आम्रपाली-निरहुआ का भोजपुरी गाना ‘पहिले पहिले बानी कइली छठी मइया’ छठ पूजा से पहले बटोर रहा है खूब वारयल

छठ पूजा में बिहार के आम्रपाली दुबे और निरहूआ ने बताया इस वीडियो में छठ पूजा की तैयारी

हिन्दू धर्म में छठ पर्व का विशेष महत्व है। यह पर्व कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी से आरंभ होकर सप्तमी तक चलता है। यह त्योहार बिहार और उत्तर प्रदेश में मनाया जाता है। इस त्योहार को परिवार के सुख और समृद्धि के लिए मनाया जाता है। इस पर्व में भगवान सूर्य की उपासना और अर्घ्य देने का नियम है।छठ पूजा की शुरुआत 30 अक्टूबर होने वाली है।लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा की शुरुआत हो गई।  सुबह छठ व्रतियों के घाटों पर स्नान के साथ नया खाय की प्रक्रिया पूरी हुई। इसी के साथ हर गली मुहल्ले में उग हे सूरजदेव अरघ के बेरिया…दर्शन देहू…भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार त्योहार की तैयारी में लगे हुए हैं।डूबते सूर्य देव की पूजा की जाएगी। फिर उसकी अगली सुबह उगते सूरज की पूजा की जाएगी। इस त्योहार को भारत के कई हिस्सों में मनाया जाता है।सोशल मीडिया पर भोजपुरी स्टार के फोटो और वीडियो शेयर कर रहे हैं। इसी सब के बीच एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे का एक रील वीडियो इंस्टाग्राम पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप दिनेश लाल यादव को भी देख सकते हैं।

छठ पूजा की शुरुआत 30 अक्टूबर होने वाली
छठ पूजा की शुरुआत 30 अक्टूबर होने वाली

इसे भी पढ़े :- गोविंदा ने पत्नी सुनीता आहूजा का खास अंदाज में 50वां जन्मदिन मनाया

आस्था का महापर्व छठ पूजा की शुरुआत

लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा की शुरुआत आज से हो गई। आज सुबह छठ व्रतियों के घाटों पर स्नान के साथ नया खाय की प्रक्रिया पूरी हुई। इसी के साथ हर गली मुहल्ले में उग हे सूरजदेव अरघ के बेरिया…दर्शन देहू न अपार हे दीनानाथ…मरबो रे सुगवा धनुष से..कांचही बांस के बहंगिया…महिमा बा अगम अपार हे छठ मइया…छठ महापर्व के ये पारंपरिक गीत गुंजने लगे।

आस्था का महापर्व छठ पूजा की शुरुआत
आस्था का महापर्व छठ पूजा की शुरुआत

इस मौके पर भोजपुर कलाकार और गायक दिनेश लाल यादव निरहुआ ने सभी लोगों और व्रतियों को छठ पूजा की शुभकामनाएं दी।

भोजपुरी स्टार ने एक छठ गीत रिलीज

वैसे कुछ दिनों पहले ही इन दोनों भोजपुरी स्टार ने एक छठ गीत रिलीज किया था। इस गाने के बोल ‘दउरा में दिया बारा बलम’ कुछ ऐसे हैं। ये गाना सोशल मीडियो पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। अपने इसी गाने पर आम्रपाली ने इंस्टाग्राम पर रिल्स शेयर की है।

भोजपुरी स्टार ने एक छठ गीत रिलीज
भोजपुरी स्टार ने एक छठ गीत रिलीज

उनके इस रिल्स पर लोगों के खूब रिएक्शन आ रहे हैं। भोजपुरी दर्शकों में आम्रपाली दूबे और निरहुआ की जोड़ी सबसे हिट मानी जाता है।इस गाने को निरहुआ म्यूजिक वर्ल्ड के यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है।

इस वीडियो पर एक दिन में ही करीब 1 लाख से अधिक व्यूज आ गए हैं। निरहुआ (दिनेश लाल यादव) अपने पहले वाले अंदाज में छठ पूजा में अपनी पत्नी का साथ देते नजर आ रहे हैं। इस छठ गीत में अम्रपाली उनकी पत्नी के किरदार में नजर आ रही हैं।

फैंस को निरहुआ और अम्रपाली दुबे की जोड़ी बेहद ही पसंद
फैंस को निरहुआ और अम्रपाली दुबे की जोड़ी बेहद ही पसंद

शिल्पी राज ने इस गाने को अपनी आवाज दी है। फैंस को निरहुआ और अम्रपाली दुबे की जोड़ी बेहद ही पसंद आ रही है। इसपर केवल आम्रपाली ही नहीं बल्कि उनके फैंस भी इस गाने पर खूब रिल्स बना रहे हैं।

इसे भी पढ़े :-बच्चन परिवार की दिवाली पार्टी में किरण राव ने पुराने दोस्तों से मिलन बहुत अच्छा रहा’., लेकिन करण जौहर को कह दिया अनाकली

इस पर्व में भगवान सूर्य की उपासना और अर्घ्य देने का नियम है।छठ महापर्व के ये पारंपरिक गीत गुंजने लगे। इस मौके पर भोजपुर कलाकार और गायक दिनेश लाल यादव निरहुआ ने सभी लोगों और व्रतियों को छठ पूजा की शुभकामनाएं दी। हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy जुड़े रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *