मशहूर अदाकारा दलजीत कौर का हुआ आज निधन, पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में छाई शोक की लहर

मशहूर अदाकारा दलजीत कौर का हुआ आज निधन, पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में छाई शोक की लहर

मशहूर पंजाबी अदाकारा दलजीत कौर का गुरुवार सुबह कस्बा परम्हार बाजार में निधन हो गया। दलजीत कौर 69 साल की थीं और लंबे समय से बीमार चल रही थीं। उनका अंतिम संस्कार दोपहर 12 बजे किया जाएगा। दलजीत कौर ने 10 से ज्यादा हिंदी और 70 पंजाबी फिल्मों में काम किया।उन्होंने हिन्दी फिल्मों में तो काम किया ही है लेकिन उससे ज्यादा काम उन्होंने पंजाबी फिल्मों में किया है. फिल्म ‘एक और एक ग्यारह’ में शशि कपूर के साथ काम कर चुकीं इस एक्ट्रेस का नाम दलजीत कौर  है. दलजीत कौर का 17 नवंबर, 2022 को, एक लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है और रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार भी हो चुका है.  दलजीत कौर को काफी समय से कोई मानसिक बीमारी थी और यही उनकी मौत का कारण भी है.

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में छाई शोक की लहर,
पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में छाई शोक की लहर

इसे भी पढ़े:- अनुष्का सेन बॉडीकॉन ड्रेस पहन बोल्ड दिखी और 19 की उम्र में एक्ट्रेसेस को दे रही हैं मात

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में छाई शोक की लहर

दलजीत ने पंजाबी फिल्म सिंग वर्सेस कौर में गिप्पी ग्रेवाल की मां का किरदार निभाया था। उनकी कोई संतान नहीं थी। 2001 में उन्होंने दोबारा फिल्मी दुनिया में प्रवेश किया और उम्र के हिसाब से मां और अन्य भूमिका में नजर आईं थी।

दलजीत ने पंजाबी फिल्म सिंग वर्सेस कौर में गिप्पी ग्रेवाल की मां का किरदार निभाया
दलजीत ने पंजाबी फिल्म सिंग वर्सेस कौर में गिप्पी ग्रेवाल की मां का किरदार निभाया

पंजाबी सिनेमा को इस खबर से काफी बड़ी क्षति पहुंची है. बता दें कि हम यहां जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं, उन्होंने हिन्दी फिल्मों में तो काम किया ही है लेकिन उससे ज्यादा काम उन्होंने पंजाबी फिल्मों में किया है.

फिल्म 'एक और एक ग्यारह'  में शशि कपूर के साथ काम कर चुकीं
फिल्म ‘एक और एक ग्यारह’  में शशि कपूर के साथ काम कर चुकीं

फिल्म ‘एक और एक ग्यारह’  में शशि कपूर के साथ काम कर चुकीं इस एक्ट्रेस का नाम दलजीत कौर है. दलजीत कौर का 17 नवंबर, 2022 को, एक लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है और रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार भी हो चुका है.

इसे भी पढ़े:-फिट लुक से कपिल शर्मा ने मचाया इन्टरनेट पर तहलका,टाइगर श्रॉफ ने बताया कॉमेडियन को ‘फायर’,

हिन्दी और पंजाबी सिनेमा की फेमस दलजीत कौर का निधन

हिन्दी फिल्मों की बात करें तो दलजीत शशि कपूर की फिल्म एक और एक ग्यारह में भी काम कर चुकी हैं. 1976 में उनकी पहली फिल्म ‘दाज’ रिलीज हुई थी। उन्होंने सुपरहिट पंजाबी फिल्मों पुत्त जट्टां दे, मामला गड़बड़ है, की बणु दुनिया दा, सरपंच और पटोला में नायिका की मुख्य भूमिका निभाई थी।दलजीत कौर ने करियर के बीच में ब्रेक भी लिया था जब उनके पति, ‘हर्मिन्दर सिंह देओल’ का कार एक्सीडेंट में देहांत हो गया था.

हिन्दी और पंजाबी सिनेमा की फेमस एक्ट्रेस का निधन
हिन्दी और पंजाबी सिनेमा की फेमस एक्ट्रेस का निधन

बता दें कि एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ दलजीत कौर एक नैशनल लेवल हॉकी और कबड्डी प्लेयर भी रह चुकी हैं.दलजीत ने पंजाबी फिल्म सिंग वर्सेस कौर में गिप्पी ग्रेवाल की मां का किरदार निभाया था। उनकी कोई संतान नहीं थी। 2001 में उन्होंने दोबारा फिल्मी दुनिया में प्रवेश किया और उम्र के हिसाब से मां और अन्य भूमिका में नजर आईं थी।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy .com  जुड़े रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *