फिल्म ‘नसीब अपना अपना’ की टेढ़ी चोटी और सांवली सूरत वाली चंदू रियल लाइफ में बेहद खूबसूरत दिखती है लेकिन अचानक से गायब ?

फ़िल्म ‘नसीब अपना अपना’ तो आपको याद होंगी ही और उसकी सांवली सूरत और टेढ़ी चोटी वाली भोली-भाली चंदू भी याद होगी। इस किरदार को ‘राधिका शरदकुमार’ ने निभाया था। राधिका ने इसके बाद, 1990 में रिलीज़ हुई अमिताभ बच्चन और जया प्रदा की फ़िल्म ‘आज का अर्जुन’ में काम किया था जिसमें वो अमिताभ की बहन लक्ष्मी बनी थी और फ़िल्म लाल बादशाह में अमिताभ के मां के रोल में नज़र आई थीं। फिल्म ‘नसीब अपना अपना’ हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में जाने-माने अभिनेता ऋषि कपूर और अभिनेत्री फरहा नाज़ ने अहम किरदार निभाया था। इसके अलावा भी एक अभिनेत्री थी जिन्होंने ऋषि कपूर की पहली पत्नी ‘चंदू’ का किरदार निभाया था और इस किरदार से वह काफी पॉपुलर हुई थी।जहां एक्ट्रेस राधिका शरद कुमार सुनहरे पर्दे पर एक अलग अंदाज में नजर आई थी वहीं, असल जिंदगी में वह बहुत ही स्टाइलिश है। बता दे राधिका शरद अब 59 साल की हो चुकी है लेकिन वह अपने लुक और स्टाइल से बॉलीवुड इंडस्ट्री की अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ती है।

जैसा की हम सभी जानते है की इस फिल्म में चंदू का हेयर स्टाइल काफी अलग रहता है। वही, उनके बोलने का अंदाज भी काफी अलग था। जिसके कारण  वह दर्शकों का ध्यान अपनी और खींचने में कामयाब रही थी।

Actress Radhika Biography | Naseeb Apna Apna में टेढ़ी चोटी वाली Chando अब  कहां हैं? जानिए इनकी पूरी कहानी

दरअसल, हम बात कर रहे हैं साउथ इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस राधिका शरद कुमार के बारे में जिन्होंने फिल्म ‘नसीब अपना अपना’ में ऋषि कपूर की पहली पत्नी चंदू का किरदार निभाया था। बता दे फिल्म में उन्होंने अपने इस किरदार में जान डाल दी थी।

 2019 में श्रीलंका की राजधानी कोलंबो सहित देश के कई हिस्सों में चर्च और होटलों को निशाना बनाते हुए 8 बम धमाके कि‍ए गए थे. इसमें राधिका बाल-बाल बची थीं. विस्फोट होने से कुछ मिनट पहले ही राधिका चेन्नई जाने के लिए होटल से निकली थीं.

हाल ही में राधिका ने अपनी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की है जिन्हें देखकर पहचान पाना मुश्किल हुआ जा रहा है। बता दे फैंस भी उनकी इन तस्वीरों को देखकर दंग रह गए। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि, ‘यकीन ही नहीं हो रहा की आप वही चंदू हो’ वहीं दूसरे ने कमेंट करते हुए कहा कि, ‘कैसे हुआ इतना बदलाव’

चंदू के किदार को दिल से निभाने वाली राधिका शरदकुमार ने फ़िल्मों में अपने शानदार अभिनय के चलते 1 नेशनल अवॉर्ड, 6 फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड, 3 नंदी अवॉर्ड और 3 तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवार्ड्स के साथ कई और अवॉर्ड अपने नाम किए हैं।

 नसीब अपना अपना (Naseeb Apna Apna) में राधिका, ऋषि कपूर की पत्नी चंदा के किरदार में नजर आईं थीं. इस फिल्म से उन्हें एक अलग पहचान मिली थी.

राधिका ने चंदू हो या लक्ष्मी हर रोल में जान डाल दी है, जो यादगार बन गए।

नसीब अपना-अपना' की भोली-भली सी 'चंदू' अब दिखने लगी हैं इतनी स्टाइलिश

राधिका शरद कुमार आज 59 साल की हो चुकी हैं, लेकिन लुक्स के मामले में आज भी वो किसी यंग एक्ट्रेस से कम नहीं हैं।

 इसके साथ वो ‘हमारे तुम्हारे’ ‘अपना पराया’ ‘असली नकली’, ‘कुदरत का कानून’ जैसी कई फिल्मों में नजर आईं मगर ‘नसीब अपना अपना’ में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ की गई थी. राधिका आखिरी बार हिंदी फिल्म लाल बादशाह में नजर आईं थीं.

राधिका असल ज़िंदगी में बहुत स्टाइलिश हैं। राधिका शरदकुमार मुख्य रूप से तेलुगु सिनेमा के साथ-साथ कुछ मलयालम, हिंदी, तमिल और कन्नड़ फ़िल्मों में एक्टिव रहती हैं।

नसीब अपना-अपना' की टेढ़ी चोटी वाली चंदू जानें आजकल कहां हैं, लेटेस्ट तस्वीर  देख फैंस खो रहे हैं होश

इसे भी पढ़े :- इकबाल के शो ‘ना उमरा की सीमा हो’ ने छोटे पर्दे का बढ़ाया पारा, मोहब्बत के नए किस्से की अनोखी कहानियां

राधिका, फ़िल्मों के साथ-साथ साउथ इंडियन सीरियल में भी काम कर चुकी हैं। साथ ही कई रियलिटी शोज़ का हिस्सा भी रह चुकी हैं।

 हाल ही में राधिका और उनके पति पर चेक बाउंस का आरोप लगा था. उनकी कंपनी ने 2017 में जो चेक दिए थे वो बाउंस हो गए थे. इस मामले में स्पेशल कोर्ट ने राधिका और उनके पति को एक साल कैद की सजा सुनाई थी.

राधिका अपने फ़ैंस के लिए सोशल मीडिया पर भी काफ़ी एक्टिव रहती हैं और अपने लेटेस्ट पोस्ट के ज़रिए उनसे रू-ब-रू होती रहती हैं।

Raadhika Sarathkumar: कहां हैं नसीब अपना अपना की चंदू, जान लो

राधिका शरद कुमार ने बॉलीवुड में ‘नसीब अपना अपना’, ‘लाल बादशाह’, ‘जींस’, ‘आज का अर्जुन’, ‘रंगा’, ‘मारी’, ‘सिंघम 3’, ‘जेल’ जैसी कई फ़िल्मों में शानदार अभिनय किया है।

 राधिका ने कई तमिल और तेलुगू फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया है. जिसके लिए उन्हें अवॉर्ड भी मिल चुके हैं. उन्हें नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है. राधिका अपने फिल्मी करियर में अभी तक 1 नेशनल अवॉर्ड 6 फिल्म फेयर, 3 तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवॉर्ड, 1 सिनेमा एक्सप्रेस अवॉर्ड और 1 नंदी अवॉर्ड जीत चुकी हैं. मगर ‘नसीब अपना अपना’ में उनका चंदू का किरदार इतना फ़ेमस हुआ कि लोग राधिका को ‘चंदू’ के नाम से जानने लगे।

 उन्होंने बॉलीवुड नें कदम 1979 में आई फिल्म 'हमारे तुम्हारे' से रखा था. इसमें संजीव कुमार और राखी लीड रोल में थे. इस फिल्म में राधिका ने सोनिया का किरदार निभाया था.

राधिका अब तक रजनीकांत, कमल हासन और नागार्जुन सहित कई बड़े और दिग्गज कलाकारों के साथ काम कर चुकी हैं।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड ”Samchar buddy .com से जुड़े रहे है।

Join WhatsApp Channel