डिमांड में है ये अनोखा भैंसा, लग चुकी है 90 करोड़ की बोली भी, आखिर क्या है इसकी ये काया का राज़, और क्या है खास

दुनिया में ऐसे बहुत से अजूबे होते है, जो आपको चौंकाने के लिए काफी होते है, और बात सही भी है। और हैरानी भरे तथ्य भी सामने आते ही रहते है। और आज की इस कहानी में हम आपके लिए एक ऐसा ही हैरानी भरा तथ्य व साक्ष्य भी लेकर आये है। जिसमे आज हम दुनिया के सबसे मेंहगे भेंसे के बारे में बातएंगे ,जिसकी काया देखकर हर कोई हैरानी है। क्योकि इस भेंसे की उम्र करीब 7 साल है। और इस उम्र में भी उसका वजन 15 किलो का है। और यह बहुत ही ज्यादा मशहूर भी है। और आपको इसके बारे में जानकार हैरानी होगी कि, ये भैंसा की बोली करीब 90 करोड़ रुपेय भी लग गयी है। और यही नहीं इसकी इतनी डीमांड होने का सबसे महत्वपूर्ण कारण है कि, इसके स्पर्म यानि की सीमन की भी खूब डिमांड होती है। और इस इसे खरीदने के लिए बहुत जयादा डिमांड रहती है। आज हम इसी भेंसे के बारे में हम बात करेंगे आईये जानते है।

हर महीने खाने के लिए खर्च हो है करीब डेढ़ लाख रुपए
हर महीने खाने के लिए खर्च हो है करीब डेढ़ लाख रुपए

हर महीने खाने के लिए खर्च होते है करीब डेढ़ लाख रुपए

इस विशाल भेंसे की डिमांड इतनी है कि, हर रोज इसके खाने पीने के लिये करीब 4 से 5 हज़ार रुपए खर्च होते है। और हर महीने करीब डेढ़ लाख रुपए खर्च होते है। और इसकी खुराक इतनी है शायद इसलिए इसकी काया भी इतनी ही विशाल है। दरअसल इसके सीमन भी बहुत स्ट्रांग माना जाता है। और बहुत लोग दूर दूर से लोग अपने गायो भेंसो को लेकर यहाँ आते है। ताकि वे उसकी सीमन की प्रक्रिया पूरी की जा सके। भेंसे के मालिक जवाहर ने तो ये भी बताया कि, जब इस भेंसे की पेशकश मेले में करवाई गयी, इसकी कीमत करीब 24 करड़ रूपेय पहुंच गई थी।

रोज होती है भीम भेंसे की मालिश
रोज होती है भीम भेंसे की मालिश

रोज होती है भीम भैंसा की मालिश

इस भीम नाम के भेंसे की रोज बहुत देखरेख व देखभाल की जाती है। और यही नहीं, इसे देखने के लिए दूर दूर से बहुत से लोग आते रहते है। इसकी रोज सरसो के तेल से मालिश की जाती है।

भीम नाम के भेंसे की रोज बहुत देखरेख व देखभाल की जाती है।
भीम नाम के भेंसे की रोज बहुत देखरेख व देखभाल की जाती है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-पर्यावरण के लिए कुछ ऐसा है इनका प्रेम, कि बंजर धरती में भी फूंक दिए प्राण, महीनो मेहनत करके इस बुजुर्ग दम्पत्ति ने 

ये लेख पढ़ने के लिए आपका आभार, ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Join WhatsApp Channel