​​​​    ​      

एक कोठेवाली की बेटी बन गई कैसे बॉलीवुड मशहूर एक्ट्रेस,देखे हरनीत कौर से नीतू सिंह तक का सफर…

एक कोठेवाली की बेटी बन गई कैसे बॉलीवुड मशहूर एक्ट्रेस , देखे हरनीत कौर से नीतू सिंह तक का सफर

70 के दशक की सबसे चुलबुली एक्ट्रेस नीतू सिंह यानि नीतू कपूर अपने समय की वो एक्ट्रेस थी नीतू सिंह का असली नाम हरनीत कौर सिंह है जिन्हें लोग आज नीतू कपूर के नाम से जानते हैं।जिन्होंने हिंदी सिनेमा को बाकमाल फिल्में दी। यादों की बारात से लेकर दीवार तक उनकी एक्टिंग के चर्चे हर तरफ रहे और वे उन वर्सोटाइल एक्ट्रेसज में से थी जो हर एक किरदार को बखूबी निभा लेती थी और वे आज भी हर रोल को बाकमाल तरीके से निभाती है। नीतू सिंह ने इंडस्ट्री में 8 साल की उम्र में एक्टिंग शुरू की। चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में वह पहली बार 1966 में फिल्म सूरज और फिर इसके बाद फिल्म दस लाख में “रूपा” और फिल्म दो कलियाँ में नजर आई। बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस उन्होंने वारिस और पवित्र पापी जैसी फिल्में भी की।8 साल की उम्र में बेशक नीतू इंडस्ट्री में आ चुकी थी लेकिन उन्होंने बतौर लीड एक्ट्रेस डेब्यू.. फिल्म रिक्शावाला से किया तब वह महज 15 साल की थी इस फिल्म में उनके ऑपोजिट रंधीर कपूर थे।

नीतू सिंह का असली नाम हरनीत कौर सिंह है
नीतू सिंह का असली नाम हरनीत कौर सिंह है

इसे भी पढ़े :- श्वेता तिवारी ने थाई हाई गाउन पहन दिखाया किलर अंदाज अपने फेन्स को ये देख लोगो की नजर हटा नहीं ?

कोठेवाली की बेटी बन गई बॉलीवुड मशहूर एक्ट्रेस

एक्ट्रेस का जन्म 8 जुलाई को दिल्ली में हुआ वह सिक्खनी थीृ।एक्ट्रेस का स्क्रीन नेम बेबी सोनिया भी हुआ करता था लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम एक्ट्रेस रख लिया और ऋषि कपूर से शादी के बाद एक्ट्रेस रख लिया। कुछ खबरें तो ये भी आती है कि एक्ट्रेस का असली नाम हरनीत कौर भी था।

कोठेवाली की बेटी बन गई बॉलीवुड मशहूर एक्ट्रेस
कोठेवाली की बेटी बन गई बॉलीवुड मशहूर एक्ट्रेस

एक्ट्रेस उस समय फेमस एक्ट्रेस वैजयंतीमाला के डांस स्कूल की स्टूडेंट् हुआ करती थी वहीं से एक्ट्रेस को बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट रोल मिला। मगर लगातार फ्लोप फिल्मों के चलते एक्ट्रेस  ने यादों की बारात फिल्म में डांसर का रोल निभाया। इस के बाद एक्ट्रेस के लिए लीड एक्ट्रेसज के रोल की लाइन लग गई क्योकि यादों की बारात फिल्म का गाना लेकर हम दिवाना दिल बेहद फेमस रहा।

हरनीत कौर से नीतू सिंह तक का सफर
हरनीत कौर से नीतू सिंह तक का सफर

8 साल की उम्र में बेशक एक्ट्रेस इंडस्ट्री में आ चुकी थी लेकिन उन्होंने बतौर लीड एक्ट्रेस डेब्यू.. फिल्म रिक्शावाला से किया तब वह महज 15 साल की थी इस फिल्म में उनके ऑपोजिट रंधीर कपूर थे।

Happy Birthday Neetu Singh: Know her Transformation from Harneet Kaur

एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 8 साल की उम्र से की थी और बतौर बाल कलाकार वह कई फिल्मों में नजर आई। इन फिल्मों के नाम सूरज, दस लाख, वारिस, पवित्र पापी और घर घर की कहानी हैं।

Bachche Man Ke Sachche - Neetu Singh, Lata Mangeshkar, Do Kaliyan Song | Bollywood Movie - YouTube

इसे भी पढ़े :- रितेश देशमुख ने कह डाला ‘सस्ता डीजे स्नेक’ ,जबरदस्त ट्रोल होने पर मजेदार जवाब देते हुई बोला नागपंचमी के दिन बुक कर ले…

कपूर खानदान की परंपरा के अनुसार नीतू सिंह

बात अगर ऋषि कपूर के साथ फिल्मों की करें तो एक्ट्रेस ने उनके साथ तकरीबन 11 फिल्मों में काम किया। एक्ट्रेस ऋषि के साथ 21 साल की उम्र में ही शादी के बंधन में बंध गई थी जिसके बाद उन्होंने अपने करियर में लंबा ब्रेक लिया।

Neetu Kapoor Birthday Special: Interesting Facts About The Veteran Actress

 

कपूर खानदान की परंपरा के अनुसार.. की कोई भी शादी के बाद एक्टिंग नही करेंगा.. इस परंपरा को नीतू सिंह ने भी बखूबी निभाया इतना ही नही नीतू ने तो साइन की हुई फिल्मों का भी एडवान्स वापिस कर दिया।नीतू कपूर ने कई बड़े बड़े स्टार्स के साथ काम किया है।

हरनीत कौर उर्फ नीतू सिंह

वह अपने बेटे रणबीर कपूर के साथ भी फिल्मों में नजर आ चुकी है।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy.comसे जुड़े रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *