो जाने जाते है।

रवि मोहन में शुरू से ही देश सेवा का जस्बा रहा है। और इसी लिए उन्होंने साल 2014 में यूपीएसी की तैयारी भी की थी।
रवि मोहन में शुरू से ही देश सेवा का जस्बा रहा है। और इसी लिए उन्होंने साल 2014 में यूपीएसी की तैयारी भी की थी।

इसे भी अवश्य पढ़े:-धन्य है भारत की ये बेटी, बिना कोई कोचिंग के की आईएएस बनने की तैयारी, 39वी रैंक हासिल करके बनी अफसर, आज संभाला CDO का पदभार

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel