वैज्ञानिको को समुद्र में मिल गया 200 साल पुराना दबा हुआ खज़ाना, 17 मिलियन का है, ये सोना

खोजकर्ताओं के अनुसार इन जहाजों में 17 बिलियन डॉलर का सोना लदा हुआ था.

बहुत सी घटनाये हमारे सामने आती रहती है। जिसमे हम बहुत सी अनोखी घटनाओ के बारे में भी सुनते रहते है। और आपने क्या समुद्र के ख़ज़ाने के बारे में सुना है? जिसमे हम अक्सर यही सुनते है, क़ि, समुद्र में बहुत से पुराने सालो के दबे हुए ख़ज़ाने मिलते है। कहा जाता है,कि, आज भी करोड़ो का खज़ाना दबा हुआ है, लेकिन वो खज़ाना आज तक पूरी तरह मिल नहीं पाया है। और अक्सर जब भी वो मिलता है, तो सुर्खियों में आना तो बनता ही है। और आज के इस लेख में हम एक ऐसे ही मलबे में मिले ख़ज़ाने के बारे में जानेंगे। खज़ाना जो कि करीब 200 साल पुराना माना जा रहा है। और बहुत ही अनोखा भी है। और वैज्ञानिको के अनुमान के सा अनुसार ये खज़ाना करीब 17 मिलियन तक का माना जा रहा है। और बहुत ही बढ़िया है।

जारी किया गया ख़ज़ाने का फुटेज
जारी किया गया ख़ज़ाने का फुटेज

जारी किया गया खज़ाना का फुटेज

बता दे कि, युद्धपोत के मलबे में दबे हुआ ये खज़ाना मिला है। जो कि वैज्ञानिको के अनुसार 200 साल पुराना खज़ाना है। और उसकी कीमत भी करोड़ो में बताई जा रही है। और वैज्ञानिको ने ने भी इस ख़ज़ाने की कीमत 17 मिलियन डॉलर बताई है , और हाल ही में अब स्पेनिश सरकार ने जहाज के मलबे के फुटेज को जारी किया है। हालाँकि ये खज़ाना साल 2015 में ही मिल गया था।

युद्धपोत में जब मिले थे जब दो जहाज
युद्धपोत में जब मिले थे जब दो जहाज

इसे भी अवश्य पढ़े:-डिमांड में है ये अनोखा भैंसा, लग चुकी है 90 करोड़ की बोली भी, आखिर क्या है इसकी ये काया का राज़, और क्या है खास

युद्धपोत में जब मिले थे जब दो जहाज

हल ही में समुद्र में करीब 300 साल पहले डूबे सैन जोस युद्धपोत के मलबे के पास हाल ही में दो समुद्री जहाज मिले थे। और उसी जहाज के युद्धपोत में जो मलबे में खज़ाना दब गया था, वह मिल गया है। और वैज्ञानिको ने जब से इस ख़ज़ाने की तस्वीर जारी की है, तो सुर्खियों में आ गया है। और हो भी क्यों हो , कोई इतने पुराने ख़ज़ाने का मिलना अपने आप में ही चौंकाता है।

 युद्धपोत के मलबे में दबे हुआ ये खज़ाना मिला है।
युद्धपोत के मलबे में दबे हुआ ये खज़ाना मिला है।

इसे भी अवश्य पढ़े:-सालो से बंद पड़ी थी ये पेपर मिल, अब चल पड़ी है फिर से, हो गया है लोकार्पण, मिलेगी नयी नौकरियां

ये लेख पढ़ने के लिए आपका आभार, ऐसे ही दिलचस्प खबरों के लिए जुड़े रहिये समाचार बडी से, धन्यवाद !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *