मिस यूनिवर्स में भारत को रिप्रजेंट कर रही हैं भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रहीं दिविता राय

मिस यूनिवर्स पेजेंट का आगाज 14 जनवरी 2023 को लुइसियाना के न्यू ऑरलियन्स में अर्नेस्ट एन मोरियल कन्वेंशन सेंटर  में होगा।इस प्रतियोगिता में दुनिया भर की करीब 90 महिलाएं भाग लेंगी।इस साल भारत का प्रतिनिधित्व कर्नाटक की दिविता राय कर रही हैं। इस साल की विनर को मिस यूनिवर्स (2021) हरनाज कौर संधू  ताज पहनाएंगी। हरनाज ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर भारत का नाम रोशन किया था।मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता शनिवार यानी 14 जनवरी को रात 8 बजे आयोजित हुआ । भारत में इसे 15 जनवरी, सुबह 6:30 बजे देखा ।इस इवेंट को JKN18 channel के ऑफिशियल फेसबुक और यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं।इसके अलावा Voot एप पर भी इसका लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। इस साल इवेंट को पूर्व मिस यूनिवर्स ओलिविया कल्पो  और फेमस टीवी पर्सनैलिटी Jeannie Mai Jenkins होस्ट करेंगी।

भारत को रिप्रजेंट कर रही मिस यूनिवर्स
भारत को रिप्रजेंट कर रही मिस यूनिवर्स

 

इसे भी पढ़े :- बिग बॉस 16 में रातों रात बाहर हुआ शो का सबसे मजबूत कंटेस्टेंट, घरवालों को लगा अब तक का सबसे बड़ा झटका

71वीं मिस यूनिवर्स दिविता राय प्रतियोगिता 14 जनवरी से शुरू

कर्नाटक की दिविता राय  मिस दीवा यूनिवर्स 2022 का खिताब अपने नाम कर चुकीं हैं और जल्द ही मिस यूनिवर्स  का ताज पाने के लिए भारत का प्रतिनिधित्व भी करेंगी। दिविता 71वें मिस यूनिवर्स पेजेंट में हिस्सा लेंगी।

Karnataka's Divita Rai crowned Miss Diva Universe 2022 by Harnaaz Sandhu - India Today

पिछले साल 2021 में मिस दीवा यूनिवर्स का ताज हरनाज संधू ने अपने नाम किया था जो वर्तमान में मिस यूनिवर्स भी हैं। हरनाज ने मिस दीवा यूनिवर्स के ताज को चूमते हुए दिविता को सौंपा जिसके बाद दोनों ब्यूटी क्वीन्स एकसाथ रैंप पर वॉक करते हुए नजर आईं।

दिविता 71वें मिस यूनिवर्स पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व
दिविता 71वें मिस यूनिवर्स पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व

साथ ही, तेलंगाना की प्रज्ञा अय्यागरी को मिस दीवा सुपरनैशनल 2022 का खिताब दिया गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Miss Universe (@missuniverse)

इसे भी पढ़े :- ब्लैक जॉगर्स और वाइट स्लीवलेस टॉप में प्राची देसाई में दिखी ग्लैमरस की अनसीन तस्वीरें

86 महिलाएं भारत के प्रतिनिधि सहित खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा

71वें मिस यूनिवर्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली दिविता का जन्म मंगलौर, कर्नाटक में हुआ है। उनकी उम्र 25 साल है. वह पेशे से एक आर्किटेक्ट और मॉडल हैं।

71वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता 14 जनवरी से शुरू
71वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता 14 जनवरी से शुरू

दिविता मिस दीवा यूनिवर्स 2022 का टाइटल अपने नाम कर चुकी हैं।2018 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया था और सेकंड रनर अप रही थीं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Miss Diva (@missdivaorg)

 बिग बॉस 16 में रातों रात बाहर हुआ शो का सबसे मजबूत कंटेस्टेंट, घरवालों को लगा अब तक का सबसे बड़ा झटका

71st मिस यूनिवर्स के लिए आप भारत की दिविता को वोट कर सकते हैं।वोटिंग लाइन्स खुली हुई हैं।अपनी फेवरेट कंटेस्टेंट को वोट करने के लिए मिस यूनिवर्स एप डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा vote.missuniverse.com वेबसाइट पर विजिट कर भी वोट कर सकते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Divita Rai (@divitarai)

गौरतलब है कि फिलहाल मिस यूनिवर्स का खिताब भारत की हरनाज कौर संधू के नाम है।उन्होंने 21 साल की उम्र में दिसंबर 2021 में यह टाइटल जीता थाv

Divita Rai Photos: Who is Divita Rai Miss Diva Universe 2022 all you need to know about her: कौन हैं दिविता राय जो मिस यूनिवर्स में करेंगी भारत की नुमाइंदगी, जानिए.

हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy.com  से जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel