मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी आगे दिल्ली के CM की सैलरी भी कुछ नहीं

मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी आगे दिल्ली के CM की सैलरी भी कुछ नहीं इतने करोडो की इनकम है सालना की

देश के सबसे अमीर लोगों के लिस्ट में शामिल मुकेश अंबानी जितने ज्यादा दौलतमंद है उतने ही ज्यादा उनके ठाठ-बाट है क्या आप जानते है कि वे अपने ड्राइवर्स को तैनात करने से पहले किस तरह की लेते है परीक्षा ,इसके बाद उनकी योग्यता के अनुसार सैलरी तय की जाती है। अमूमन एक ड्राइवर को दो लाख या इससे ज्यादा सैलरी दी जाती है। अंबानी के यहां ड्राइवर को रखने से पहले इस बात का भी ध्यान रखा जाता है कि उन्हें हर तरह की गाड़ी चलानी आती हो। उन्हें कुछ साल का अनुभव हो। मुकेश अंबानी भारत के ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे बड़े इंसान माने जाते हैं और अरबों की संपत्ति के मालिक मुकेश अंबानी न केवल अपने बिजनेस सेंस बल्कि अपने लाइफस्टाइल के भी काफी चर्चा में रहते हैं मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे महंगे घरों में शुमार एंटीलिया में रहते हैं वही 27 मंजिला इस आलीशान मकान में करीब ठोकर है तो आइए जानते हैं वह कितनी सैलरी अपने स्टाफ को देते हैं?

अमूमन एक ड्राइवर को दो लाख या इससे ज्यादा सैलरी दी
अमूमन एक ड्राइवर को दो लाख या इससे ज्यादा सैलरी दी

इसे भी पढ़े :- दिग्गज एक्टर और प्रभास के चाचा कृष्णम राजू का निधन, अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

दिल्ली के CM से ज्यादा अंबानी के ड्राइवर की सैलरी

मुकेश अंबानी भारत के ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे बड़े इंसान माने जाते हैं और अरबों की संपत्ति के मालिक मुकेश अंबानी न केवल अपने बिजनेस सेंस बल्कि अपने लाइफस्टाइल के भी काफी चर्चा में रहते हैं मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे महंगे घरों में शुमार एंटीलिया में रहते हैं वही 27 मंजिला इस आलीशान मकान में करीब ठोकर है तो आइए जानते हैं वह कितनी सैलरी अपने स्टाफ को देते हैं?

दिल्ली के CM से ज्यादा हैं मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी
दिल्ली के CM से ज्यादा हैं मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी

देश के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल मुकेश अंबानी की लाइफस्टाइल किसी राज महाराजा से कम नही हैं। इतना ही नही उनके साथ काम करने वाले लोगो की जिंदगी भी बड़ी ही शानशौकत के साथ व्यतीत होती है। यहां तक कि उनके घर में काम करने वाले लोगों से लेकर गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर की भी तनख्वाह करीब 2 लाख से ज्यादा की होती है। मगर अंबानी का ड्राइवर बनना इतना आसान नहीं है।

इसे भी पढ़े :- आलिया-रणबीर और करण जौहर को मिली चेतावनी सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू से

मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी

एक रिपोर्ट के अनुसार तो मुकेश अंबानी के घर पर काम करने वालो की सैलरी 10,000 से 200000 प्रति महीने तक है ।वही मुकेश अंबानी और नीता अंबानी अपने स्टाफ को सैलरी के साथ ही इंश्योरेंस और एजुकेशन का अलाउंस भी देते हैं। यह जानकर तो हर किसी को हैरानी भी हो सकती है कि मुकेश अंबानी के यहां पर काम करने वाले कुछ नौकर के बच्चे तो अमेरिका में पढ़ाई कर रखे हैं।

मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी
मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी

वहीं अगर बात करें मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के ड्राइवर के बारे में तो उन्हें ₹200000 प्रति महीना की सैलरी के तौर पर दी जाती है हालांकि अंबानी परिवार का ड्राइवर बनना भी इतना आसान नहीं होता है।

अंबानी के ड्राइवर के बारे में तो उन्हें ₹200000 प्रति महीना की सैलरी के तौर पर दी
अंबानी के ड्राइवर के बारे में तो उन्हें ₹200000 प्रति महीना की सैलरी के तौर पर दी

इसके लिए कई प्रकार की कसौटी ओ को पार करना होता है ।वही मुकेश अंबानी अपने ड्राइवर को सैलरी के साथ ठहरने और खाने की सुविधा भी देते हैं और ड्राइवरों के अलावा अंबानी परिवार के शेर की सैलरी भी लाखों में होती हैं हालांकि वह बहुत सादा खाना खाने के शौकीन है।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy .com जुड़े रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *