मार्किट में आ गया है ये अनोखा बल्ब, दरवाज़ा खुलने पर ही होगा ऑन, और दरवाज़ा बंद होने पर खुद ही हो जायेगा ऑफ

आपने अपने घर में बहुत से रौशनी के बल्ब का प्रयोग करते है। और दैनिक काम, में भी तो रौशनी की ज़रूरत होती है। और बल्ब भी बहुत तरह के होते है। और उसमे में भी बहुत तरह के बल्ब होते है। जिसमे एलसीडी बल्ब होते है। और वो आजकल लोगों को बहुत पसंद आते है। क्योकि उनसे न सिर्फ बिजली की बचत होती है। यह बल्कि उनसे पैसो की भी बचत होती है। और आजकल तो हर घर में आपको एलसीडी बल्ब ज़रूर मिल जाएगा। और हर व्यक्ति इसे इस्तेमाल कर सकता है। लेकिन कई लोग गरीबी के चलते के इस खरीदने में असमर्थ है। क्योकि एक सामने बल्ब आपको 15-20 रुपए की कीमत मिल ही जाता है। लेकिन हम ये क्यों भूल जाते है कि, सस्ते बल्ब को ख़रीदकर हम एक बार के लिए पैसे तो बचा लेते है। लेकिन बिजली की बहुत खपत होती है। जिसके कारण बिल काफी आता है। और आजकल तो नए नए ऐसे उपकरण आ गए है। जिनके इस्तेमाल से न सिर्फ सुविधा बढ़ती है , बल्कि आपकी जेब भी बचती है। और जेब बचाने वाला अनोखे बल्ब के बारे में हम आपको आज इस लेख में बताएँगे , इस बल्ब का नाम है Motion Sensor Bulb, जिसे ऑन करने के लिए आपको किसी भी तरह के बटन की ज़रूरत नहीं होती है।

 Motion Sensor Bulb है सबसे अनोखा बल्ब
Motion Sensor Bulb है सबसे अनोखा बल्ब

Motion Sensor Bulb है सबसे बल्ब

बता दे कि Motion Sensor Bulb एक आम बल्ब की तरह नहीं है। क्योकि इस बल्ब में आपको किसी भी तरह के बटन की ज़रूत नहीं होती है। और ये बल्ब एक सेंसर के सिद्धांत पर काम करता है। जिसमे आपको सिर्फ घर के अंदर जाने की देर होती है, और ये ऑन हो जाता है। और जैसे ही आप घर से बाहर जाते हो, वैसे ही अपने आप ऑफ हो जाता है। क्योकि इसमे एक विशेष प्रकार का सेंसर लगा होता है। जो बिना बटन के भी काम करता है।

मूल्य भी है काफी किफायती
मूल्य भी है काफी किफायती

इसे भी अवश्य पढ़े:-एक किन्नर से मोहब्बत करके ऐसा दीवाना हुआ ये शख्स, कि ले लिए सात फेरे, कहा बच्चा गोद लेंगे

मूल्य भी है काफी किफायती

इस Motion Sensor Bulb की अगर कीमत की बात करे, तो वह भी काफी कम है। इसकी कीमत भी 429 है। जो कि न तो बहुत ही ज्यादा है, ना हीं बहुत कम है। इसलिए इसे हर एक सामान्य परिवार भी खरीद सकता है। और इसलिए इसे माध्यम परिवार भी खरीद सकता है।

Motion Sensor Bulb, जिसे ऑन करने के लिए आपको किसी भी तरह के बटन की ज़रूरत नहीं होती है।
Motion Sensor Bulb, जिसे ऑन करने के लिए आपको किसी भी तरह के बटन की ज़रूरत नहीं होती है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-वाकई गुरु के इस ज्ञान को प्रणाम है, 11 साल की कड़ी मेहनत के बाद बना डाली सोलर कार, आनंद महिंद्रा भी रह गए दंग , और दे दिया…

ऐसे ही दिलचस्प किस्से जानने के लिए जुड़े रहिये  समाचार बडी के साथ, और हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करना न भुले

Join WhatsApp Channel