शत्रुघ्न सिन्हा और अमिताभ बच्चन की दोस्‍ती में क्‍यों आई थी दरार रेखा की?

एक वक्त था जब अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा की दोस्ती की मिसाल दी जाती थी मगर फिर वक्त के साथ ये दोस्ती अनबन में बदल गई। एक बार शत्रुघ्न सिन्हा ने इशारों ही इशारों में इसका ठीकरा रेखा पर फोड़ दिया था। थ्रोबैक थर्सडे सीरीज में आइए आपको सुनाते हैं ये किस्सा।शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी किताब में अमिताभ बच्चन संग दोस्ती और दरार का खुलकर जिक्र किया। उन्होंने बायोग्राफी के लॉन्च पर कहा था कि अगर वह अमित संग अपने रिश्ते पर खुलकर अपनी किताब में जिक्र नहीं करते तो ये बायोग्राफी के साथ बेईमानी होती। उनकी बायोग्राफी‘एनीथिंग बट खामोश’ को किसी और ने नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन ने ही लॉन्च किया था।’नसीब’, ‘काला पत्थर’, ‘शान’ और ‘दोस्ताना’ जैसी कई फिल्मों में दोनों ने साथ काम किया मगर काला पत्थर के समय तक आते आते दोनों के बीच अनबन सी होने लगी थी। एक्टर ने बताया कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे से बात तक नहीं करते थे।

शत्रुघ्न सिन्हा और अमिताभ बच्चन की दोस्‍ती में
शत्रुघ्न सिन्हा और अमिताभ बच्चन की दोस्‍ती में

इसे भी पढ़े :-रानी मुखर्जी ने अपने जन्मदिन पर कामाख्या देवी का आशीर्वाद लेने मंदिर पहुंची और मंदिर में हाथ जोड़े आईं नजर

शत्रुघ्न सिन्हा और अमिताभ बच्चन की दोस्‍ती में

शत्रुघ्न सिन्हा ने खुलासा किया था कि 70s में उनका कद अमिताभ बच्चन से भी ज्यादा होता था और वह इस बात से जलने लगे थे। इसी वजह से दोनों की दोस्ती में खलल पड़ने लगी थी। कहीं न कहीं ये चीज इस लड़ाई की वजह भी बनती गई।

नका कद अमिताभ बच्चन से भी ज्यादा होता था और वह इस बात से जलने
नका कद अमिताभ बच्चन से भी ज्यादा होता था और वह इस बात से जलने

मगर आज दोनों के रिश्ते पहले की तरह ठीक है। खुद खामोश फेम शत्रुघ्न कह चुके हैं कि यहां पर्दे पर कुछ भी ज्यादा दिन तक नहीं टिकता। ठीक ऐसे ही ये लड़ाई भी ज्यादा दिन तक नहीं टिकी।

amitabh bachchan shatrughan sinha 1
तब लोग कहते थे कि हम दोनों साथ में अच्छे लगते हैं लेकिन बिग बी मेरे साथ काम नहीं करना चाहते थे। उन्हें लगता था कि मैं नसीब से लेकर दोस्ताना जैसी फिल्मों में उनपर भारी रहा।

नसीब से लेकर दोस्ताना जैसी फिल्मों में उनपर भारी रहा।
नसीब से लेकर दोस्ताना जैसी फिल्मों में उनपर भारी रहा

उन्होंने ये भी कहा था कि अमिताभ बच्चन की वजह से उन्होंने कई फिल्मों के साइनिंग अमाउंट भी लौटा दिया था।

अपनी और अमिताभ बच्चन की दोस्ती की दरार की वजह
अपनी और अमिताभ बच्चन की दोस्ती की दरार की वजह

इसे भी पढ़े :-  किसिंग सीन से मशहूर हुईं ये एक्ट्रेस, शादी से पहले बदला धर्म और फिर ?

अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा की लड़ाई की वजह

बायोग्राफी लॉन्च के वक्त एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न सिन्हा से पूछा गया था कि क्या वह अपनी और अमिताभ बच्चन की दोस्ती की दरार की वजह रेखा  और जीनत अमान  को मानते हैं? इस पर उन्होंने मुस्कुराते हुए एक किस्सा शेयर किया था।

अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा की लड़ाई की वजह
अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा की लड़ाई की वजह

उन्होंने कहा था कि ‘काला पत्थर’ के दौरान एक मशहूर एक्ट्रेस अमित से मिलने आया करती थीं। अमित कभी भी हम सब से उनकी मुलाकात नहीं करवाते थे।

काला पत्थर' के दौरान एक मशहूर एक्ट्रेस अमित से मिलने
काला पत्थर’ के दौरान एक मशहूर एक्ट्रेस अमित से मिलने

दोनों अक्सर दोस्ताना फिल्म के वक्त भी साथ दिखते थे। जैसे ही शत्रुघ्न ने ये किस्सा सुनाया तुरंत रेखा से इस बात को जुड़ा जाने लगा थाहमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy .com से जुड़े रहे है।

Join WhatsApp Channel