CSK को पांचवीं बार IPL चैंपियन बनाकर धोनी ने जीता फैन्स का दिल, इस खास प्लेयर को सौंपी ट्रॉफी सबसे पहले

चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने स्टेज पर IPL 2023 विजेता की ट्रॉफी खुद नहीं लेकर सबसे पहले अपने एक धुरंधर खिलाड़ी को दिलवाई. महेंद्र सिंह धोनी के इस कदम ने फैंस का दिल जीत लिया है, जो खुद से पहले हमेशा अपनी टीम और अपने खिलाड़ियों को रखते हैं. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को पांचवीं बार IPL का खिताब जिताकर करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी  ने महारिकॉर्ड बना दिया है. महेंद्र सिंह धोनी ने अब बतौर कप्तान 5 आईपीएल की ट्रॉफी जीतकर रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है. चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के नाम अब आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार 5-5 खिताब जीतने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जिताने के बाद अपने एक नेक काम से अरबों भारतीय फैंस का दिल जीत लिया है.

CSK को पांचवीं बार IPL चैंपियन बनाकर धोनी ने जीता दिल,
CSK को पांचवीं बार IPL चैंपियन बनाकर धोनी ने जीता दिल,

इसे भी पढ़े :- विरूष्का की शानदार केमिस्ट्री आयी नजर और ‘ब्रेड पकोड़ा’ डायलॉग पूरा करने के बाद अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली का हाथ चूमा

CSK को पांचवीं बार IPL चैंपियन बनाकर धोनी ने जीता

चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने स्टेज पर IPL 2023 विजेता की ट्रॉफी खुद नहीं लेकर सबसे पहले अपने धुरंधर खिलाड़ी अंबाती रायडू को दिलवाई. महेंद्र सिंह धोनी के इस कदम ने फैंस का दिल जीत लिया है, जो खुद से पहले हमेशा अपनी टीम और अपने खिलाड़ियों को रखते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा ने भी IPL ट्रॉफी पकड़कर फोटो खिंचवाई
महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा ने भी IPL ट्रॉफी पकड़कर फोटो खिंचवाई

मैच खत्म होने के बाद BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह ने IPL 2023 की ट्रॉफी देने के लिए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को स्टेज पर बुलाया, लेकिन अचानक माही ने सभी को चौंका दिया.

CSK vs DC: 'मुझे मत भगाओ..' प्लेऑफ के करीब पहुंचीं चेन्नई, फिर क्यों धोनी ने ऐसा कहा? - MS Dhoni after victory over delhi capitals My job is to hit a few

सबसे पहले इस खास प्लेयर को सौंपी ट्रॉफी

महेंद्र सिंह धोनी ने अंबाती रायडू और रवींद्र जडेजा को BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह से IPL ट्रॉफी दिलवाई. महेंद्र सिंह धोनी ने इसके बाद अपने युवा खिलाड़ी मथिशा पाथिराना को IPL ट्रॉफी सौंपी.

सबसे पहले इस खास प्लेयर को सौंपी ट्रॉफी
सबसे पहले इस खास प्लेयर को सौंपी ट्रॉफी

धोनी इसके बाद एक तरफ हो गए और अपने खिलाड़ियों को आईपीएल ट्रॉफी के साथ जश्न मनाने दिया. आखिरी में महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा ने भी IPL ट्रॉफी पकड़कर फोटो खिंचवाई. खिताब जीतने के बाद पूरी टीम काफी खुशी नजर आई.

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी ट्रॉफी जीतने के बाद जश्न
चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी ट्रॉफी जीतने के बाद जश्न

इसे भी पढ़े :- सनी लियोन ने इस लुक में मचाई तबाही, और ब्लैक शिमरी गाउन में दिए किलर पोज

IPL ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी ट्रॉफी जीतने के बाद जश्न मना रहे हैं. बता दें कि आईपीएल के इतिहास में अंबाती रायडू खिलाड़ी के तौर पर सबसे ज्यादा IPL ट्रॉफी जीतने के मामले में दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

 5वीं बार चैंपियन बनने को तैयार है एमएस धोनी,
5वीं बार चैंपियन बनने को तैयार है एमएस धोनी,

अंबाती रायडू ने IPL ट्रॉफी जीतने के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है. रोहित शर्मा और अंबाती रायडू के नाम अब आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 6-6 ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. अंबाती रायडू ने अब आईपीएल से संन्यास ले लिया है.

IPL 2023 chennai super kings creates history ms dhoni Equalled rohit sharma record of most 5 ipl title wining captain|IPL 2023 Final: CSK ने IPL में रचा इतिहास, धोनी ने की रोहित

IPL ट्रॉफी जीतकर अंबाती रायडू ने कहा, ‘इस पल को मैं अपने पूरे जीवन के लिए याद रखूंगा. मैं इससे अधिक की उम्मीद नहीं कर सकता था.”हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy से  जुड़े रहे।

Join WhatsApp Channel