बॉलीवुड में एक्टर बनने से पहले ये काम करते थे आपके फेवरेट स्टार्स, कोई था वॉचमैन, तो कोई बेचता था?

इन एक्टर ने पहले क्या काम करते थे और आज इंडर्स्टी में अपने दम पर सुपरस्टार बने इनकी नौकरी के बारे में जानकर हो जायेंगे हैरान

बॉलीवुड के किसी भी एक्टर ने पहले ये नहीं सोचा था की वो एक्टर बनेगा। इंडस्ट्री के कई स्टार्स ऐसे हैं जो बॉलीवुड में आने से पहले एक आम आदमी की तरह जिंदगी जीते थे। कुछ एक्टर ऐसे हैं जो एक्टर बनना चाहते थे लेकिन एक्टर बनने से पहले उन्होंने कई काम किए और अपनी मेहनत से वह स्टार बन गए ।जानते हैं बॉलीवुड के उन स्टार्स के बारें में जो एक्टर बनने से पहले करते थे नौकरी
बॉलीवुड के कई एक्टर्स आज बेहद सक्सेसफुल हैं और पैसा- शोहरत सब कुछ है उनके पास। ये सच है कि कुछ स्टार्स के लिए स्टारडम का ये सफर आसान रहा तो कुछ लोगों को यहां तक पहुंचने के लिए लम्बा स्ट्रगल भी करना पड़ा। इनमें से कई स्टार्स को तो पैसे कमाने के लिए सेल्समेन, वॉचमैन और वेटर तक का काम करना पड़ा।

बॉलीवुड में एक्टर बनने से पहले ये काम
बॉलीवुड में एक्टर बनने से पहले ये काम

इसे भी पढ़े : – रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र फिल्म ने बनाया रिकॉर्ड, ‘द कश्मीर फाइल्स’ को छोड़ा पीछे

बॉलीवुड में एक्टर बनने से पहले ये काम

दिलीप कुमार को हर कोई पसंद करता है। अपने परिवार की आर्थिक तंगी के कारण वे  आपको शायद जान कर यह हैरत होगी कि महान एक्टर दिलीप कुमार फिल्मों में आने से पहले आर्मी क्लब के बाहर सैंडविच का स्टाल लगाया करते थे।

 

दिलीप कुमार फिल्मों में आने से पहले आर्मी क्लब के बाहर सैंडविच का स्टाल लगाया करते थे।
दिलीप कुमार फिल्मों में आने से पहले आर्मी क्लब के बाहर सैंडविच का स्टाल लगाया करते थे।

सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन कोलकाता की एक शिपिंग कंपनी में भाड़ा ब्रोकर के तौर पर काम किया करते थे.अमिताभ बच्चन को आज के समय में हर कोई जानता है। एक्टिंग से पहले वे दूरदर्शन में रेडियो जॉकी बनना चाहते थे पर उनकी आवाज की वजह से वो नहीं बन सके । अमिताभ एक्टिंग से पहले एक कंपनी में काम करते थे।

अमिताभ एक्टिंग से पहले एक कंपनी में काम
अमिताभ एक्टिंग से पहले एक कंपनी में काम

पहली नौकरी के बारे में जानकर रह जाएंगे हैरान

नवाजुद्दीन सिद्दकी को आज के समय में हर कोई जानता है। एक्टर बनने से पहले नवाज एक चौकीदार थे। अपनी मेहनत से आज वो एक्टर हैं और लोग उन्हें काफी पसंद भी करते हैं। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की गिनती आज भले ही इंडस्ट्री के बेस्ट एक्टर्स में होती हो, लेकिन उनके लिए भी यहां तक पहुंचने का सफर इतना आसान नहीं रहा. फिल्मों में आने से पहले वो एक केमिस्ट की दुकान पर नौकरी करते थे. इसके बाद वे दिल्ली चले गए, जहां उन्होंने डेढ़ वर्षो तक वॉचमैन के तौर पर काम किया. बाद में वो मुंबई आ गए. यहां उन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों में छोटी-मोटी भूमिकाएं कीं और काफी स्ट्रगल के बाद आज वो बॉलीवुड में अपना अलग मकाम बना पाए हैं.

उन्होंने डेढ़ वर्षो तक वॉचमैन के तौर पर काम किया.
उन्होंने डेढ़ वर्षो तक वॉचमैन के तौर पर काम किया.

इसे भी पढ़े : –  डिंपल कपाड़िया की पोती नाओमिका सरन की खूबसूरत और ग्लैमरस फोटो हुई वायरलउनकी फोटो से उनकी नानी की फिल्म बॉबी की याद ?

रणवीर सिंह आज के टाइम में बॉलीवुड के हाईएस्ट पेड एक्टरों में से एक हैं। रणवीर बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले एक एड एजेंसी में कॉपीराइटर की नौकरी किया करते थे।

रणवीर बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले एक एड एजेंसी में कॉपीराइटर की नौकरी
रणवीर बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले एक एड एजेंसी में कॉपीराइटर की नौकरी

हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy com जुड़े रहे हैं।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *