दिग्गज एक्टर और प्रभास के चाचा कृष्णम राजू का निधन, अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

साउथ सिनेमा में 180 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय कर चुके एक्टर और ‘बाहुबली’  स्टार प्रभास के मामा कृष्णम राजू  का 11 सितंबर को निधन हो गया. उन्होंने 82 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली. खबरों की मानें तो वो कुछ समय से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे.साउथ सिनेमा के शानदार अभिनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यू.वी.कृष्णम राजू का निधन हो गया है। उन्होंने 82 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली है।साउथ सिनेमा के दिग्गज अभिनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यू.वी कृष्णम राजू ने इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। उन्होंने सुबह करीबन तीन बजकर 45 मिनट पर अपनी आखिरी सांस ली। कृष्णम राजू साउथ सिनेमा के रेबल स्टार माने जाते थे और उन्होंने सिनेमा में सक्रिय रहते हुए एक से एक हिट फिल्म में काम किया है। लेकिन शनिवार रात उनकी तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

स्टार प्रभास के मामा कृष्णम राजू का 11 सितंबर को निधन
स्टार प्रभास के मामा कृष्णम राजू का 11 सितंबर को निधन

इसे भी पढ़े :- जब गुस्से में सनी देओल ने जड़ दिया था बॉबी देओल को थप्पड़, फिर छोटे भाई ने ?

दिग्गज एक्टर और प्रभास के चाचा कृष्णम राजू का निधन

कृष्णम राजू पैन इंडिया स्टार प्रभास के अंकल हैं और इस दुख की घड़ी में प्रभास अपने अंकल के परिवार के साथ खड़े हैं। वहीं, अभिनेता के निधन के बाद साउथ सिनेमा के तमाम सितारे और फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कृष्णम राजू को श्रद्धांजलि दी है।

रिबेल स्टार' ने 82 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
रिबेल स्टार’ ने 82 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

उन्होंने लिखा- ‘श्री यूवी कृष्णम राजू गरु के निधन से दुखी हूं। आने वाली पीढ़ी उनकी सिनेमाई प्रतिभा और रचनात्मकता को याद रखेगी। वह कम्युनिटि सेवा में भी सबसे आगे थे और एक राजनेता के रूप में अपनी पहचान बनाई। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना’।

वहीं केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने भी कृष्णम राजू को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यह जानकर दुख हुआ कि तेलुगू सिनेमा के चहेते सितारे और पूर्व केंद्रीय मंत्री यू कृष्णम राजू गारू हमें छोड़कर चले गए। उन्होंने अपने बहुमुखी अभिनय से लाखों दिल जीते और समाज की बेहतरी के लिए काम किया। उनका निधन हमारे तेलुगु सिनेमा में एक गहरा शून्य छोड़ देता है। मेरी संवेदना।

प्रभास के चाचा कृष्णम राजू का निधन
प्रभास के चाचा कृष्णम राजू का निधन

इसे भी पढ़े :- आलिया-रणबीर और करण जौहर को मिली चेतावनी सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू से

अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

साउथ के डायरेक्टर मारुति ने भी सोशल मीडिया पर कृष्णम राजू को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘ये जानकर बेहद दुख हुआ कि दिग्गज एक्टर और रेबल स्टार कृष्णम राजू हमारे बीच नहीं हैं। प्रभास गारू और उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। भगवान कृष्णम राजू सर की आत्मा को शांति दें। आप हमारे दिल में हमेशा रहेंगे।’

कृष्णम राजू के करियर की बात करे तो सिनेमा में कदम रखने से पहले वह एक पत्रकार थे। साल 1996 में उन्होंने फिल्म ‘चिलाका गोरनिका’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। अपनी पहली फिल्म से उन्होंने फैंस का दिल जीत लिया।

 प्रभास गारू और उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं
प्रभास गारू और उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं

इस फिल्म के लिए उन्हें नंदी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद उन्होंने दिग्गज एक्टर एनटी रामा राव और अक्किनेनी नागश्वर राव के साथ कई फिल्मों में काम किया। कृष्णम राजू लगभग 183 फिल्मों में नजर आए हैं।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy .com जुड़े रहे हैं।

Join WhatsApp Channel