गोविंदा ने अपने डांस, रोमांस और कॉमेडी से दर्शकों का बेहद दिल जीता,कादर खान से लेकर जॉनी लीवर तक इन अभिनेताओं के साथ ताबड़तोड़ कॉमेडी की

बॉलीवुड में 90 के दशक में इडंस्ट्री और फैंस के दिलों पर राज करने वाले सुपरस्टार गोविंदा आज भी अपने फैंस के बीच काफी पसंद किए जाते हैं। उन्होंने अपने डांस, रोमांस और कॉमेडी से दर्शकों का बेहद दिल जीता है।वहीं उनकी मसालेदार फिल्मों में उनका साथ देने वाले कादर खान से लेकर जॉनी लीवर तक सभी के साथ उनकी जोड़ी को पसंद किया जाता था।90 के दशक से लेकर अब तक कई स्टार्स आए और गए, लेकिन कुछ स्टार्स ऐसे हैं, जो आज भी अपने अभिनय और अंदाज से लोगों के बीच अपनी छाप छोड़ चुकी हैं।आज भी उनकी फिल्मों देखने में उतना ही मजा आता है जितना उस दौर में आया करता था। उन्हीं स्टार्स में से एक गोविंदा भी हैं, जिन्होंने अपने दौर से अब तक काफी लंबी फैन फॉलोइंग बनाई है। आज भी लोगों गोविंदा से उतना ही प्यार करते हैं, जितना उस दौर में किया करते थे।गोविंदा ने अपने डांस, रोमांस और कॉमेडी से दर्शकों का बेहद दिल जीता है।

गोविंदा ने अपने डांस, रोमांस और कॉमेडी से दर्शकों का बेहद दिल जीता
गोविंदा ने अपने डांस, रोमांस और कॉमेडी से दर्शकों का बेहद दिल जीता

कादर खान से लेकर जॉनी लीवर तक इन अभिनेताओं के साथ

इसके अलावा वो पहले ऐसे स्टार हैं जिनकी जोड़ी एक्ट्रेस के साथ-साथ एक्टर्स के साथ भी पसंद की जाती थी।उस दौर में कई हीरो की जोड़ियां बनीं जैसे संजय दत्त-आदित्य पंचोली, अजय देवगन-अक्षय कुमार  इसके अलावा भी कई जोड़ियां थीं, जिन्हें ख़ूब पसंद किया गया।इन्हीं में से गोविंदा और कई स्टार्स की जोड़ियों को भी बेहद पसंद किया जाता था, जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. उन्होंने उस दौर के कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है।

गोविंदा और संजय दत्त की जोड़ी ने भी दर्शकों के बीच काफी धमाल मचाया
गोविंदा और संजय दत्त की जोड़ी ने भी दर्शकों के बीच काफी धमाल मचाया

गोविंदा और संजय दत्त की जोड़ी ने भी दर्शकों के बीच काफी धमाल मचाया है।दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया है और लोगों को अपनी जोड़ी से गुदगुदाने का काम किया । दोनों को अगर साथ देखा चाहते हैं तो ‘आंदोलन’, ‘जीते हैं शान से’, ‘हसीना मान जाएगी’, ‘एक और एक ग्यारह’ और ‘जोड़ी नं.1’ जैसे हिट फिल्मों में देखा जा सकता है।

गोविंदा की रही है सुपरहिट जोड़ी

दिवंगत अभिनेता कादर ख़ान भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उन्होंने अपने दमदार अभिनय से जो लोगों का दिल जीता है वो आज भी लोग याद करते हैं। उन्होंने सबसे ज्यादा फिल्में शायद गोविंदा के साथ ही बनाई है. दोनों ने साथ मिलकर कई हिट और कॉमेडी फिल्में दी हैं। अगर आप इनकी जोड़ी को देखना चाहते हैं, तो ‘हसीना मान जाएगी’, ‘आंखें’, ‘घर-घर की कहानी’, ‘हीरो नं 1’, ‘दूल्हे राजा’, ‘कूली नं. 1’, ‘राजा बाबू’ और ‘अंखियों से गोली मारे’ जैसी हिट फ़िल्मों में देख सकते हैं।

 

कादर खान से लेकर जॉनी लीवर तक इन अभिनेताओं के साथ
कादर खान से लेकर जॉनी लीवर तक इन अभिनेताओं के साथ

राजा बाबू के नंदू यानि शक्ति कपूर  को आप सभी भूले तो नहीं होंगे।इस फिल्म में उनकी जोड़ी गोविंदा  के साथ नजर आई थी और दोनों ने साथ में ताबड़तोड़ कॉमेडी की थी. इस फिल्म में शक्ति कपूर ने गोविंदा से ख़ूब पिटाई भी खाई थी।

दोनों ने साथ में ताबड़तोड़ कॉमेडी की
दोनों ने साथ में ताबड़तोड़ कॉमेडी की

इसके अलावा दोनों की जोड़ी ने कई हिट फ़िल्मों में काम किया है, जिनमें ‘कर्ज़ चुकाना है’, ‘कुली नं 1’, ‘मुक़ाबला राजा बाबू’ और ‘जिस देश में गंगा रहता है’ के अलावा भी कई और हिट फ़िल्में शामिल है।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy जुड़े रहे हैं।

Join WhatsApp Channel