उत्तराखंड के पहाड़ के रहने वाले धीरेंद्र रावत की ड्रीम 11 में निकली बंपर लॉटरी, वो भी 1करोड़ रुपए की

टिहरी गढ़वाल के धीरेंद्र रावत ऐसे ही खुशकिस्मत लोगों में से एक हैं। धीरेंद्र ने ड्रीम इलेवन ऐप पर फैंटेसी टीम बनाकर एक करोड़ जीते हैं। उन्होंने गेमिंग ऐप पर ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान मैच की टीम बनाई थी। जिसके बाद उनके हाथ यह एक करोड़ का इनाम लगा है।टी-20 वर्ल्ड कप हमेशा की तरह इस बार भी उत्तराखंड के लिए कई यादगार मौके लाया। एक तरफ क्रिकेट के धुरंधर मैदान पर चौके-छक्के जड़ रहे हैं तो वहीं क्रिकेट के कुछ जानकार ऐसे भी हैं, जिन्होंने मैदान पर उतरे बिना करोड़ों कमा लिए।ड्रीम 11 एप तो जैसे युवाओं का पसंदीदा एप बन गया है। बने भी क्यों ना, ड्रीम 11 ने युवाओं को खुशी के मौके भी को कई सारे दिए हैं। वो बात अलग है कि, ड्रीम 11 एक रिस्की जगह है मगर पहाड़ के युवा लगातार अपने क्रिकेट के ज्ञान के जरिए रुपए कमा रहे हैं। इस बार चंबा के दिखोल गांव के धीरेंद्र रावत ने टी20 वर्ल्ड कप के एक मुकाबले में एक करोड़ रुपए जीते हैं।

धीरेंद्र रावत ने टी20 वर्ल्ड कप के एक मुकाबले में एक करोड़ रुपए जीते
धीरेंद्र रावत ने टी20 वर्ल्ड कप के एक मुकाबले में एक करोड़ रुपए जीते

इसे भी पढ़े :- 200 साल पुरानी परंपरा निभाते आ रहे यहां के पुरुष और साड़ी पहनकर गरबा करके पुरुष देवी मां से मांगते है प्रायश्चित?

गढ़वाल के धीरेंद्र रावत की लगी बंपर लॉटरी

टिहरी गढ़वाल के धीरेंद्र रावत ऐसे ही खुशकिस्मत लोगों में से एक हैं। धीरेंद्र ने ड्रीम इलेवन ऐप पर फैंटेसी टीम बनाकर एक करोड़ जीते हैं। उन्होंने गेमिंग ऐप पर ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान मैच की टीम बनाई थी। जिसके बाद उनके हाथ यह एक करोड़ का इनाम लगा है।

गढ़वाल के धीरेंद्र रावत की लगी बंपर लॉटरी
गढ़वाल के धीरेंद्र रावत की लगी बंपर लॉटरी

धीरेंद्र चंबा के दिगोल गांव में रहते हैं। बेहद साधारण परिवार से हैं। बीते कुछ समय से वो ड्रीम इलेवन पर टीम बनाकर दांव लगा रहे थे और इस बार सचमुच उनकी किस्मत चमक गई। जैसे ही उन्हें विजेता बनने की सूचना मिली उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

इसे भी पढ़े :- ऐश्वर्या और माधुरी इतना दर्द सहते हुए चेहरे पर मुस्कान लिए नज़र आई थी ,जानिए ‘देवदास’ फिल्म का दिलचस्प किस्सा

टी20 विश्व कप के बीच बने करोड़पति

उन्हें यकीन नहीं हो रहा था कि वो एक करोड़ रुपये का इनाम जीते हैं। नोटिफिकेशन के बाद जब धीरेंद्र ने अकाउंट चेक किया तो उनके अकाउंट में 70 लाख रुपये आ चुके थे। धीरेंद्र ने बताया कि 24 घंटे के भीतर ही इनाम की राशि उनके अकाउंट में ट्रांसफर कर दी गई।

टी20 विश्व कप के बीच बने करोड़पति
टी20 विश्व कप के बीच बने करोड़पति

टैक्स के रूप में 30 लाख रुपये काटे गए हैं, लेकिन 70 लाख रुपये उनके खाते में भेज दिए गए। आपको बता दें कि उत्तराखंड के कई लोग ड्रीम इलेवन ऐप और माय सर्कल पर फैंटेसी टीम बनाकर लाखों-करोड़ो जीत चुके हैं।इसी साल पिथौरागढ़ के हरीश कन्हैया ने भी ड्रीम इलेवन ऐप पर टीम बनाकर 1 करोड़ रुपये जीते थे। बेरीनाग में रहने वाले हरीश चाय बेचकर परिवार की गुजर-बसर करते थे, लेकिन अप्रैल में उनकी किस्मत चमक उठी और उन्होंने एक झटके में 1 करोड़ रुपये जीत लिए।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy  जुड़े रहे हैं।

Join WhatsApp Channel