अमिताभ बच्चन ने ठुकराया था महारानी एलिजाबेथ II का न्यौता, जानिए क्या थी इसकी वजह

ब्रिटेन की महारानी ने अमिताभ बच्चन को मिलने का दिया था न्योता लेकिन उनके बुलाने पर नहीं गए बिग बी ?

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद बिग बी अमिताभ बच्चन ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि एक वक्त अमिताभ बच्चन ने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का न्योता ठुकरा दिया था। जानिए क्या है ये किस्सा।बिग बी की टीम ने इसकी वजह बताते हुए लिखा था, ‘ अमिताभ बच्चन को महारानी एलिजाबेथ II की तरफ से न्यौता मिला था लेकिन, दुर्भाग्य से काम में व्यस्त होने के कारण वह इसमें शामिल नहीं हो पाए। ‘ अमिताभ बच्चन अपनी फिल्म सरकार 3 की शूटिंग कर रहे थे।ब्रिटेन की तत्कालीन महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के इस आमंत्रण को ठुकराने के पीछे की वजह भी अमिताभ बच्चन ने बताई. इस दौरान वजह बताई गई थी कि, ‘जी हाँ, मिस्टर बच्चन को बकिंघम पैलेस से उस आयोजन में शामिल होने का खास न्योता आया था।लेकिन वह अपने पहले से किए गए वादों के कारण उस कार्यक्रम में नही जा पाए।

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद बिग बी अमिताभ बच्चन ने
ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद बिग बी अमिताभ बच्चन ने

इसे भी पढ़े :- मुमताज की बेटी ने अच्छी-अच्छी एक्ट्रेसेस को पीछे छोड़ा अपने बोल्ड लुक से

अमिताभ बच्चन ने ठुकराया था महारानी एलिजाबेथ II का न्यौता

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय कुछ दिनों पहले इस दुनिया को अलविदा कह चुकी है।उनकी उम्र 96 साल की थी जब वह दुनिया को छोड़ कर चली गई। क्वीन एलिजाबेथ की मौत से पूरी दुनिया में शोक का माहौल है और हर कोई इसे एक युग का अंत बता रहा है।

अमिताभ बच्चन ने ठुकराया था महारानी एलिजाबेथ II का न्यौता
अमिताभ बच्चन ने ठुकराया था महारानी एलिजाबेथ II का न्यौता

महारानी एलिजाबेथ की मौत की खबर सुनकर बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन के भी थोड़ा सा दुख जताया था। लेकिन आपको बता दें कि एक बार क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय ने अमिताभ बच्चन को मिलने का न्योता दिया था लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया था।

इसे भी पढ़े :- प्रीति जिंटा ने किया शेयर अपने जुड़वा बच्चों का क्यूट वीडियो और लिखा कि मेरे बेबी के पहली बारिश का डांस, फेन्स ने लुटाया प्यार

अमिताभ बच्चन ने ठुकरा दिया न्यौता

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 96 साल की उम्र में निधन हो गया था। महारानी के सम्मान में 11 अगस्त को भारत में राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। इस मौके पर भारत का तिरंगा आधा झुका रहेगा। महारानी एलिजाबेथ के निधन के बाद बॉलीवुड के कई दिग्गज सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने एक वक्त रानी एलिजाबेथ के इनविटेशन को ठुकरा दिया था।

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 96 साल की उम्र में निधन
महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 96 साल की उम्र में निधन

दरअसल साल 2017 में भारत आजादी के 70 साल पूरे कर चुका था। इस मौके पर ब्रिटेन के राजमहल में यूके इंडिया कलचर का समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें बेहद खास मेहमानों को न्यौता भेजा गया था। अमिताभ बच्चन को भी इसका इनविटेशन आया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था।

अमिताभ बच्चन अपनी फिल्म सरकार 3 की शूटिंग कर
अमिताभ बच्चन अपनी फिल्म सरकार 3 की शूटिंग कर

बिग बी की टीम ने इसकी वजह बताते हुए लिखा था, ‘ अमिताभ बच्चन को महारानी एलिजाबेथ II की तरफ से न्यौता मिला था लेकिन, दुर्भाग्य से काम में व्यस्त होने के कारण वह इसमें शामिल नहीं हो पाए।’ अमिताभ बच्चन अपनी फिल्म सरकार 3 की शूटिंग कर रहे थे।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddy जुड़े रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *