बासी रोटी भी मांग मांग कर खायेंगे आप, जब जान लेंगे फायदे, तो आप भी नहीं फेकेंगे ये बासी रोटियां

बासी रोटी खाने से शुगर और बीपी कंट्रोल में रहता है।

आपमें से बहुत से लोग ऐसे होंगे, जो रोटी सिर्फ ताज़ी ही खाना पसंद करते होंगे। लेकिन क्या आपको पता है, कि आप वही ताजी रोटी अगर बासी होने पर खाएंगे, तो आपको ज्यादा फायदा लगेगा। क्योकि इस बासी रोटी खाने से आपको बहुत सी बीमारियों से छुटकारा मिल सकेगा। और आज हम बासी रोटी के ही फायदो के बारे में बात करने वाले है। जिनके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे। क्योकि बहुत ही कम लोगो को इसके फायदों के बारे में पता होता है। और यदि आप भी इसके फायदों को जान ले, तो  रोटी भी मांग मांग कर खायेंगे। जी जहां आज हम बात करेंगे बासी रोटी से होने वाले फ़ायदो के बारे में। कई लोग ऐसे होते है, जो इन बासी रोटियों को गाय को दाल देते है। और फिर नहीं खाते है और ये कहते है कि, stale रोटी नहीं खानी चाहिए। लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है। stale रोटी खाने से आपको कोई नुकसान नहीं होगा। बल्कि फायदा ही होता है। रोटी एक नहीं बल्कि कई सारे गुणों से भरपूर होती है। और आज के इस लेख में आपको ये पता चल ही जायेगा।

बासी रोटी खाने से इंसान का शुगर लेवल भी ठीक रहता है,
बासी रोटी खाने से इंसान का शुगर लेवल भी ठीक रहता है,

शुगर और खून का स्तर रहता है नार्मल

सबसे खास बात तो ये है, कि stale रोटी खाने से इंसान का शुगर लेवल भी ठीक रहता है, और बलकि उसका ब्लड प्रेशर भी एकदम ठीक रहता है। और इसलिए कभी भी stale रोटी खाने में कोई हर्ज़ नहीं है।

 दूध के साथ खाने से आपका डाइजेशन बेहतर बना रहता है।
दूध के साथ खाने से आपका डाइजेशन बेहतर बना रहता है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-सालो से बंद पड़ी थी ये पेपर मिल, अब चल पड़ी है फिर से, हो गया है लोकार्पण, मिलेगी नयी नौकरियां

बॉडी टेम्परेचर में भी है फायदा

stale रोटी खाने में एक सबसे बड़ा फायदा तो है कि, इससे खाने से आपकी बॉडी का तापमान एकदम सही रहता है। और इससे आपको बहुत से फायदे भी हो सकते है। जो एकदम हैरानी भरे होते है।

बासी रोटी हो जाने से उसमे कुछ अच्छे बक्टेरिया आ जाते है।
बासी रोटी हो जाने से उसमे कुछ अच्छे बक्टेरिया आ जाते है।

आखिर क्यों खानी चाहिए बासी रोटी

दरअसल बासी रोटी हो जाने से उसमे कुछ अच्छे बक्टेरिया आ जाते है। दूध के साथ खाने से आपका डाइजेशन बेहतर बना रहता है। और तो और इसमें ग्लुकोस भी कम हो जाता है। जिसे खाने से आपके शरीर मे सुगर की दिक्क्त भी नहीं होती है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-डिमांड में है ये अनोखा भैंसा, लग चुकी है 90 करोड़ की बोली भी, आखिर क्या है इसकी ये काया का राज़, और क्या है खास

ये लेख पढ़ने के लिए आपका आभार, ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *