फराह खान का परिवार एक झटके में गरीब हो गया था, पिता को दफनाने तक के नहीं थे पैसे बिक गया था सब कुछ

बॉलीवुड की मशहूर फिल्म निर्देशक, लेखक, फिल्म निर्माता और कोरियोग्राफर फराह खान 9 जनवरी को अपना 58वां बर्थडे सेलिब्रेट किया।वह पिछले 21 सालों से बॉलीवुड में सक्रिय हैं। उन्होंने 1992 में आई फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर ‘ से अपनी कला का जौहर दिखाना शुरू किया था।9 जनवरी 1965 को मुंबई में जन्मीं फिल्ममेकर फराह खान 58 साल की हो चुकी हैं।फराह ने अब तक 80 से अधिक फिल्मों में 100 से अधिक गानों के लिए कोरियोग्राफर के रूप में काम किया है।अपने शानदार कोरियोग्राफी से राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने वालीं फराह आज जिस मुकाम पर है, वहां तक आने के लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया है।

 नई दिल्ली. बॉलीवुड की मशहूर फिल्म निर्देशक, लेखक, फिल्म निर्माता और कोरियोग्राफर फराह खान (Farah Khan) 9 जनवरी को अपना 58वां बर्थडे सेलिब्रेट किया. वह पिछले 21 सालों से बॉलीवुड में सक्रिय हैं. उन्होंने 1992 में आई फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर (Jo Jeeta Wohi Sikandar)' से अपनी कला का जौहर दिखाना शुरू किया था.

इसे भी पढ़े :-लीजेंड्री राइटर सलीम खान की अनोखी है लव स्टोरी ,सलमान खान के पिता ने बताया कि “आसान नहीं था एक हिंदू लड़की से शादी करना

एक झटके में गरीब हो गया था फराह खान का परिवार

अपनी पहली ही फिल्म के बाद से फराह ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कल हो न हो’ और ‘मैं हूं न’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में भी अभिनय करते नजर आ चुकी हैं।

अपने पति से बहुत खुश हैं फराह खान - Hands-on spouse important to handle  kids : Farah Khan

हालांकि इन तमाम फिल्मों में उनका स्पेशल अपीरियंस ही रहा. उन्होंने ‘मैं हूं न’, ‘ओम शांति ओम’, ‘तीस मार खान’ और ‘हैप्पी न्यू ईयर’ जैसी फिल्मों को डायरेक्ट भी किया है। कुल मिलाकर देखा जाए तो फराह का करियर अब तक काफी अच्छा रहा है। इस दौरान वह कई टीवी शोज में जज की भूमिका निभाते भी नजर आ चुकी हैं।

 अपनी पहली ही फिल्म के बाद से फराह ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 'कुछ कुछ होता है', 'कल हो न हो' और 'मैं हूं न' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में भी अभिनय करते नजर आ चुकी हैं, हालांकि इन तमाम फिल्मों में उनका स्पेशल अपीरियंस ही रहा. उन्होंने 'मैं हूं न', 'ओम शांति ओम', 'तीस मार खान' और 'हैप्पी न्यू ईयर' जैसी फिल्मों को डायरेक्ट भी किया है. कुल मिलाकर देखा जाए तो फराह का करियर अब तक काफी अच्छा रहा है. इस दौरान वह कई टीवी शोज में जज की भूमिका निभाते भी नजर आ चुकी हैं. (फोटो साभारः Instagram @farahkhankunder).
बता दें, फराह की लाइफ में एक दौर ऐसा भी था जब उनका परिवार पैसे-पैसों के लिए मोहताज था। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उनका जन्म काफी अमीर परिवार में हुआ था।

फराह खान ने अपनी शादीशुदा जिंदगी को लेकर किया Shocking खुलासा- 'पहले साल ही  शिरीष कुंद्रा...' - farah khan shocking revelation choreographer wanted to  run away in first year of marriage pr –

पिता को दफनाने तक के नहीं थे पैसे

उनके पिता बी-ग्रेड फिल्मों के एक्टर, डारेक्टर और प्रोड्यूसर थे, इसलिए उनके घर तमाम सितारों का आना जाना लगा रहता था, लेकिन सिर्फ एक बड़ी वजह से उनके परिवार को बहुत बड़ा झटका लगा।

Farah Khan Birthday: Farah Khan, who lived in a store room in poverty, used  to tell
अपने एक इंटरव्यू में खुद फराह ने बताया था कि ए-ग्रेड फिल्में बनाने की कोशिश में उनके पिता ने अपना सारा पैसा उस पर लगा दिया था और फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी, जिसके बाद उनका पूरा परिवार पैसे-पैसे के लिए मोहताज हो गया था।

This throwback picture of Farah Khan and Farhan Akhtar is adorable |  Filmfare.comफराह ने बताया था कि 5 साल की उम्र तक उनका जीवन काफी सुखद भरा था, लेकिन उनकी पिता की सिर्फ उस एक फिल्म ने उनके परिवार को रातोंरात गरीब बना दिया।

Happy 51st Birthday, Farah Khan - Here Are Some Interesting Facts About Her  - Bollywood Bubble

इसे भी पढ़े :- नवाजुद्दीन सिद्दीकी सपनों का महल छोड़ होटल में रहने लगे क्योकि बीवी और मां के झगड़ों ने किया मजबूरऔर आज अंधेरी के यारी रोड पर नवाजुद्दीन ने एक शानदार व्हाइट हाउस

इसके बाद फराह और और उनके परिवार को 15 सालों तक संघर्ष करना पड़ा, फिर जाकर गाड़ी पटरी पर लौटी।

Farhan Akhtar-Adhuna Akhtar's troubled marriage Photos
फराह के अनुसार, इस दौरान उनके 500 स्क्वायर फीट का घर छोड़कर सब कुछ बिक चुका था, यहां तक कि उनके पिता का निधन भी उस वक्त हुआ,

Farah Khan का दर्द भरा बचपन, जब पापा को दफनाने के लिए हाथ में थे महज 30  रुपये: Farah Khan Birthday she candidly shared her riches to rags story  they lived in

जब उनके पास सिर्फ 30 रुपये पड़े थे।बता दें, फराह तब 20 साल की थीं, जब बैकग्राउंड डांसर के तौर पर उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy .com से जुड़े रहे है।

Join WhatsApp Channel