IPL में यशस्वी जायसवाल के तूफान में उड़ा दिया KKR को,और रिकॉर्डतोड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ मुकाबले को जिताया

आईपीएल 2023 के 42वें मैच में मुंबई इंडियंस ने भले ही राजस्थान को 6 विकेट से हरा दिया, लेकिन इस मैच के हीरो बने राजस्थान के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी ने शानदार शतकीय पारी खेल रिकार्ड्स की झड़ी लगा दी।उन्होंने फाफ डू प्लेसिस, एबी डिविलियर्स, और ब्रैडन मैकुल्लम जैसे दिग्गजों को भी पछाड़ दिया हैv यशस्वी ने 62 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 124 रनों की पारी खेली।अपनी यादगारी पारी के साथ ही यशस्वी ने फाफ डू प्लेसिस को पछाड़ते हुए ऑरेंज कैप अपने नाम कर ली है। वो अब तक 9 मैच में 428 रन बना चुके हैं इस दौरान उन्होंने 16 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के लगाए।आईपीएल में अपना पहला शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में सर्वाधिक निजी स्कोर करने वाले पहले खिलाड़ी बन चुके हैं।

यशस्वी ने शानदार शतकीय पारी खेल रिकार्ड्स की झड़ी लगा दी.
यशस्वी ने शानदार शतकीय पारी खेल रिकार्ड्स की झड़ी लगा दी.

इसे भी पढ़े :- प्रियंका चोपड़ा ने शेयर की खूबसूरत तस्वीरे बहन ‘तिशा’ की सगाई पर पहनी खूबसूरत साड़ी, कीमत जानकर हो जाओगे हैरान

IPL में यशस्वी जायसवाल के तूफान में

अपनी यादगारी पारी के साथ ही यशस्वी ने फाफ डू प्लेसिस को पछाड़ते हुए ऑरेंज कैप अपने नाम कर ली है. वो अब तक 9 मैच में 428 रन बना चुके हैं।

IPL में यशस्वी जायसवाल के तूफान में
IPL में यशस्वी जायसवाल के तूफान में

. जिसके बाद हर किसी की जुबान पर उन्हीं का नाम है. यशस्वी का सफर संघर्ष भरा रहा।

सफलता के लिए उन्होंने खूब मेहनत की. कभी गोलगप्पे बेचे, तो कभी पैसों की कमी की वजह से भूखे सो गए. यही नहीं जिस वानखेड़े मैदान के बाहर टेंट में गार्ड्स के साथ सोए, अब वहीं पर शतक लगाकर कई रिकार्ड्स ध्वस्त कर दिए।

आईपीएल में अपना पहला शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में सर्वाधिक निजी स्कोर करने वाले पहले खिलाड़ी बन चुके हैं।

WhatsApp

इसके अलावा अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल में सबसे अधिक व्यक्तिगत स्कोर करने के मामले में रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

इसे भी पढ़े :-परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा ने कर ली सगाई, रोमाटिंक अंदाज में दोनों की खुबसूरत तस्वीरें सामने आई

इससे पहले यह रिकॉर्ड साल 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पॉल वैल्थाटी ने 120 रनों की पारी खेली थी।यशस्वी ने 124 रनों की पारी खेल यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

वहीं पर शतक जड़कर लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

यशस्वी ने आईपीएल के इतिहास में एक पारी के दौरान सबसे अधिक बाउंड्री लगाने के मामले में ब्रेंडन मैकुल्लम और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ दिया है।

वहीं पर शतक जड़कर लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी
वहीं पर शतक जड़कर लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

यशस्वी ने अपनी 124 रनों की पारी के दौरान 16 चौके और 8 छक्के जड़े. उन्होंने मैकुल्लम और डिविलियर्स के 23-23 बाउंड्री लगाने का रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए आईपीएल के इतिहास में एक पारी में सर्वाधिक बाउंड्री लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

इसके अलावा आईपीएल के इतिहास में शतक जमाने वाले चौथे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने 21 साल और 123 दिन पर आईपीएल में अपना पहला शतक जड़ा।

आईपीएल के इतिहास में शतक जमाने वाले चौथे सबसे युवा बल्लेबाज
आईपीएल के इतिहास में शतक जमाने वाले चौथे सबसे युवा बल्लेबाज

वहीं आईपीएल में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले में पहले नंबर पर मनीष पांडे (19 साल) हैं।यशस्वी जायसवाल ने सिर्फ रिकार्डों की ही झड़ी नहीं लगाई, बल्कि उन्हें मैच के बाद पांच बड़े अवार्ड्स से नवाजा गया।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy से जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel