नीता अंबानी और मुकेश अंबानी के शादी की अनसीन तस्वीरें दुल्हन के रूप में बला की खूबसूरत दिखी थी अम्बानी परिवार की बहू

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल भारत के मुकेश अंबानी आज किसी पहचान मोहताज नहीं हैं।पर्सनल लाइफ हो या प्रोफेशनल लाइफ, वे हमेशा से सुर्खियों में रहे हैं। मुकेश  की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 1984 में नीता  से शादी की थी।उनके मिलने की कहानी भी बेहद दिलचस्प है.इसी के साथ-साथ उनकी फैमिली भी काफी ज्यादा चर्चा में बनी रहती है। जिसमें मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी काफी अहम भूमिका निभाती हैं। मुकेश की सफलता में भी उनकी पत्नी का काफी बड़ा हाथ है। लेकिन हम मुकेश और नीता की लव स्टोरी के बारे में बात करने वाले हैं। मुकेश  के नीता को शादी के लिये प्रपोज करने की घटना भी दिलचस्प है।मुकेश और नीत कार से मुंबई के पेडर रोड से जा रहे थे तो कार एक सिग्नल पर रुकी। कार के रुकने के बाद मुकेश ने पूछा ‘क्या तुम मुझसे शादी करोगी? इस दौरान सिग्नल ग्रीन होने पर पीछे से काफी गाड़ियां हॉर्न बजाने लगी तो नीता ने गाड़ी चलाने को कहा तो मुकेश ने जवाब मिलने पर गाड़ी चलाने की बात कही। इस पर नीता ने शादी के लिये हां कर दी। इसके बाद मुकेश ने गाड़ी चलाई।

दुल्हन के रूप में नजर आईं नीता अंबानी
दुल्हन के रूप में नजर आईं नीता

इसे भी पढ़े :- इरफान पठान की पत्नी सफा बैग बेहद सुंदर है और सफा मॉडल होने के बावजूद भी फोटो में हमेशा को बुर्के में

दुल्हन के रूप में नजर आईं नीता

नीता  को बचपन से ही क्लासिकल डांस शौक रहा।उनकी मां चाहती थीं कि वे चार्टर्ड अकाउंटेंट बनें।नीता के डांस के शौक को देखते हुये उनकी 8 साल की उम्र में ही मां ने उन्हें भरतनाट्यम सिखाना शुरू कर दिया था। नीता ने टीचर और इंटीरियर डिजाइनर की डिग्री भी हासिल की है।

मुकेश अंबानी के साथ ऐसे हुई नए सफर की शुरुआत
मुकेश अंबानी के साथ ऐसे हुई नए सफर की शुरुआत

नीता अंबानी नवरात्रि के अवसर पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग ले रही थी।इसी कार्यक्रम में धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन भी आये थे। उनको नीता और उनका डांस काफी अच्छा लगा तो उन्होंने ऑर्गनाइजर से नीता के बारे में इफोर्मेंशन ली।

मुकेश अंबानी की सफलता में भी उनकी पत्नी का काफी बड़ा हाथ
मुकेश की सफलता में भी उनकी पत्नी का काफी बड़ा हाथ

इसके बाद धीरूभाई ने नीता के घर फोन किया। एक इंटरव्यू में नीता ने इसका जिक्र करते हुये बताया था कि फोन खुद नीता ने ही फोन उठाया। जब धीरूभाई ने कहा कि मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं।

Mukesh Ambani and Nita Ambani Wedding Album Here Unseen Pictures | देखें मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की शादी की अनदेखी तस्वीरें | Patrika Newsतो उन्हें इसका यकीन नहीं हुआ उन्होंने रॉन्ग नंबर बोलकर फोन काट दिया।बाद में दूसरी बार भी फोन आने पर फिर भी यकीन नहीं हुआ तो तीसरी बार फोन आने पर उन्हें सही में धीरूभाई अंबानी होने का पता चला तो बात की।

कई बार साथ नजर आ चुकी है अंबानी परिवार की दोनों बहुएं, जानें कैसे हैं नीता अंबानी और टीना अंबानी के आपसी संबंध | Jansatta

इसे भी पढ़े :- एकता कपूर के लाडले रवि चार साल के हुए, एकता ने बर्थडे की शानदार पार्टी रखी, जिसमें बॉलीवुड के कई सितारों ने बच्चों के साथ हिस्सा लिया.

मुकेश अंबानी के साथ ऐसे हुई नए सफर की शुरुआत

मुकेश  के नीता को शादी के लिये प्रपोज करने की घटना भी दिलचस्प है।मुकेश और नीत कार से मुंबई के पेडर रोड से जा रहे थे तो कार एक सिग्नल पर रुकी।कार के रुकने के बाद मुकेश ने पूछा ‘क्या तुम मुझसे शादी करोगी?

नीता ने शादी के लिये हां कर दी
नीता ने शादी के लिये हां कर दी

इस दौरान सिग्नल ग्रीन होने पर पीछे से काफी गाड़ियां हॉर्न बजाने लगी तो नीता ने गाड़ी चलाने को कहा तो मुकेश ने जवाब मिलने पर गाड़ी चलाने की बात कही।इस पर नीता ने शादी के लिये हां कर दी. इसके बाद मुकेश ने गाड़ी चलाई।

अपनी शादी में श्लोका-राधिका से भी ज्यादा सुंदर दिखी थीं नीता अंबानी, 38 साल पहले हुआ था जबरदस्त स्वागत

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की ये अनदेखी तस्वीरें आपने नहीं देखी होंगी। ऐसे में यहां देखिए उनकी शादी की कुछ फोटोज।

मुकेश  से शादी करने के बाद भी नीता अंबानी ने हॉउस वाइफ बनना ठीक नहीं समझा. आज के समय में उनका नाम देश की सबसे स्ट्रॉंग लेडी के रुप में जाना जाता है।.मुकेश  की शादी में उनके भाई अनिल अंबानी समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई थी।

मुकेश नीता की शादी के 38 साल बाद तस्वीरें आई सामने इस तरह दोनों की थी लवस्टोरी | Pictures surfaced after 38 years of Mukesh Neeta's marriage, this is how their love story wasहमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy.com  से जुड़े रहे है।

Join WhatsApp Channel