आखिर ऐसा क्या हुआ बिग बी के साथ जो राजीव गाँधी को देने पड़े थे अपने कपडे?

आखिर ऐसा क्या हुआ बिग बी के साथ जो राजीव गाँधी को देने पड़े थे अपने कपडे

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा के सबसे सफल, चर्चित और बेहतरीन कलाकार माने जाते हैं।करीब 53 साल से देश दुनिया का अपनी बेहतरीन अदाकारी से मनोरंजन कर रहे अमिताभ बच्चन ने करोड़ों करोड़ फैंस बनाए है। बच्चे, बूढ़े, महिलाएं और पुरुष हर उम्र के लोग बिग बी को पसंद करते हैं।दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन एक समय राजनीति में भी हाथ आजमा चुके है लेकिन सफल अभिनेता होने के साथ ही वे सफल राजनेता नहीं रह सके। कांग्रेस के टिकट से साल 1984 के लोकसभा चुनाव में बिग बी ने चुनाव लड़ा था।चुनाव में उन्हें प्रचंड जीत भी मिली थी हालांकि बाद में उन्होंने राजनीति से तौबा कर ली।वैसे आपको बता दें कि कभी अमिताभ बच्चन के गांधी परिवार के साथ बहुत अच्छे संबंध थे। देश की पूर्व प्रधानमंत्री रही इंदिरा गांधी को वे आंटी बुलाते थे और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के साथ उनका दोस्ताना व्यवहार रहा।बता दें कि बिग बी के परिवार का भी गांधी नेहरू परिवार संग रिश्ता था।

लोकसभा चुनाव में बिग बी ने चुनाव लड़ा था
लोकसभा चुनाव में बिग बी ने चुनाव लड़ा था

इसे भी पढ़े :- केबीसी के शो में भरी महफ़िल में अमिताभ बच्चन के सामने एक लड़की ने उछला बहू ऐश्वर्या का नाम, नाराज होकर बिग बी ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

अमिताभ ने राजीव से उधार मांगे थे कपड़े,

एक समय गांधी और बच्चन परिवार एक दूजे के काफी करीब था। राजीव और अमिताभ की दोस्ती बचपन से रही है। कहा तो यह भी जाता है कि राजीव गांधी विदेश से भी बिग-बी के लिए चिट्ठियां लिखते थे।आइए आज आपको इसी बीच दोनों की दोस्ती का एक दिलचस्प किस्सा सुनाते है।

अमिताभ ने राजीव गांधी से उधार मांगे थे कपड़े,
अमिताभ ने राजीव गांधी से उधार मांगे थे कपड़े,

बिग बी के पिता डॉ. हरिवंश राय बच्चन हिंदी के बेहद लोकप्रिय कवि रहे। गुजरे दौर में कांग्रेस के शासन में अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन को पद्मभूषण से सम्मानित किया गया था। पिता के साथ अमिताभ बच्चन और उनके भाई अजिताभ बच्चन पुरष्कार समारोह में जाने के लिए तैयार हुए।

अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन को पद्मभूषण से सम्मानित किया
अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन को पद्मभूषण से सम्मानित किया

इसे भी पढ़े :-ऋतिक रोशन की तरह हैंडसम हैं बेटे रिहान, वायरल हो रही लेटेस्ट फोटो देखकर आपको भी हो जाएगा प्यार

राजीव गांधी से मांगी मदद

पुरष्कार समारोह के लिए हरिवंश राय बच्चन, अमिताभ और अजिताभ तीनों पिता-पुत्र काले रंग के सूट पहनकर जाने वाले थे।हालांकि समारोह में जाने से पहले अजिताभ की तबीयत खराब हो गई. इसके बाद आख़िरी मौके पर पिता के साथ अमिताभ अकेले ही गए। दिल्ली पहुंचने के बाद बिग बी ने देखा कि जो सूट उन्होंने सिलवाया था वो तो वे घर ही छोड़ आए थे और बैग में भाई अजिताभ का सूट आ गया था।

राजीव गांधी से मांगी मदद
राजीव गांधी से मांगी मदद

बिग बी को भाई अजिताभ का सूट फिट नहीं आ रहा था। ऐसे में उन्होंने अपने दोस्त राजीव गांधी से संपर्क किया।राजीव गांधी ने तुरंत दोस्ती का परिचय देते हुए अपने कुर्ता पायजामा और शॉल अमिताभ बच्चन के लिए भिजवा दिए। फिर बिग बी राजीव गांधी के कपड़े पहनकर पुरस्कार समारोह में शामिल हुए थे जहां उनके दिवंगत पिता हरिवंश राय बच्चन को भारत सरकार की ओर से पद्मभूषण से सम्मानित किया गया था।हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप सबका धन्यवाद और इस प्रकार की ओर भी रोचक खबरे जानने के लिए हमारी वेबसाइड Samchar buddyजुड़े रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *