धर्मेंद्र के पास नहीं थे रोटी के पैसे तो भूख मिटाने के लिए खाई ऐसी चीज…….

ही-मैन’ के नाम से लाखों दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र कई सालों से इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। अपनी शानदार एक्टिंग और दमदार आवाज़ के ज़रिए फैंस के दिलों पर राज करने वाले 70 के दशक के सुपरस्टार धर्मेंद्र के आज भी लाखों फैन हैं। उन्होंने अपनी अदाकारी से हमेशा ही लोगों का दिल जीता।87 साल के हो चुके धर्मेंद्र आज भी फिल्मों में काम कर रहे हैं। इंडस्ट्री में धर्मेंद्र की छवि एक एक्शन हीरो के रूप में स्थापित हुई, लेकिन उन्होंने कई सुपरहिट रोमांटिक फिल्मों में भी काम किया और खूब नाम कमाया। लेकिन यहां तक पहुंचना बिल्कुल भी आसान नहीं था। एक वक्त था जब हीरो बनने आए धर्मेंद्र के पास खाना खाने तक के पैसे नहीं हुआ करते थे। धर्मेंद्र की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब अभिनेता को फिल्म इंडस्ट्री में आने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था। एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने संघर्ष की कहानी बताई और बताया कि कैसे उन्होंने उन मुश्किल दिनों से पार पाया।किसी तरह वापस कमरे में आया तो पास में एक दोस्त का ईसबगोल का पैकेट रखा हुआ था। उन्हें इतनी भूख लगी थी कि उनसे रहा नहीं गया तो उन्होंने बिना देखे ही ईसबगोल का पूरा पैकेट खा लिया, जिसके बाद उनकी हालत बेहद खराब हो गई। धर्मेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत साल 1960 में की थी। तब उनकी उम्र 25 साल थी।

Birthday Special: फिल्म की कहानी से कम नहीं है बॉलीवुड के 'ही मैन' धर्मेंद्र की जिंदगी - India TV Hindi

इसे भी पढ़े :-रील लाइफ के अलावा रियल लाइफ में भी बड़ी शिव भक्त कंगना रनौत ने महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर सभी देश वासियों को शुभकामनाएं दी

धर्मेंद्र के पास नहीं थे रोटी के पैसे तो भूख मिटाने के

धर्मेंद्र ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह मुंबई आना चाहते थे, लेकिन परिवार के हालात ठीक नहीं थे। किसी तरह घर से मुंबई पहुंचे और फिर जिंदगी के लिए संघर्ष करना पड़ा। मैं सिर्फ एक अभिनेता बनना चाहता था क्योंकि मुझे टीवी पर हीरो देखने में मजा आता था।

Dharmendra B'day: धर्मेंद्र को पहली फिल्म के लिए मिले थे सिर्फ 51 रुपए, अब हैं इतनी संपत्ति के मालिक | Actor Dharmendra got only 51 rupees for the first film now he

रोटी के पैसे तो भूख मिटाने के लिए खा ली ऐसी चीज

उन्होंने एक किस्सा शेयर किया, जब उनके पास खाने के लिए पैसे नहीं थे और पेट भरने के लिए उन्होंने पूरा ईसबगोल खा लिया था। बातचीत में उन्होंने बताया कि जब वे मुंबई आए तो काम के सिलसिले में उन्हें हर रोज निर्माता और निर्देशकों के दफ्तर जाना पड़ता था।

OG He-man Dharmendra

इसे भी पढ़े :- शिल्पा शेट्टी ने मनाया बेटी का बर्थडे बड़े धूमधाम , नन्हे मुन्ने बच्चों को लेकर पहुंचे सेलेब्स

एक दिन मैं काम के सिलसिले में बाहर गया लेकिन जेब में एक पैसा नहीं था। बहुत भूख लगी थी। किसी तरह वापस कमरे में आया तो पास में एक दोस्त का ईसबगोल का पैकेट रखा हुआ था।

इसलिए धर्मेंद्र से कोई नफरत नहीं करता | 200 रुपये की पुरानी उधारी की कहानी | He-Man Dharmendra - YouTube

उन्हें इतनी भूख लगी थी कि उनसे रहा नहीं गया तो उन्होंने बिना देखे ही ईसबगोल का पूरा पैकेट खा लिया, जिसके बाद उनकी हालत बेहद खराब हो गई।

Dharmendra is 'a loner living with the remembrance of those touching memories' | Celebrities News – India TV

धर्मेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत साल 1960 में की थी। तब उनकी उम्र 25 साल थी। उनकी पहली फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)


70 के दशक में राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन, शशि कपूर और संजीव कुमार जैसे दमदार अभिनेताओं की मौजूदगी के बाद भी धर्मेंद्र ने अपनी चमक कम नहीं होने दी।Dharmendra remembers good old days by sharing throwback photo, says, 'Main boring ho chala hoon' | Celebrities News – India TV उन्होंने यह सिलसिला जारी रखा। धर्मेंद्र ने हाल ही में अपनी अपकमिंग वेब सीरीज ‘ताज-डिवाइडेड बाई ब्लड’ का फर्स्ट लुक शेयर किया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)


वह सूफी संत शेख सलीम चिश्ती की भूमिका निभाते नजर आएंगे।

Dharmendra is 'a loner living with the remembrance of those touching memories' | Celebrities News – India TV

इस फर्स्ट लुक में धर्मेंद्र को पहचान पाना भी काफी मुश्किल हो रहा है.हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy .com से जुड़े रहे है।

Join WhatsApp Channel